Weekly Tarot Horoscope (7th-13th April): जानें, कैसा रहेगा आने वाला सप्ताह

Edited By Prachi Sharma,Updated: 07 Apr, 2024 07:27 AM

weekly tarot horoscope

मेष- यह सप्ताह आपके लिए बहुत अनुकूल रहने वाला है। वीक के शुरुआत में ही धन से जुड़े लाभ मिलेंगे, जो आपकी आर्थिक स्थिति को

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मेष- यह सप्ताह आपके लिए बहुत अनुकूल रहने वाला है। वीक के शुरुआत में ही धन से जुड़े लाभ मिलेंगे, जो आपकी आर्थिक स्थिति को मजबूत करेंगे। दिल के मामलों में आप जोश और रोमांस में वृद्धि का अनुभव कर सकते हैं। किसी को पैसे उधार देने से पहले से एक बार सोच-विचार कर लें।
उपाय- घर में गंगाजल का छिड़काव करें।
शुभ रंग- सफेद
शुभ दिशा- उत्तर
शुभ अंक- 5

वृष- इस वीक कार्यक्षेत्र में बॉस के साथ किसी बात को लेकर बहस हो सकती है, वाणी पर नियंत्रण रखें। व्यापार में सफलता संभव है। युवा वर्ग करियर के लिए कोई नया कदम उठाएंगे। परीक्षा-प्रतियोगिता की तैयारी कर रहे छात्रों को कोई शुभ सूचना मिल सकती है। बदलते मौसम के कारण हाथ-पैर में थोड़ा दर्द बना रह सकता है।     
उपाय- ललिता सहस्रनाम का पाठ करें।
शुभ रंग- हरा
शुभ दिशा- पूर्व
शुभ अंक- 1

मिथुन- यह सप्ताह व्यस्तता से भरा रहने वाला है। छात्रों को विदेश जाने की इच्छा पूरी होती हुई नजर आएगी। किसी को उधार दिया हुआ धन वापस मिलने की संभावना है। युवा वर्ग खुद के लिए किए गए फैसले पर भरोसा रखें और धैर्य बनाए रखें। परिवार के किसी मेंबर की सेहत को लेकर चिंता बनी रहेगी।
उपाय-  दुर्गा चालीसा का पाठ करें।
शुभ रंग- ब्राउन
शुभ दिशा- दक्षिण
शुभ अंक- 5

कर्क- इस हफ्ते कार्यक्षेत्र में हर काम को बहुत ही समझदारी के साथ करेंगे। व्यापार में अगर कुछ चेंज करने के बारे में सोच रहे हैं तो थोड़ा रुक जाएं। जीवनसाथी के साथ जो दूरी चल रही थी वो भी दूर हो जाएगी। वीक के अंत में पिता से किसी बात को लेकर बहस हो सकती है। सेहत ठीक रहेगी लेकिन मानसिक सेहत का भी खास ध्यान रखें।
उपाय- गणेश जी को प्रणाम करें।
शुभ रंग- पिंक
शुभ दिशा- उत्तर
शुभ अंक- 9

सिंह- इस वीक ऑफिस में कोई खास और महत्वपूर्ण कार्य करने का मौका मिलेगा। राजनीतिक क्षेत्र से जुड़े लोगों को कोई अच्छा काम करने का मौका मिलेगा। कोर्ट-कचहरी से जुड़े मामले में फैसला आपके पक्ष में रहेगा। अपना घर खरीदने का सपना पूरा होगा। शरीर में पानी की मात्रा कम होने से तकलीफ होगी।
उपाय- काली गाय की सेवा करें।
शुभ रंग- लाल
शुभ दिशा- पूर्व
शुभ अंक- 8

कन्या- इस वीक कन्या राशि वालों को अपने काम में डिसिप्लिन बनाए रखने की आवश्यकता है। युवाओं को आगे बढ़ने के लिए नए रास्ते मिलेंगे। व्यवसाय कर रहे लोग अपने व्यापार को आगे बढ़ाने के लिए कुछ नया ट्राई करेंगे। जीवनसाथी की तरफ से कोई खुशखबरी मिल सकती है। सेहत ठीक रहेगी लेकिन थोड़ा-थोड़ा हाथ-पैर का दर्द परेशान करेगा।
उपाय-  घर की उत्तर दिशा में आंवले का पौधा लगाएं।
शुभ रंग- हरा
शुभ दिशा- दक्षिण
शुभ अंक- 9

तुला- इस वीक कोर्ट-कचहरी के मामले में अधिक भागदौड़ करनी पड़ सकती है। घर के किसी काम को पूरा करने के लिए पैसे उधार लेने पड़ेंगे। मुंहफट बनने की कोशिश न करें, नहीं तो बना-बनाया काम बिगड़ सकता है। इस राशि के अविवाहित युवा हफ्ते के आखिर में शादी के बंधन में बंध सकते हैं।
उपाय- गरीबों को भोजन दान करें।
शुभ रंग- सफेद
शुभ दिशा- उत्तर
शुभ अंक- 4

वृश्चिक- यह वीक आपके लिए काफी अच्छा रहने वाला है। करियर में व्यस्तता तो रहेगी पर साथ में धन लाभ भी होगा। इस राशि के छात्रों के लिए यह सप्ताह बहुत ही शुभ रहने वाला है। नए बिजनेस को शुरू करने के लिए किसी परिजन की मदद लेनी पड़ सकती है। सेहत को लेकर लापरवाही न करें नहीं तो लेने के देने पड़ जाएंगे।  
उपाय- गायत्री मंत्र का जाप करें।
शुभ रंग- गुलाबी
शुभ दिशा- पश्चिम
शुभ अंक- 6

धनु- इस सप्ताह धनु राशि वाले लोग उत्साह और जोश से भरे रहेंगे। विद्यार्थी अपनी शिक्षा में चल रही किसी समस्या को लेकर परेशान है, तो वह उसके लिए अपने गुरुजनों से बातचीत कर सकते हैं। लव लाइफ को बेहतर बनाने के लिए कुछ नया ट्राई कर सकते हैं। समाज सेवा से जुड़े लोगों को किसी विशेष पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा।
उपाय- प्रतिदिन आदित्य हृदय स्तोत्र का पाठ करें।
शुभ रंग- ग्रे
शुभ दिशा- उत्तर
शुभ अंक- 3

मकर- यह वीक मकर राशि वालों के लिए बहुत शुभता और सौभाग्य से भरा रहने वाला है। सप्ताह के शुरुआत में ही कोई बहुत बड़ी खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। हफ्ते के मध्य में किसी प्रभावी व्यक्ति से मुलाकात होगी, जिसकी मदद से आपको आर्थिक लाभ होने के योग बनेंगे। घर-परिवार में खुशहाली बनी रहेगी।
उपाय- घर की उत्तर-पूर्व दिशा में गणेश जी की मूर्ति रखें।
शुभ रंग- जामुनी
शुभ दिशा- पूर्व
शुभ अंक- 7

कुंभ- सप्ताह के शुरुआत में ही किसी मांगलिक कार्यक्रम में शामिल होने का अवसर प्राप्त होगा। घर को रेनोवेट करवाने पर भी योजना बना सकते हैं। ऑफिस में नए दोस्त बनेंगे। संतान की पढ़ाई में आ रही परेशानी को दूर करने के लिए गुरुजनों से बात करेंगे। तनाव और थकान का असर सेहत पर पड़ेगा।
उपाय- घर में जेठ का पौधा लगाएं।
शुभ रंग- पीला
शुभ दिशा- पश्चिम
शुभ अंक- 2

मीन- यह वीक आपके लिए बहुत सारी नई चुनौतियां लेकर आने वाला है। सरकारी नौकरी कर रहे लोगों को फोन के जरिए कोई बहुत बड़ी खुशखबरी मिल सकती है। लेन-देन के मामले में थोड़ी सावधानी बरतें। हफ्ते के आखिर में घर के किसी सदस्य को नौकरी के लिए घर से दूर जाना पड़ सकता है।
उपाय- तुलसी के समक्ष घी का दीपक जलाएं।
शुभ रंग- हरा
शुभ दिशा- दक्षिण
शुभ अंक- 8

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!