कश्मीर पर चर्चा को तैयार, लेकिन भारत ने शांति को ‘खतरे में डाला’: पाकिस्तान

Edited By ,Updated: 23 Mar, 2017 05:08 PM

pakistan president hussain offers talks with india on issues including kashmir

कश्मीर को विभाजन का ‘‘अधूरा एजेंडा’’ बताते हुए पाकिस्तान के राष्ट्रपति ममनून हुसैन ने आज भारत पर ‘सिलसिलेवार’ तौर पर संघर्ष विराम उल्लंघन करके ...

इस्लामाबाद: कश्मीर को विभाजन का ‘‘अधूरा एजेंडा’’ बताते हुए पाकिस्तान के राष्ट्रपति ममनून हुसैन ने आज भारत पर ‘सिलसिलेवार’ तौर पर संघर्ष विराम उल्लंघन करके क्षेत्रीय शांति को ‘‘खतरे में डालने’ का आरोप लगाया। 

वार्षिक गणतंत्र दिवस सैन्य परेड में हुसैन ने कहा,‘‘पाकिस्तान भारत के साथ बातचीत को तैयार है और कश्मीर मुद्दे को हल करना चाहता है जो बंटवारे का अधूरा एजेंडा है।’’ इस परेड में पहली बार चीन और सऊदी अरब के सैनिकों ने शिरकत की है। उन्होंने कहा,‘‘हम पूरी दुनिया से, खासतौर से पड़ोसियों के साथ अमन और दोस्ती चाहते हैं,लेकिन भारत ने अपने गैरजिम्मेदाराना रवैये, नियंत्रण रेखा और कामकाजी सीमा पर लगातार संघर्ष विराम का उल्लंघन करके क्षेत्र की शांति को खतरे में डाला है। इस वार्षिक परेड में पाकिस्तान की स्वदेशी तौर पर विकसित की गई मिसाइलें और वायु रक्षा प्रणाली का प्रदर्शन किया गया।

हुसैन ने कहा कि पाकिस्तान की सुरक्षा अभेद्य है और इसकी परमाणु क्षमताएं वैश्विक और क्षेत्रीय शांति सुनिश्चित करने के लिए हैं। उन्होंने कहा कि देश क्षेत्र में उभरती हुई मजबूत अर्थव्यवस्था है। परेड में पहली बार चीनी और सऊदी सैनिकों ने शिरकत की। इसके अलावा तुर्की का ‘मेहर’ सैन्य बैंड भी शामिल हुआ।पाकिस्तान ने परेड के दौरान एफ-16,जेएफ-17 थंडर्स,मिराज, एडब्ल्यूएसी, पी3-सी आेरियोन और एफ-7 से अपनी सैन्य क्षमताओं का प्रदर्शन किया। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!