Weekly numerology (8th-14th july): जन्मतिथि से जानिए आपके लिए कितना शुभ रहेगा यह सप्ताह

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 08 Jul, 2024 09:14 AM

weekly numerology

मूलांक – 1 मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। मूलांक 1 वालों के लिए सप्ताह के परिणाम अच्छे रहेंगे। लेकिन सप्ताह की शुरुआत में

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। मूलांक 1 वालों के लिए सप्ताह के परिणाम अच्छे रहेंगे। लेकिन सप्ताह की शुरुआत में सोमवार का दिन थोड़ा सावधानी से बिताएं। इस दिन कार्य की गति धीमी बनी रहेगी। आपका मन भी आलस्य के कारण काम में नहीं लगेगा। स्वभाव में निरस्ता के कारण मानसिक तनाव महसूस करेंगे। हालांकि सप्ताह के आगे का समय आपके अनुकूल है। दोस्तों की सहायता से काम पूरे होंगे। किसी नए काम की तरफ मन आकर्षित हो सकता है। किसी व्यक्ति को उधार दिया हुआ पैसा भी वापस मिल सकता है। शुक्रवार का दिन आपके लिए विशेष रूप से अच्छा रहेगा। सप्ताह के अंत का समय थोड़ा परिवर्तनशील रहेगा। कोई अनैतिक कार्य करने से बचें।
उपाय:- कोई जंग लगी हुई लोहे की वस्तु घर में न रखें। संतान पक्ष के साथ संबंधों को मधुर बनाकर रखें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। मूलांक 2 वालों के लिए सप्ताह के परिणाम औसतन सकारात्मक रहेंगे। सप्ताह की शुरुआत का समय थोड़ा सावधानी से बिताएं। मानसिक तनाव के कारण किसी कार्य में मन नहीं लगेगा। मनोबल में कमी के कारण किसी भी कार्य में असहजता महसूस करेंगे। हालांकि अपने क्रोध और मन को शांत रखें, एक अच्छे मार्गदर्शन के साथ सफलता प्राप्त की जा सकती है। बुधवार का दिन आपके लिए विशेष रूप से अच्छा रहेगा। पिता की सलाह से काम पूरे होंगे। नकदी धन की स्थिति अच्छी बनी रहेगी। सप्ताह के मध्य में बच्चों का मन पढ़ाई में लगेगा। सप्ताह के अंत में दस्तावेजों के लेन-देन में सावधानी बरतें। किसी को कोई वायदा न करें।
उपाय:- रात्रि में किसी तरल दवा का सेवन न करें। सूर्य भगवान को तांबे के लोटे से जल दें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। मूलांक 3 वालों के लिए सप्ताह के परिणाम अच्छे रहेंगे। सप्ताह की शुरुआत में कार्य अधिक करना होगा लेकिन अंत में सफलता मिलेगी। सोमवार के दिन मनोबल बनाए रखें अन्यथा मन के हारने से हार का सामना भी करना पड़ सकता है। हालांकि सप्ताह के आगे का समय आपके लिए अनुकूल रहेगा। किसी कार्य को दृढ़ संकल्प के साथ पूरा करने में सफलता प्राप्त होगी। नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को भी शुभ समाचार मिल सकता है। सप्ताह के मध्य का समय व्यापार के नजरिया से भी अच्छा रहेगा। शनिवार के दिन रिसर्च से जुड़े हुए लोग अच्छे परिणाम प्राप्त करेंगे। हालांकि सेहत का ख्याल रखें।
उपाय:- विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ करें। बृहस्पतिवार का व्रत रखें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। मूलांक 4 वालों के लिए सप्ताह के परिणाम थोड़े मंदे रहेंगे। सप्ताह की शुरुआत का समय हालांकि आपके लिए ठीक रहेगा। प्रॉपर्टी संबंधी मामले सामने आ सकते हैं। मंगलवार के दिन पुलिस के मामलों से थोड़ी सावधानी बरतें। किसी सरकारी काम में भी रूकावटों का सामना करना पड़ सकता है। बातचीत के दौरान अपने शब्दों का चयन सोच-समझ कर करें। दस्तावेजों के इस्तेमाल में भी सावधानी बरतें। हालांकि शुक्रवार से आगे का समय आपके अनुकूल रहेगा। किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह आपके लिए लाभदायक रहेगी। बच्चे विदेशी शिक्षा प्राप्त करने की योजना बना सकते हैं। रविवार का दिन थोड़ा परिवर्तनशील रहेगा। कोई भी अहम फैसला सोच-समझ कर लेने की कोशिश करें।
उपाय :- गुड़ का दान मंदिर में करें। कोई अनैतिक कार्य न करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। मूलांक 5 वालों के लिए भी सप्ताह के परिणाम मिले-जुले रहेंगे। सप्ताह की शुरुआत में कुछ अनचाहे खर्चों को टालने की कोशिश करेंगे। मंगलवार का दिन थोड़ा उतार- चढ़ाव भरा रहेगा। बल और बुद्धि के मध्य एक संतुलन बनाकर काम करने में सफलता प्राप्त हो सकती है। बुधवार का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। कार्यक्षेत्र पर उच्च अधिकारियों का साथ प्राप्त होगा। सप्ताह के मध्य का समय विद्यार्थियों के लिए अच्छा है। सप्ताह के अंत में कॉमर्स और ट्रेड से जुड़े हुए लोग अपने काम को विदेशी आयाम पर लेकर जाने की कोशिश करेंगे। रविवार का दिन भी आपके लिए अच्छा रहेगा।
उपाय:- बुध आदित्य स्त्रोत का पाठ करें। गणेश भगवान की आराधना करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। मूलांक 6 वालों के लिए सप्ताह के परिणाम मिले-जुले रहेंगे। सप्ताह की शुरुआत में सोमवार का दिन आपके लिए अच्छा है। वाहन खरीदने के योग बनते हैं। जीवनसाथी के साथ संबंधों में भी मधुरता बढ़ने की संभावना है। मंगलवार के दिन घर में किसी शुभ कार्य का आयोजन हो सकता है। पूरे संकल्प के साथ अपने किसी काम को भी पूरा करने की कोशिश करेंगे। बुधवार के दिन कार्यक्षेत्र पर कामकाज की अधिकता बनी रहेगी। भावनाओं में आकर फैसला लेने से बचें। शुक्रवार का दिन कामकाज के नजरिया से अच्छा रहेगा। अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाने का विचार भी बना सकते हैं। शनिवार के दिन बेकार के वहम के चलते अपने रिश्तों में दरार न आने दें अन्यथा बाद में पछताना पड़ सकता है।
उपाय:- शनि चालीसा का पाठ करें। पीपल के वृक्ष पर सरसों के तेल का दीपक जलाएं।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। मूलांक 7 वालों के लिए सप्ताह के परिणाम औसतन सकारात्मक रहेंगे। सप्ताह की शुरुआत में सोमवार का दिन कोर्ट-कचहरी के मामलों में उलझा रहेगा। मंगलवार के दिन पुलिस के मामलों से दूरी बनाकर रखें। हालांकि बुधवार का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। सरकारी काम पूरे होने के योग बनते हैं, समय का सदुपयोग करने की कोशिश करें। बृहस्पतिवार के दिन भावनाओं में आकर फैसला लेने की कोशिश करेंगे। हालांकि आगे का समय आपके लिए अच्छा रहेगा। किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह आपके लिए लाभदायक रहेगी। शनिवार के दिन अकस्मात कुछ सकारात्मक परिणाम सामने आ सकते हैं। रविवार के दिन मां-बेटी के संबंधों में घनिष्ठता बढ़ेगी।
उपाय:- शनि चालीसा का पाठ करें। घर की पूर्व दिशा को साफ-सुथरा रखें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। मूलांक 8 वालों के लिए सप्ताह के परिणाम सामान्य रहेंगे। सोमवार का दिन आपके लिए अच्छा है। आलस्य को त्याग कर समय का सदुपयोग करने की कोशिश करें। मंगलवार के दिन बेकार की लड़ाई-झगड़े से दूर रहें। छोटे बहन-भाइयों के साथ अनबन होने की संभावना बनती है। पिता के साथ भी कुछ वैचारिक मतभेद उत्पन्न हो सकते हैं। किसी भी प्रकार की प्रतिक्रिया सोच-समझ कर करें। मानसिक तनाव की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। हालांकि आगे का समय आपके लिए अच्छा रहेगा। शुक्रवार के दिन अपने काम को समय से पूरा कर पाएंगे। शनिवार का दिन भी आपके लिए अच्छा रहेगा। किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह विदेशी काम में निवेश करने के आयाम सामने लेकर आ सकती है।
उपाय:- कोई जंग लगी हुई लोहे की वस्तु घर पर न रखें। शनि चालीसा का पाठ करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। मूलांक 9 वालों के लिए सप्ताह के परिणाम सामान्य रहेंगे। सप्ताह की शुरुआत में सोमवार का दिन थोड़ा आलस्य से भरा रहेगा, जिसके कारण आने वाले समय में कार्य भार महसूस होगा। हालांकि मंगलवार के दिन अपने काम को पूरे संकल्प के साथ खत्म करने की कोशिश करेंगे। बुधवार का दिन नौकरी की तलाश कर रहे लोगों के लिए अच्छा रहेगा। किसी को उधार दी हुई धनराशि वापस मिल सकती है। शुक्रवार के दिन अपने अहंकार को कामयाबी के मध्य न आने दें। सप्ताह के अंत का समय थोड़ा उतार-चढ़ाव भरा रहेगा। बोलचाल के दौरान अपने शब्दों का चयन सोच-समझ कर करें।
उपाय:- गुड़ और शहद का सेवन करें। घर में कोई जंग लगी हुई लोहे की वस्तु न रखें।

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट – www.gurukulastro.com  

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!