ब्रिटेनः PM बनते ही स्टॉर्मर का बड़ा एक्शन-विवादास्पद रवांडा निर्वासन योजना की रद्द, बोले- ये 'मृत और दफन' हो चुकी

Edited By Tanuja,Updated: 07 Jul, 2024 11:00 AM

uk pm starmer says rwanda deportation plan as dead and buried

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री केअर स्टॉर्मर ने शनिवार को कहा कि वह शरणार्थियों को रवांडा भेजने की कंजर्वेटिव पार्टी की विवादास्पद नीति को रद्द कर रहे हैं। स्टॉर्मर...

लंदन: ब्रिटेन के प्रधानमंत्री केअर स्टॉर्मर ने शनिवार को कहा कि वह शरणार्थियों को रवांडा भेजने की कंजर्वेटिव पार्टी की विवादास्पद नीति को रद्द कर रहे हैं। स्टॉर्मर ने अपने पहले संवाददाता सम्मेलन में कहा, "रवांडा योजना शुरू होने से पहले ही खत्म हो गई और दफन हो गई। इसने कभी भी निवारक के रूप में काम नहीं किया।” पदभार ग्रहण करने के बाद स्टॉर्मर ने यह पहला कदम उठाया है।

 

उन्होंने अपने प्रचार अभियान के दौरान कहा था कि वह उस योजना को रद्द कर देंगे जिस पर करोड़ों डॉलर खर्च हुए हैं, लेकिन कभी लागू नहीं हुई। स्टॉर्मर ने 10 डाउनिंग स्ट्रीट में अपनी पहली कैबिनेट बैठक के बाद यह घोषणा की। हाल में हुए चुनाव में उनकी लेबर पार्टी ने प्रचंड जीत हासिल कर कंजर्वेटिव पार्टी को 14 साल बाद सत्ता से बेदखल कर दिया। रवांडा योजना कंजर्वेटिव पार्टी से संबंधित पूर्व प्रधानमंत्री ऋषि सुनक की नीतियों में से एक थी, जिसका उद्देश्य प्रवासियों के अंग्रेजी चैनल पार करने के खतरनाक तरीकों पर रोक लगाना था। 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!