Weekly numerology ( 24th-30th july): जन्म तिथि से जानिए आपके लिए कितना शुभ रहेगा यह सप्ताह

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 24 Jul, 2023 10:50 AM

weekly numerology

मूलांक – 1 मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। मूलांक 1 वालों के लिए सप्ताह की शुरुआत के परिणाम

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। मूलांक 1 वालों के लिए सप्ताह की शुरुआत के परिणाम साधारण रहेंगे। जीवन साथी के साथ कहीं घूमने जाने की योजना बन सकती है। व्यापार संबंधी यात्राएं भी करनी पड़ सकती हैं। बुधवार का दिन थोड़ा सावधानी से बिताएं। आप के रूखे स्वभाव के कारण रिश्तों में दूरियां पैदा हो सकती हैं। हालांकि सप्ताह के आगे का समय आपके लिए अच्छा रहेगा। बृहस्पतिवार के दिन वाहन चलाते समय गति सीमा का ध्यान रखें। किसी नए काम की जिम्मेदारी आपको व्यस्त रखेगी। सप्ताह के अंत में समय विद्यार्थियों के लिए अच्छा रहेगा। बच्चों का मन पढ़ाई में लगेगा।
उपाय:- यथासंभव चांदी के पात्र में जल पीएं। मां के चरण स्पर्श कर आशीर्वाद लें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। मूलांक 2 वालों के लिए सप्ताह के परिणाम मिले-जुले रहेंगे। इस सप्ताह भावनात्मक स्तर पर ज्यादा सक्रिय महसूस करेंगे। सप्ताह की शुरुआत में निजी संबंधों को लेकर मन थोड़ा परेशान रहेगा। जीवन साथी के साथ रिश्तों में खटास उत्पन्न होने की संभावना बनती है। आप एकांत में रहना पसंद करेंगे। मानसिक और शारीरिक थकान महसूस हो सकती है। अनिंद्रा की स्थिति उत्पन्न होने के योग बनते हैं। हालांकि दृढ़ संकल्प और मनोबल के साथ लिए गए निर्णय लाभदायक रहेंगे। किसी नए काम में कोई बड़ा निवेश न करें। सप्ताह के अंत में नकदी धन की स्थिति अच्छी रहेगी। किसी को उधार दिया हुआ पैसा भी वापस मिल सकता है।
उपाय:- यथासंभव शिवलिंग पर जलाभिषेक करते रहें। माता-पिता के चरण स्पर्श कर आशीर्वाद लें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। मूलांक 3 वालों के लिए सप्ताह के परिणाम औसतन रहेंगे। सप्ताह की शुरुआत का समय निजी संबंधों के लिए अच्छा है। जीवन में कोई प्रेम संबंध भी दस्तक दे सकता है। आपका मन ज्योतिष विद्या या अन्य किसी गुप्त विद्या को सीखने के लिए आकर्षित हो सकता है। व्यापार के नजरिए से भी मंगलवार का दिन अहम रहेगा। प्रॉपर्टी संबंधी मामले भी सामने आ सकते हैं। क्रोध में आकर कोई ऐसा काम न करें जिसके कारण आपको बाद में पछताना पड़े। शुक्रवार के दिन कार्यक्षेत्र पर किसी नए प्रोजेक्ट की जिम्मेदारी आपको मिल सकती है। जिसके कारण दिनचर्या व्यस्त रहेगी। रविवार के दिन कम मेहनत से आपके काम सफल हो जाएंगे। कुछ रुके हुए कामों को भी गति मिलेगी।
उपाय:- दूध में हल्दी डालकर सेवन करें। कानों में सोना धारण करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहू देव करते हैं। मूलांक 4 वालों के लिए सप्ताह के परिणाम मिले-जुले रहेंगे। सप्ताह की शुरुआत में रचना और कला के क्षेत्र से जुड़े हुए लोगों को अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे। मंगलवार के दिन की गई यात्रा आपके लिए लाभदायक रहेगी। नौकरी में स्थानांतरण चाहने वाले लोग ही आवेदन कर सकते हैं। कोर्ट-कचहरी के मामलों में सकारात्मक परिणाम मिलने की संभावना बनती है। बृहस्पतिवार के दिन पुलिस के मामलों से दूरी बनाकर रखें। सरकारी कामों में अभी निवेश न करें। किसी भी दस्तावेज पर हस्ताक्षर करते हुए सावधानी बरतें और किसी को अपनी बात न बताएं। हालांकि रविवार का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह से आपके काम पूरे होंगे।
उपाय :- कन्या को भोजन करवाकर उनका आशीर्वाद लें। किसी को अपशब्द न कहें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। मूलांक 5 वालों के लिए सप्ताह के परिणाम मिले-जुले रहेंगे। विवाह योग्य जातकों को शादी के प्रस्ताव प्राप्त हो सकते हैं। मां-बेटी के संबंधों में नज़दीकियां बढ़ेंगी। कुछ अनचाहे खर्चे आपका बजट हिला सकते हैं। जोश और उत्साह में आकर कोई ऐसा काम न करें जिसके कारण रिश्तो में मनमुटाव पैदा हो। सप्ताह के अंत में कार्यक्षेत्र पर आप ज्यादा सक्रिय रहेंगे। काम को समय से पहले पूरा करने के कारण आपको प्रशंसा प्राप्त होगी। सप्ताह के अंत में रविवार का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। नौकरी में पदोन्नति के योग बनते हैं। कामकाज को भी आगे बढ़ाने का विचार करेंगे।
उपाय:- माता-पिता के चरण स्पर्श कर आशीर्वाद लें। भगवान गणेश की आराधना करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। मूलांक 6 वालों के लिए सप्ताह की शुरुआत का समय अच्छा रहेगा। सप्ताह की शुरुआत में निजी जीवन पर ज्यादा ध्यान देंगे। स्वयं के रख-रखाव पर पैसा खर्च होगा। कहीं घूमने जाने की योजना बन सकती है। व्यापार संबंधी यात्राएं भी संभव हैं। मकान खरीदने के योग बनते हैं। घर में किसी शुभ कार्य मंगल कार्य का आयोजन हो सकता है। हालांकि सप्ताह के अंत में दिनचर्या व्यस्त रहेगी। कुछ नए कामों के कारण काम अधिक बना रहेगा। भावनात्मक स्तर पर थोड़ा आहत महसूस करेंगे और अपने मन की बात दूसरों से कहने में संकोच होगा।
उपाय:- यथासंभव चांदी के पात्र में जल पीएं। शिवलिंग पर जलाभिषेक करते रहें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। मूलांक 7 वालों के लिए सप्ताह के परिणाम औसतन सकारात्मक रहेंगे। सप्ताह की शुरुआत में जीवन में कोई प्रेम संबंध दस्तक दे सकता है। जीवन साथी के साथ कहीं घूमने जाने की योजना भी बन सकती है। मंगलवार के दिन आप स्वयं में ही किसी बात का विचार करके बहुत ज्यादा परेशान रहेंगे। अपने मन की बात अपनों के साथ साझा करने की कोशिश करें। मन में नीरसता और कठोरता उत्पन्न हो सकती है। क्रोध में आकर किसी के साथ लड़ाई-झगड़ा न करें। सप्ताह के अंत में कार्यक्षेत्र पर आपको उच्च अधिकारियों का साथ प्राप्त होगा। नौकरी में पदोन्नति के योग बनते हैं। किसी नए काम की तलाश में भी अच्छे परिणाम मिल सकते हैं।
उपाय:- कुत्ते को मीठी रोटी खिलाएं और उसकी सेवा करें। संतान पक्ष के साथ संबंधों को मधुर बनाकर रखें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। मूलांक 8 वालों के लिए सप्ताह के परिणाम मिले-जुले रहेंगे। सप्ताह की शुरुआत का समय दांपत्य जीवन के सुखों के लिए अच्छा रहेगा। वाहन खरीदने के भी योग बनते हैं। कुछ अनचाही यात्राएं करनी पड़ सकती हैं। बुधवार का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। कुछ रुके हुए कामों को गति मिलेगी। आलस्य को त्याग कर अपने कामों को पूरा करने की कोशिश करें। मंगलवार के दिन अपने क्रोध पर काबू रखें, बेकार के लड़ाई-झगड़े से दूर रहें। पिता के साथ कुछ वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। अपनी वाणी पर संयम रखें। मानसिक परेशानी के कारण अनिंद्रा की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। सप्ताह के अंत का समय आपके लिए अच्छा रहेगा।
उपाय:- काले कुत्ते की सेवा करें। यथासंभव शिवलिंग पर जलाभिषेक करते रहें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। मूलांक 9 वालों के लिए सप्ताह की शुरुआत का समय सामान्य रहेगा। जीवन में कोई प्रेम संबंध दस्तक दे सकता है। आप खरीदारी पर जा सकते हैं। मंगलवार के दिन कुछ अनचाही यात्राएं आपकी योजनाओं को अस्त-व्यस्त कर सकती हैं। प्रॉपर्टी संबंधी मामलों में अभी थोड़ा इंतजार करें। बृहस्पतिवार का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा परंतु जोश में आकर कोई ऐसा काम न करें जिसके कारण बाद में पछताना पड़े। किसी नए काम की जिम्मेदारी आपको मिलेगी, जिसे निभाने में आप बखूबी सक्षम हैं। आप शारीरिक और मानसिक दोनों स्तर पर तरोताजा महसूस करेंगे। रविवार का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा।
उपाय:- सूर्य को जल दें। माता-पिता के चरण स्पर्श कर आशीर्वाद लें।

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट – www.gurukulastro.com

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!