स्पाइडर मैन के सह-रचियता स्टीव डिट्को की मौत, घर में मिली लाश

Edited By Tanuja,Updated: 08 Jul, 2018 11:33 AM

steve ditko spider co creator dies at 90

960 में मार्वल कॉमिक्स और स्टैन ली के साथ मिलकर स्पाइडर मैन का करैक्टर रचने वाले आर्टिस्ट स्टीव डिट्को (90)  का निधन हो गया। पुलिस के अनुसार स्टीव अपने घर में मृत पाए गए। स्टीव ने स्पाइडर मैन के अलावा डाॅक्टर स्ट्रेंज के कैरेक्टर को भी अपनी कल्पनाओं...

 न्यूयॉर्कः 1960 में मार्वल कॉमिक्स और स्टैन ली के साथ मिलकर स्पाइडर मैन का करैक्टर रचने वाले आर्टिस्ट स्टीव डिट्को (90)  का निधन हो गया। पुलिस के अनुसार स्टीव अपने घर में मृत पाए गए  । स्टीव ने स्पाइडर मैन के अलावा डाॅक्टर स्ट्रेंज के कैरेक्टर को भी अपनी कल्पनाओं से सजाकर यादगार कॉमिक कैरेक्टर बना दिया था।  न्यूयॉर्क पुलिस  के अनुसार स्टीव की मौत की जानकारी उनकी मौत के 2 दिन बाद लगी। मैनहट्‌टन में बने अपने स्टूडियो में स्टीव मरते दम तक कैरेक्टर्स के लुक को डिजाइन करते रहे।
PunjabKesari
स्टीफन जे डिटको का जन्म जॉन्सटाउन पेन्सिल्वानिया में 2 नवम्बर 1927 को हुआ था। स्टीव ने स्पाइडमैन, डॉ. स्ट्रेंज, क्रीपर, हॉक एंड डव, मिस्टर ए, क्वेश्चन, कैप्टन एटम, ब्लू बीटल, डॉक्टर ऑक्टोपस, जैकाल, क्राइम मास्टर, मास्टर खान जैसे कॉमिक कैरेक्टर्स को हमेशा के लिए यादगार बना दिया। जब स्टैन ली स्टीव के पास एक टीनेजर के सुपर पावर बनने की कहानी लेकर आए थे, तब स्टीव ने ही उसे रेड ब्लू ड्रेस काॅस्ट्यूम, वेब शूटर्स, लुक प्रोवाइड किया था। - स्टैन ली के साथ हुए मतभेद के चलते 1966 में स्टीव ने मार्वल कॉमिक्स का साथ छोड़ दिया था। बाद में उन्होंने डीसी कॉमिक्स के साथ कई सारे सुपर विलेन्स के कैरेक्टर्स की रचना भी की।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!