Weekly Tarot Horoscope (29th october-4th november): जानें, कैसा रहेगा आने वाला सप्ताह

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 29 Oct, 2023 09:00 AM

weekly tarot horoscope

मेष- यह वीक आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है। सोचे हुए कार्यों को पूरा करने के लिए भागदौड़ करनी पड़ सकती है। प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी कर

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मेष- यह वीक आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है। सोचे हुए कार्यों को पूरा करने के लिए भागदौड़ करनी पड़ सकती है। प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों को आलस्य से बचना होगा। जीवनसाथी के साथ किसी रोमांटिक जगह घूमने जाने का प्लान बना सकते हैं। सप्ताह के मध्य में परिवार की किसी समस्या को लेकर मानसिक तनाव से गुजरेंगे।
उपाय- हनुमान चालीसा का पाठ करें।
शुभ रंग- केसरी
शुभ दिशा- उत्तर
शुभ अंक- 2

वृष- यह सप्ताह वृष वालों के लिए चुनौतियों भरा रहने वाला है। इस वीक आप जिसकी भी मदद करेंगे वही आपको चोट पहुंचाता हुआ नजर आएगा। हफ्ते के मध्य में अचानक से कुछ ऐसे बड़े खर्चें आएंगे जिसके चलते बजट गड़बड़ा सकता है। लव पार्टनर के साथ किसी बात को लेकर बहस हो सकती है। बदलते मौसम के कारण सेहत पर ध्यान देने की आवश्यकता है।
उपाय- प्रतिदिन केसर का तिलक लगाएं।
शुभ रंग- नीला
शुभ दिशा- उत्तर
शुभ अंक- 1

मिथुन- इस वीक मिथुन राशि वालों को धन-धान्य की प्राप्ति होगी और अटके काम भी पूरे होंगे। सुलह-समझौते से धन-संपत्ति से जुड़े विवाद दूर हो सकते हैं। किसी बड़े कार्य को करने के लिए ससुराल पक्ष से विशेष सहयोग की प्राप्ति होगी। जीवनसाथी की तरफ से कोई बड़ा सरप्राइज गिफ्ट मिल सकता है। हफ्ते के आखिर में माता-पिता की सेहत को लेकर मन परेशान रहेगा।  
उपाय- प्रतिदिन तुलसी के पेड़ की सेवा करें।
शुभ रंग- हरा
शुभ दिशा- दक्षिण
शुभ अंक- 6

कर्क- इस वीक परिवार वालों के साथ हंसी-खुशी के पल बिताने का मौका मिलेगा। ऑफिस के किसी काम को पूरा करने के लिए दोस्तों की मदद लेनी पड़ सकती है। प्रेम-प्रसंग के लिए यह सप्ताह बहुत अनुकूल रहने वाला है। संतान के भविष्य को लेकर जीवनसाथी के साथ विशेष चर्चा कर सकते हैं। भाई- बहन के साथ किसी रिश्तेदार के घर जाने का प्लान बनाएंगे।    
उपाय- बजरंग बाण का पाठ करें।
शुभ रंग- लाल
शुभ दिशा-  पूर्व
शुभ अंक- 7

सिंह- इस सप्ताह किसी नए काम को शुरू करने के लिए लोन लेने की आवश्यकता पड़ेगी। कार्यक्षेत्र में सहकर्मियों का समर्थन या सलाह लेने से लाभ हो सकता है। मन को शांत करने के लिए दोस्तों के साथ कहीं घूमने जाने का प्लान बनाएंगे। किसी पर भी आंख मूंद कर भरोसा न करें नहीं तो पछताना पड़ेगा। बात करें सेहत की तो माइग्रेन का दर्द परेशान करेगा, बेवजह का तनाव न लें।
उपाय- शिवलिंग की पूजा करें।
शुभ रंग- पिंक
शुभ दिशा- पश्चिम
शुभ अंक-9

कन्या- इस सप्ताह घर की साज-सज्जा के लिए धन खर्च करना पड़ सकता है। कार्यक्षेत्र पर सीनियर आप पर मेहरबान रहेंगे। घर में भाई- बहनों का पूरा सहयोग मिलेगा। हफ्ते के मध्य में बच्चों के साथ किसी धार्मिक स्थान पर घूमने जाएंगे। शुगर के मरीज अपनी सेहत का खास ख्याल रखें। शिक्षा से जुड़े लोगों को आगे बढ़ने के लिए काफी मेहनत करनी पड़ सकती है।
उपाय- माता-पिता की सेवा करें।
शुभ रंग-केसरी
शुभ दिशा- पूर्व
शुभ अंक-5

तुला- इस वीक कार्यक्षेत्र में किसी बात को लेकर परेशान रहेंगे। व्यापार में मेहनत करते रहें, जल्द ही सब्र का फल मिलेगा। संतान की सेहत को लेकर मन परेशान रहेगा। परिवार के किसी सदस्य की बात बुरी लग सकती है। दोस्तों के साथ चल रही अनबन भी समाप्त हो जाएगी। सेहत सही रहेगी लेकिन सप्ताह के अंत में कमर दर्द होने की संभावना है।
उपाय- मां दुर्गा को श्रृंगार का सामान अर्पित करें।
शुभ रंग- पीला
शुभ दिशा- पश्चिम
शुभ अंक- 4

वृश्चिक- यह हफ्ता आपके लिए थोड़ा उतार-चढ़ाव भरा रहने वाला है। काम में व्यस्त रहने के कारण साथी आपको समय नहीं दे पाएंगे। बच्चों की जिद को पूरा करने के लिए उनके साथ पिकनिक पर जाएंगे। सप्ताह के मध्य में व्यापार कर रहे लोगों को उम्मीद से ज्यादा लाभ मिलेगा। शारीरिक समस्या को नजरअंदाज न करें।
उपाय- गाय को हरा चारा खिलाएं।
शुभ रंग- ब्राउन
शुभ दिशा- पूर्व
शुभ अंक-8

धनु- इस सप्ताह व्यापार कर रहे लोगों को फोन के जरिए कोई बड़ा प्रोजेक्ट मिल सकता है। ऑफिस में मिले काम को समय से पूरा करने की कोशिश करेंगे। राजनीति से जुड़े लोगों को कोई बड़ी सफलता हाथ लग सकती है। युवाओं के ऊपर जिम्मेदारियों का बोझ बढ़ता हुआ नजर आएगा। पैसों से जुड़े लेन-देन में थोड़ी सी गड़बड़ी परेशानी को न्योता दे सकती है।
उपाय- श्री कृष्ण के मंत्रों का जाप करें।
शुभ रंग- ग्रे
शुभ दिशा- उत्तर
शुभ अंक-1

मकर- इस वीक मकर राशि वाले किसी काम को नए सिरे से शुरू करने का विचार करेंगे। पैसों को लेकर चल रही चिंता दूर हो जाएगी। सप्ताह के मध्य में बिजनेस में कोई बड़ा मुनाफा होने की संभावना है। घर का वातावरण खुशनुमा बना रहेगा। छोटे बच्चों को कोई बड़ा सरप्राइज मिल सकता है। सेहत को लेकर सावधान रहने की आवश्यकता है।  
उपाय- गणेश चालीसा का पाठ करें।
शुभ रंग- पीला
शुभ दिशा- पूर्व
शुभ अंक- 7

कुंभ- यह सप्ताह आपके लिए शानदार रहने वाला है। कार्यक्षेत्र में लोग आपके काम की तारीफ करेंगे। पहले किए हुए किसी काम में अच्छा मुनाफा होगा। जीवनसाथी के साथ बाहर डिनर करने का प्लान बनाएंगे। छात्र अपने करियर के लिए किसी सीनियर से सलाह ले सकते हैं। जीवनसाथी की सेहत को लेकर मन चिंतित रहेगा।  
उपाय- भगवान शिव की पूजा करें।
शुभ रंग- गुलाबी
शुभ दिशा- पश्चिम
शुभ अंक- 4

मीन- यह सप्ताह मीन राशि वालों के लिए बेहद शुभ रहने वाला है। जिस काम में हाथ डालेंगे आपको उसमें सफलता मिलती हुई नजर आएगी। नौकरी में बदलाव या प्रमोशन का इंतजार कर रहे थे, तो आपकी यह ख्वाहिश पूरी हो सकती है। लव पार्टनर के साथ अच्छा तालमेल बना रहेगा। हफ्ते के आखिर में माता की सेहत को लेकर मन परेशान रहेगा।
उपाय- प्रतिदिन शिवलिंग की पूजा करें।
शुभ रंग- सफेद
शुभ दिशा- दक्षिण
शुभ अंक- 8

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!