Review: Saas Bahu Aur Flamingo है दमकदार एक्शन के साथ एडवेंचर का बेजोड़ मेल

Updated: 05 May, 2023 09:34 AM

dimple kapadia starrer saas bahu aur flamingo review in hindi

यहां पढ़िए कैसी है 'सास बहू और फ्लेमिंगो'

वेब सीरीज- सास, बहू और फ्लेमिंगो (saas bahu aur flamingo)
डायरेक्टर- होमी अदजानिया (homi adajania)
स्टारकास्ट- डिंपल कपाड़िया (Dimple Kapadia), दीपक डोबरियाल (Deepak Dobriyal), नसीरुद्दीन शाह (Naseeruddin shah), राधिका मदान (Radhika Madan), अंगिरा धर (Angira Dhar), ईशा तलवार (Isha Talwar), आशीष वर्मा (Ashish Verma), वरुण मित्रा (Varun Mitra), उदित अरोड़ा (Udit Arora) और मोनिका डोगरा (Monica Dogra)
रेटिंग- 4*/5 
OTT- डिज्नी+हॉटस्टार (Disney+ Hotstar)

Saas Bahu Aur Flamingo Review:  एक्शन से भरपूर फिल्में और शोज आपने बहुत देखे होंगे, लेकिन जिसकी हम बात कर रहे हैं वो अपने नाम से ही नहीं बल्कि कहानी के मामले में भी हटके है। दरअसल, हम बात कर रहे हैं होमी अदजानिया द्वारा डायरेक्ट की गई 'सास, बहू और फ्लेमिंगो' की जिसकी कहानी में खून, सेक्स, ड्रग्स, रोमांस और एक्शन जबरदस्त है। सास, बहू और फ्लेमिंगो 8 एपीसोड की एक सीरीज है, जिसके जैसी कहानी को लोगों ने पहले कभी नहीं देखा है। कहानी के लेखक सौरव डे, करण व्यास, नंदिनी गुप्ता, और अमन मन्नान की जितनी तारीफ की जाए उतनी कम है। ये सीरीज एक अल्टरनेट यूनिवर्स में सेट है जहां नैतिकता की कोई जगह नही है, और धोके की बड़ी कीमत चुकानी पड़ सकती है। 

यह कहना गलत नहीं होगा कि होमी अदजानिया द्वारा बनाए गए इस डायस्टोपियन फैमिली ड्रामा की यूएसपी इसकी दिलचस्प कहानी और शानदार प्रदर्शन हैं। इस सीरीज में दिग्गज एक्ट्रेस डिंपल कपाड़िया लीड हैं और उन्होंने अपनी अनुभव का लोहा बेहतरीन ढंग से इसमें दिखाया है।

कहानी

 

सीरीज की कहानी में चार मजबूत महिलाएं हैं, जिसमें सबसे पहला नाम सावित्री (डिंपल कपाड़िया) का आता है। वहीं, सावित्री के साथ उसके नशे के कारोबार को बेहद आसानी से चलाने वालो में उसकी दोनों बहुएं और बेटी शामिल है। जबकि दूसरी तरफ उसके दोनों बेटों को इस नशे के साम्राज्य के बारे में किसी तरह की जानकारी नहीं होती है। दूसरी तरफ सावित्री का गोद लिया हुआ बेटा उसके साथ हर मोड़ पर खड़ा रहता है।

कहानी कितनी भी दिलचस्प क्यों न हो, जब तक उसमे खलनायक की एंट्री नहीं होती, तब तक चीजे अधूरी लगती हैं। ऐसे में सीरीज में कहानी जो पहले से दमदार है उसमे और एलिमेंट ऐड करते हुए मेकर्स ने मोंक (दीपक डोबरियाल) की एंट्री कराइ है, जो कब क्या कर दे किसी के भी सोच से परे है। सिल्वर रिंग का बादशाह मोंक गोल्डन रिंग की रानी कहे जाने वाली सावित्री को खत्म कर अपना वर्चस्व स्थापित करना चाहता है। इसके अलावा कहानी में और भी कई ट्विस्ट हैं जो उसे हर बीतते एपिसोड के साथ दिलचस्प बनाती है। ऐसे में सीरीज से जुड़े हर एक राज़ और एक्शन को महसूस करने के लिए आपको इसके सभी 8 एपिसोड्स को देखना पड़ेगा ।

एक्टिंग

एक्टिंग की बात करें तो डिंपल कपाड़िया ने अपनी दमदार एक्टिंग से सभी कोअपना दीवाना बना दिया है, जबकि मोंक के किरदार  में दीपक डोबरियाल सभी को हैरान करने के साथ डराने में कोई कसर छोड़ते नज़र नहीं आ रहे हैं। बेटी की भूमिका में राधिका मदान का किरदार बेहद अलग है, इस ब्रांड न्यूज़ अवतार में राधिका अपनी शर्तो पर लाइफ जीती हुईं देखी जा सकती हैं। जबकि, ईशा तलवार और अंगिरा धर ने अपनी एक अलग छाप छोड़ी है। सीरीज में गोद लिए गए बेटे की भूमिका निभा रहे उदित अरोड़ा किसी सरप्राइज पैकेज की तरह हैं। दूसरी तरफ सगे बेटों की भूमिका निभा रहे आशीष वर्मा और वरुण मित्रा की एक्टिंग सीरीज के सीरियस माहौल को हल्का करती है।

 

डायरेक्शन

सीरीज को देखने के बाद सास और बहू वाली जिस तरह की इमेज सभी के मन में बहुत सालों से है, वह जरूर बदल जाएगी। सौरव डे, करण व्यास, नंदिनी गुप्ता और अमन मन्नान ने इसे सही तरीके से लिखा गया है। बात करे सिनेमेटोग्राफर लिनेश देसाई द्वारा कैप्चर किए गए विजुअल्स की तो यह मन को भा जाने वाले हैं। वहीं सभी किरदारों को उनके रंग में पूरी तरह से ढालने के लिए प्रोडक्शन डिज़ाइनर बिंदिया छाबड़िया और अरविंद कुमार ने सुपर टैलेंटेड कॉस्ट्यूम डिज़ाइनर मैक्सिमा बसु के साथ मिलकर जादू बिखेरा है। सचिन-जिगर द्वारा बनाया गया प्रभावशाली म्यूजिक स्कोर बहुत ही अनोखा है।

यह सीरीज बेहद शानदार है, जिसे चाहकर भी कोई मिस नहीं कर सकता। जिसमें एक्शन, एडवेंचर के साथ थोड़ा लव और बहुत सारा मसाला देखने मिलने वाला है।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!