Vastu Tips: फटे पर्स को फेंकने की बजाय कर लें ये काम, दूर हो जाएगी कंगाली

Edited By Prachi Sharma,Updated: 06 Apr, 2024 07:23 AM

ज्योतिष शास्त्र में फटा पर्स रखने से पैसों की तंगी व खराब आर्थिक स्थिति का सामना कर पड़ सकता है इसलिए कुछ लोग हमेशा अपना पर्स साफ-सुथरा और समय

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Vastu Tips: ज्योतिष शास्त्र में फटा पर्स रखने से पैसों की तंगी व खराब आर्थिक स्थिति का सामना कर पड़ सकता है इसलिए कुछ लोग हमेशा अपना पर्स साफ-सुथरा और समय-समय पर बदलते रहते हैं। लेकिन कई लोग कंफ्यूज  रहते हैं कि फटे पर्स को फेंकना चाहिए या नहीं या फिर पुराने पर्स का क्या करें। क्योंकि कई बार फटा पुराना पर्स व्यक्ति के लिए इतना लकी होता है कि इंसान उसे फेंकने से भी कतराता है।  वहीं कई बार लोगों के मन में डर रहता है कि पुराने पर्स की तरह नया पर्स भी शुभ साबित होगा या नहीं। लेकिन घबराइए मत क्योंकि ज्योतिष शास्त्र में पुराने पर्स से जुड़े कुछ ऐसे काम बताए गए हैं। जिनको करने से घर में कभी भी धन की आवक कम नहीं होगी और साथ ही साथ नया पर्स भी आपके लिए शुभ साबित होगा।  तो आइए जानते हैं पुराने पर्स का क्या करना चाहिए। 

PunjabKesari Vastu Tips

अगर आपका पुराना पर्स आपके लिए काफी शुभ रहा है लेकिन बुरी तरह से खराब होने के कारण आपको बदलना पड़ रहा है तो।  बता दें कि अपने पुराने पर्स को फेंकने की कभी गलती न करें बल्कि पुराने पर्स में कुछ चावल के दाने रख दें। बाद में अगले दिन इन चावल के दानों को अपने नए पर्स में ट्रांसफर कर लें।  ऐसा करने से आपके पुराने पर्स की सारी सकारात्मक ऊर्जा, उसका पूरा लक आपके नए पर्स में आ जाएगा। 

और अगर आप नया पर्स खरीद रहे और दुविधा में है कि ये पुराने पर्स जितना ही लकी साबित होगा या नहीं तो इसके लिए पुराने पर्स से जुड़ा एक उपाय। ज्योतिष शास्त्र में बताया गया है  जिससे आपको धन की कमी नहीं रहेगी। इसके लिए जब आप अपने पुराने पर्स को नए पर्स के साथ बदल रहे हैं तब आप अपने पुराने पर्स से सामान खाली कर नए पर्स में रख लें। उसके बाद पुराने वाले पर्स में 1 रूपए का सिक्का लाल कपड़े में लपेटकर रख दें। ऐसा करने से पुराने पर्स में जिस तरह पैसा बना रहता था वैसे ही नया पर्स भी आपका कभी खाली नहीं होगा। 

PunjabKesari Vastu Tips

अगर आप अपना पुराना पर्स फेंकना नहीं चाहते तो ऐसे में उस पर्स पर आप लाल रंग का कपड़ा लपेट कर उसे अपनी तिजोरी में रख सकते हैं। मगर ध्यान रहे कि पर्स तिजोरी में रखते समय वह खाली न रहे। आप उसमें रुमाल, चावल, पैसे कुछ भी रख सकते हैं।  इससे धन की बरकत बनी रहती है। 

यदि आपका पुराना लकी पर्स फट गया है और उसे फिर भी आप अपने पास रखना चाहते हैं तो इसे पूरी तरह से रिपेयर कराने के बाद ही अपने पास रखें।  फटा हुआ पर्स यदि आप अपने पास रखेंगे तो ये आपके राहु को कमजोर करेगा।  जिससे आपको धन हानि का सामना करना पड़ता है। 

PunjabKesari Vastu Tips

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!