फोन का ज्यादा इस्तेमाल करने के कारण काटना पड़ा महिला का हाथ, मैसेज टाइप करने से हो गया था कैंसर

Edited By Anil dev,Updated: 31 Jul, 2020 05:42 PM

mobile amy laurie cancer

वैसे तो मोबाइल आजकल के दौर में लोगों की जिंदगी का एक हिस्सा बन चुका है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि यही मोबाइल आपको मौत के मुंह तक भी ले जा सकता है। ताजा मामला आयरलैंड का है जिसमें मोबाइल के इस्तेमाल करने के कारण मोबाइल से निकलने वाली जहरीली किरणों...

नई दिल्ली: वैसे तो मोबाइल आजकल के दौर में लोगों की जिंदगी का एक हिस्सा बन चुका है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि यही मोबाइल आपको मौत के मुंह तक भी ले जा सकता है। ताजा मामला आयरलैंड का है जिसमें मोबाइल के इस्तेमाल करने के कारण मोबाइल से निकलने वाली जहरीली किरणों ने एक महिला पर इतना बुरा असर डाला कि उसका दायां हाथ कटवाना पड़ा। 

PunjabKesari

पैंतीस वर्षीया एमी लॉरी के साथ ज्यादा मोबाइल चलाने की वजह से जो हुआ, वो वाकई हैरान करने वाला है। दरअसल फोन पर मैसेज टाइप करते रहने के कारण एमी लॉरी के हाथों में दो साल पहले वर्ष 2018 में सूजन हो गई जिसको उसने नजरअंदाज कर दिया। कुछ समय बाद उसके हाथ में फोड़े होने लगे और बहुत दर्द होने लगा। 

PunjabKesari

डॉक्टर्स ने रिपोर्ट देख एमी को बताया कि फोन की जहरीली किरणों के कारण ये कैंसर उसके हाथ से होते हुए पूरे शरीर फैल रहा है, इसलिए रोकने के लिए हाथ को काटना पड़ेगा। अपनी जान बचाने के लिए एमी को अपने हाथों को कटवाना पड़ा। चूंकि हाथ के माध्यम से कैंसर शरीर में फैल सकता था इसलिए डॉक्टर्स को एमी का दाहिना हाथ काटना पड़ा है। फोन के कारण एमी लॉरी के साथ ऐसा हाल होगा उसने कभी सपने में भी नहीं सोचा था। खुद इस महिला ने लोगों को अवेयर करने के लिए अपनी स्टोरी सबके साथ शेयर की है। 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!