इन पार्ट टाइम जॉब से हर घंटे कमा सकते है  2500 रुपए,जानें कैसे

Edited By ,Updated: 20 Mar, 2017 06:31 PM

you can earn 2500 per hour from these part time jobs  learn how

कई बार एेसा होता है कि  हम जो काम करते है उससे हमारी रोज की जरुरतें ...

नई दिल्ली : कई बार एेसा होता है कि  हम जो काम करते है उससे हमारी रोज की जरुरतें पूरी नहीं हो पाती एेसे में हम किसी पार्ट टाइम जॉब की तलाश करते हैं जिससे कम समय में काम करके हम पैसे कमा सकें अौर अपनी जरुरतों को पूरा कर सकें। इसलिए अगर आप भी पार्ट टाइम जॉब्स करना चाहते हैं तो हम आपको बता रहें है कुछ एेसी पार्ट टाइम जाब्स के बारे में जिनसे आप कम समय में भी ज्यादा पैसे कमा सकते हैं ।  

पार्ट टाइम जॉब के लिए क्या है जरूरी  यदि आपके पास ऑनलाइन काम करने की स्किल है तो आपके लिए तमाम ऐसी जॉब्स हैं, जिनके लिए आपको कहीं जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। लेकिन इसके लिए यह जरूरी है कि आपके घर या टेम्परेरी ऑफिस में कंप्यूटर या लैपटॉप और इंटरनेट कनेक्शन उपलब्ध हो। इसके अलावा पार्ट टाइम जॉब के अनुसार उससे जुड़े जरूरी इक्विपमेंट भी होने चाहिए। ऐसे 8 पार्ट टाइम जॉब्स,जिनके जरिए आप हर घंटे 2500 रुपए तक की इनकम कर सकते हैं
नोट- पार्ट टाइम जॉब से एक घंटे में इनकम के आंकड़े अलग-अलग रिपोर्ट्स पर बेस्ड हैं।

सोशल मीडिया असिस्टेंट
क्या है जरूरी  - इस जॉब के लिए जरूरी है कि आपको इंटरनेट एवं सोशल मीडिया के चैनल्स जैसे फेसबुक,ट्विटर, लिंक्डइन, यूट्यूब आदि का इस्तेमाल करना आता हो।

क्या करना होगा - इसमें आपको किसी कंपनी, संस्था, वेबसाइट, न्यूज पेपर के कन्टेंट और इन्फॉर्मेशन को इंटरनेट के विभिन्न चैनल्स पर कम्यूनिकेट करना आना चाहिए। 

कितनी होगी इनकम  - इस पार्ट टाइम जॉब में आप हर घंटे 1,400 रुपए तक की इनकम कर सकते हैं। इसमे जॉब में काम के हिसाब से पैसा मिलता है

सॉफ्टवेयर डेवलपर
क्या है जरूरी- इस जॉब के लिए आपको सॉफ्टवेयर फील्ड की आवश्यक प्रोग्रामिंग आनी चाहिए। आजकल सॉफ्टवेयर डेवलपर की मार्केट में पार्ट टाइम और प्रोजेक्ट बेस काम की बहुत अधिक मांग है। इसलिए इसमें मौके भी ज्यादा हैं। 

क्या करना होगा - इस जॉब में आपको सॉफ्टवेयर डेवलप करना, नए ऐप तैयार करने और नई वेबसाइट डेवलप करने जैसे काम करने होंगे।

कितनी होगी इनकम- इस पार्ट टाइम जॉब में आप हर घंटे 1,500 से 2000 रुपए तक की इनकम कर सकते हैं।

साइन लैंग्वेज इंटरप्रेटर
क्या है जरूरी- इस जॉब के लिए आपको साइन लैंग्वेज आना जरूरी।

क्या करना होगा - इसमें आपको किसी मैटर, कन्टेंट या न्यूज को साइन लैंग्वेज के जरिए प्रेजेंट करना होगा।

कितनी होगी कमाई-  इस पार्ट टाइम जॉब में आप हर घंटे 2000-2500 रुपए तक इनकम कर सकते हैं। इस काम में संस्थान के तय नियमानुसार पारिश्रमिक मिलता है।

फ्रीलान्स फोटोग्राफर
क्या है जरूरी-  इस जॉब में आपको फोटोग्राफी, फोटोशॉप और ग्राफिक डिजाइनिंग में स्किल्ड व इंटरनेट टूल का उपयोग करना आता हो। जितनी एडवांस टेक्नोलॉजी और सॉफ्टवेयर पर आपको काम करना आता होगा, आपके लिए उतने ही ज्यादा कंपनियों की तरफ से ऑप्शन मिल सकते हैं। 

क्या करना होगा - इसमें आपको कंपनियों, संस्थाओं, न्यूज पेपर, मैगजीन, वेबसाइट या किसी व्यक्ति विशेष के लिए फोटोग्रॉफी करनी होगी। इसके अलावा फोटो-वीडियो तैयार करने होंगे।

कितनी होगी इनकम-  इस पार्ट टाइम जॉब के लिए आपको प्रति घंटे 1400 रुपए तक की इनकम हो सकती है। इस जॉब में काम के हिसाब से पैसा मिलता है।

ऑनलाइन रिसर्चर
क्या है जरूरी-  इस जॉब में आपको संबंधित बिजनेस का जनरल नॉलेज, रिसर्च स्किल और क्वालिटी कंटेंट तैयार करना आना चाहिए।

क्या करना होगा - इसमें आपको ऑनलाइन रिसर्चर को संबंधित बिजनेस से जुड़े सवालों के हाई क्वालिटी के जवाब और उनको एक्सप्लेन करना आना चाहिए।

कितनी होगी इनकम - इस पार्ट टाइम जॉब में आप हर घंटे 1400 रुपए तक की इनकम कर सकते हैं। इस जॉब में प्रोजेक्ट के आधार पर पैसा मिलता है।

कॉपी एडिटर/राइटर
क्या है जरूरी- इस जॉब के लिए कॉपी एडिटिंग और राइटिंग में कुशल होना जरूरी है। इसके अलावा स्टाइल गाइड के साथ काम करना भी आना चाहिए। इस पार्ट टाइम जॉब के लिए भाषा और व्याकरण पर अच्छी पकड़ भी जरूरी है।

क्या करना होगा- इसमें आपको कंटेंट या कॉपी एडिटर के तौर पर ग्रामर एवं स्पेलिंग को ठीक करना और कंटेंट को एडिट करना होगा। इसके अलावा इसमें कन्टेट बेस्ड राइटिंग भी करनी होगी

कितनी होगी कमाई-  इस पार्ट टाइम जॉब में आप 1,100 रुपए प्रति घंटे तक की इनकम कर सकते हैं। इसमें शब्दों और पेज के हिसाब से पैसे मिलते हैं।

टेम्पररी ट्रांसक्रिप्ट प्रोसेसर 
क्या है जरूरी- इसके लिए कंप्यूटर की बेसिक जानकारी होनी चाहिए, ताकि डाटा एंट्री ऑपरेटर का काम आप कर सकें।

क्या करना होगा - डाटा कलेक्शन करना और इसे सिस्टमैटिक बनाने का काम करना होगा। असाइनमेंट में टाइम, स्पीड और एक्युरेसी का भी खयाल रखना होगा।

कितनी होगी कमाई - इस पार्ट टाइम जॉब में आप 1000 रुपए प्रति घंटे तक की इनकम कर सकते हैं।

वीडियो रिव्यूवर
क्या है जरूरी - इस जॉब के लिए आपको वीडियो रिव्यू के अलावा इस विषय से जुड़ी डिटेल जानकारी होनी जरूरी है। 

क्या करना होगा-  इसमें आपको वीडियो रिव्यू ऑब्जर्ब करने और इसके असेसमेंट करने की स्किल होनी चाहिए।

कितनी होगी इनकम - इस पार्ट टाइम जॉब में आप हर घंटे 1400 रुपए तक इनकम कर सकते हैं।
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!