Review Mirzapur 3 : वर्चस्व और बदले का महायुद्ध है मिर्जापुर सीजन-3, मुन्ना भईया की खली कमी

Updated: 05 Jul, 2024 02:29 PM

mirzapur season 3 review in hindi

यहां पढ़ें कैसा है मिर्जापुर का सीजन-3

मिर्ज़ापुर सीजन -3
स्टारकास्ट : अली फैज़ल (Ali Faizal) , रसिका दुग्गल (Rasika Duggal), पंकज त्रिपाठी (Pankaj Tripathi) श्वेता त्रिपाठी (Shweta Tripathi) , विजय वर्मा (Vijay Verma) 
निर्देशक :  गुरमीत सिंह (Gurmeet Singh)और  आनंद अय्यर (Anand Iyer)
निर्माता : रितेश सिधवानी (Ritesh Sidhwani), फरहान अख्तर  (Farhan Akhtar)
रेटिंग : 4*

 

मिर्ज़ापुर सीजन-3: मिर्ज़ापुर में पावर हमेशा गद्दी की रही है और मुकाबल दावेदारों का, यही टाइम है लोगों को बताने का कि कालीन भैया गॉन गुड्डू पंडित ऑन, भयमुक्त प्रदेश की शुरुआत गुड्डू के अंत से होगी- ये  ऐसे डायलाग हैं जो मिर्ज़ापुर 3  की कहानी बयां करते हैं। अपराध, रोमांच और मार-काट  से भरपूर वेब्सीरीज 'मिर्जापुर' का  दीवानापन दर्शकों पर  इस कदर छाया हुआ  है की जब इसका पहला पार्ट आया तो एक भरी कत्लेआम के साथ  साथ ख़तम हो गया  तो दर्शकों को इसके दूसरे पार्ट का बेसब्री से इंतज़ार था क्योंकी हर दर्शक इस रोमांचक सीरीज का एन्ड देखने को उत्सुक था। लेकिन जब दूसरा पार्ट  भी एक सस्पेंस पर आकर ख़तम हुआ  तो  तीसरे पार्ट का भी दर्शकों में उसी बेसब्री से इन्तजार था। दर्शकों का यह इंतज़ार अब खतम होने जा रहा है क्योंकि 'मिर्जापुर 3' अब 5 जुलाई को अमेज़न प्राइम वीडियो पर स्ट्रीम होने जा रही है । यह तो पक्का है की पहले दो पार्ट की तरह इस पार्ट का थ्रिल, सस्पेंस  और एक्शन भी नेक्स्ट लेवल का होगा।

 


कहानी
गुड्डु भैया (अली फैज़ल ) अब स्वस्थ होकर दोगुनी शक्ति के साथ कालीन भैया  (पंकज त्रिपाठी ) की सत्ता को चुनौती देंगे और मिर्ज़ापुर पर अपना अधिपत्य स्थापित करने की कोशिश  करेंगे । इस प्रयास में उनका साथ देंगी कालीन भैया की पत्नी बीना (रसिका दुग्गल ) और  गुल्लू  (श्वेता त्रिपाठी )।  बीना जहाँ अपने विरुद्ध हुए अत्याचारों के खिलाफ जाकर गुड्डु भैया की मदद करेंगी वहीँ गजगामिनी को पता है कि गुड्डु जोश में होश खो देता है इसलिए वो अपनी शातिर दिमाग से गुड्डु का पथप्रदर्शन करते नजर आएंगी। वहीँ पॉलिटिशियन माधुरी यादव (ईशा तलवार) मिर्जापुर से हिंसा को पूरी तरह से खतम करके एक नया शांतिप्रिय प्रदेश बनाने के प्रयास में है। मिर्ज़ापुर की गद्दी पर जीत बुद्धि की होगी या बल की यह इस सीरीज को देखने पर पता चलेगा।

 


एक्टिंग
फिल्म के मुख्य किरदार गुड्डू भैया हैं और अली फैज़ल शुरू से ही यह किरदार पूरी शिद्दत से निभा रहे हैं। अपनी बॉडी पर काम करने के इलावा उन्होंने पूर्वाचल की भाषा पर भी खास ध्यान दिया है और  डायलाग बोलने के स्टाइल भी निराला अपनाया है जैसे कि वायलेंस तो माइ यूएसपी है। रसिका दुग्गल को इस पार्ट में पिछले पार्ट से जयादा रोल दिया गया है । उन्होंने बड़ा ही बेहतरीन अभिनय किया है । गुल्लू के किरदार में श्वेता त्रिपाठी भी बोल्ड अंदाज में नजर आई हैं  और उन्होने भी अपना 100 फीसदी दिया है और किरदार के साथ पूरा न्याय किया है। उन्होंने डायलाग भी काफी अच्छे बोले हैं। पूर्वांचल की भाषा कि यह खासियत है कि हिंदी भाषा के बीच में है अंग्रेजी भाषा का मिल भी इस कदर किया जाता है कि यह पूर्वांचल की भाषा विशेष बन जाती है। इनके इलावा इस सीरीज में विजय वर्मा भी दिखाई देंगे। दुसरे पार्ट में उन्होंने शानदार अभिनय किया था और इस पार्ट में भी उन्होंने बेहतरीन काम किया है  इस सीरीज में कई अन्य कलाकारों ने भी छोटे छोटे किरदार निभाए हैं और अपना एक अनूठा असर छोड़ा है।  

 

डायरेक्शन
इस सीरीज का निर्देशन गुरमीत सिंह और आनंद अय्यर ने किया है जबकि पहले दो पार्ट के  निर्देशन में गुरमीत सिंह का साथ मिहिर देसाई ने दिया था। सीरीज में रोमांच और एक्शन पर इतना जबरदस्त काम किया गया है की देखने लायक है और दोनों पार्ट की तरह इस पार्ट  में भी एक जबरदस्त सस्पेंस रखा गया है जो आपको सीरीज देखने पर पता चलेगा । निर्देशक अपने काम में पूरी तरह माहिर हैं यह उन्होंने पहले दो पार्ट बनाकर सिद्ध कर दिया है और तीसरे पार्ट में तो उन्होंने कमाल कर दिया है। एडिटिंग सटीक है।  डायलाग थोड़े बोल्ड हैं लेकिन जबरदस्त हैं। पूर्वांचल की  वेशभूषा, देशकाल, वातावरण, भाषा आदि पर  बड़ा ही बारीकी से ध्यान दिया गया है।  स्क्रीनप्ले भी कहीं भी ढीला और बेवजह दिखाई नहीं देगा ।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!