आर्या 3 : अपने परिवार को बचाने के लिए आमने-सामने होंगी दो शेरनियां

Updated: 01 Mar, 2024 05:35 PM

arya 3  two lionesses will face each other to save their family

डिज्नी प्लस हॉटस्टार की मोस्ट अवेटेड सीरीज आर्या के तीसरे सीजन के बाकी एपिसोड्स का फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे थे।

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल । डिज्नी प्लस हॉटस्टार की मोस्ट अवेटेड सीरीज आर्या के तीसरे सीजन के बाकी एपिसोड्स का फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। अब आखिरकार  इंतजार खत्म होने जा रहा है क्योंकि आर्या सीजन 3 के बाकी एपिसोड 9 फरवरी से डिज्नी+हॉट स्टार पर स्ट्रीम कर रहे हैं। इसमें एक बार फिर से खूब सारा एक्शन और सस्पैंस देखने को मिलेगा। आर्या सीजन 3 अंतिम वार में सुष्मिता सेन अपने परिवार के लिए शेरनी बन अपने पंजे फिर खोलती आएंगी। सीरीज के डायरैक्टर राम माधवानी, एक्टर सिकंदर खेर और ईला अरुण ने पंजाब केसरी/नवोदय टाइम्स/जगबाणी/हिंद समाचार से खास बातचीत की। पेश हैं मुख्य अंश:

 

आर्या के सेट पर नहीं बोला गया एक्शन कट या रोल : माधवानी 

 

Q.  डच सीरीज ‘पेनोजा’ को इंडियन ऑडियंस के मुताबिक बनाने का क्रिएटिव प्रोसैस क्या रहा?
A. ये पेनोजा से काफी अलग है। खासतौर पर सीजन 3।  हमारा मोटिव एक ही था कि हमें ऑडिएंस को बोर जरा भी नहीं करना है।  


Q.  आपका काम करने का तरीका क्या है ?
A. हमारे सेट पर एक्शन, कट या रोल नहीं बोला जाता क्योंकि इससे एक्टर कई बार घबरा जाते हैं। मुझे लगता है कि काम ऐसे ही होना चाहिए जैसे हम बातें करते हैं। एक्टर्स की सबसे बड़ी प्रॉब्लम है एक्टिंग और जब किसी एक्टर को पता न हो कि वह कैमरे में कैद होने जा रहा है तो वो जो आऊटपुट निकल कर आती है, वो बहुत शानदार होती है।  


Q.  इतने सारे एक्शन के बीच भी सुष्मिता सेन इतनी शांत कैसे नजर आई? यह डायरैक्टर का विजन है या वो हैं ही ऐसी?
A. आर्या का किरदार एकदम अलग है। उसकी शांति में भी एक गुस्सा है। उन्होंने जिस तरह का किरदार निभाया है, वो काबिले तारीफ है।  


Q.  क्या दौलत के किरदार के लिए सिकंदर आपकी पहली पसंद थे?
A. हमने इसके लिए बहुत सारे ऑडिशंस लिए थे और मैं खुद बहुत हैरान था कि सिकंदर ने ऑडिशन दिया। जब कास्टिंग डायरैक्टर ने इनका ऑडिशन मुझे दिखाया तो मैंने तभी कह दिया था कि हमें हमारा दौलत मिल गया।  हैंडसम है, डार्क है और हाइट भी लंबी है, और क्या चाहिए। 

 

मीठी आवाज और आंखों के कारण मिला नलिनी सा का किरदार : ईला अरुण 

PunjabKesari

Q. लंबे इंतजार के बाद अंतिम वार आ गया, क्या उम्मीदें हैं?
A. ये तो देखना होगा अभी कि वार किसका अंतिम होगा और किसका बहुत ही स्ट्रांग होगा। जब इन्होंने मुझे एंट्री करवाई थी तो मुझे नहीं पता था कि यह चार-चार के एपिसोड में आने वाला है। इसमें चार के साथ मेरी एंट्री होते ही खत्म भी हो गया था। लोगों को इंतजार था कि मैं क्या करूंगी। एंट्री बहुत शानदार थी तो उम्मीदें भी ज्यादा थीं। सबको ये था कि सुष्मिता से जीतना आसान नहीं। सब देखना चाहते हैं कि मैं क्या करूंगी। 

Q.  सुष्मिता को पहले सीजन से ही शेरनी की तरह दिखाया गया है और आप भी शेरनी बनकर आई। दो शेरनियों का सामना होगा तो कैसा सैलाब आएगा?
A. सुष्मिता ने आर्या का किरदार बहुत ही शानदार निभाया। वो हमेशा कहती हैं कि मेरे लिए परिवार है तो परिवार मेरा भी है। अब जब दो शेरनियां आएंगी अपने-अपने परिवार को बचाने तो क्या होगा वो तो देखना होगा। 

Q.  डॉन शब्द सुनते ही हम सोच लेते हैं कि किरदार कैसा होगा लेकिन नलिनी सा इससे बिलकुल अलग हैं, कैसे किया ये?
A. यह मुझे एक्सप्लेन बहुत अच्छे तरीके से हुआ था। आर्या के डायरैक्टर राम माधवानी मेरे बहुत अच्छे दोस्त हैं, जिन्होंने मुझे कभी कास्ट नहीं किया लेकिन जब इसमें किया तो उन्होंने कहा 'आपकी ये जो मीठी मार है ना, जो आवाज और आंखें हैं, उनका मैं इस्तेमाल करना चाहता हूं।' वैसे डॉन हमारे हिंदी सिनेमा में ओवर द टॉप होते हैं लेकिन डॉन ऐसे भी होते हैं कि हल्के से फूल मसल भी दिया और पता भी न चले। ऐसे ही उन्होंने मुझसे काम भी करवाया है। 

Q.  आपका किरदार काफी रॉयल दिखाया गया है, उसका एक्सपीरियंस कैसा रहा?
A. जब मैं रॉयलिटी से जुड़ती हूं तो मुझे मुश्किल नहीं लगा। मैं जोधपुर में पैदा हुई और राजस्थान में पली-बढ़ी। मेरी बहुत-सी दोस्त राजघराने से थीं। उनको देखकर कभी-कभी इनफ‍िरियरिटी काॅम्प्लैक्स भी होता था लेकिन जब मैंने नलिनी सा का किरदार निभाया तो जो बाल मैंने कभी काटे नहीं, वो भी छोटे कर दिए। ऐसा लगा मानो सारे सपने साकार। एक्टिंग में बहुत जरूरी होता है ऑब्जरवेशन, इमेजिनेशन और इनोवेशन। इन्ही चीजों ने मुझे मदद की।

 

सिकंदर खेर ने बताया-कैसे बना 'दौलत' फैन फेवरेट 

Q.  हर एक्टर का एक अपना तरीका होता है किसी भी रोल में ढलने का। आपका क्या है?
A. मेरा कोई भी फिक्स प्रोसैस नहीं है। आर्या सीरीज में तो जब हम पिछले सीजन को देखते हैं तो दौलत को ढूंढने में थोड़ा टाइम लग जाता है क्योंकि वह थोड़ा कम बोलता है। जब हम स्क्रिप्ट पढ़ते हैं तो हमें काफी आइडिया हो जाता है और फिर सेट पर हर कोई होता है तो डायलॉग्स डिस्कस भी कर लेते हैं हम। राम माधवानी एक्टर्स के लिए सेट पर माहौल बहुत कम्फर्टेबल बना देते हैं, जिससे काम बहुत जल्दी हो जाता था। कई बार तो शिफ्ट के टाइम से भी पहले। इनका प्रेप चलता रहता है 2-3 घंटे। जब पैकअप हो जाता है तो भी इनका प्रेप चलता रहता था। इनका इतना प्रेप है कि हमारे ऊपर वर्क लोड कम हो जाता है।  

Q.  सिकंदर रियल लाइफ में भी ऐसे ही हैं क्या?
A. नहीं, सिकंदर बिलकुल भी ऐसा नहीं है। यहां मैं प्रॉपर एक्टिंग कर रहा था।  

Q.  एक्शन, कट या रोल नहीं बोला जाता था तो कैसा लगा काम करके?
A. इन्होंने पहले सीजन में एक बात कही थी, जो बिलकुल सही थी। इनका एक 360 होता है, जिसकी खोज इन्होंने ही की है। पहली बार तो इसके बारे में सुनकर मैं भी डर गया था।  हमारा राजस्थान में शादी का शूट चल रहा था तो इन्होंने कहा कि बच्चा गिर गया या कांच टूट गया तो इसे ऐसे ही रियल लाइफ की तरह होने देना, जो बाद में सच में बहुत अच्छा लगा और काफी सराहा भी गया।

Q.  क्या आपको उम्मीद थी कि दौलत का किरदार इतना फैन फेवरेट बन जाएगा?
A. नहीं, बिलकुल भी नहीं। लेकिन जब पहला सीजन रिलीज हुआ तो उसके बाद एक बार मैं सड़क पर दौड़ लगा रहा था। तब कुछ महिलाओं ने मुझे रोका और बोला कि आपके साथ फोटो ले लें, आपका शो बहुत अच्छा जा रहा है। तब जाकर मुझे लगा कि वाकई लोग इसे देख रहे हैं और दौलत के किरदार को पसंद कर रहे हैं। लेकिन मुझे उम्मीद नहीं थी क्योंकि इसमें इतने किरदार हैं और सारे ही इतने महत्वपूर्ण। इनमें मुझे भी पहचान मिली तो अब अच्छा लग रहा है। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!