Russia-Ukraine war: 'दाएं जाएं या बाएं?'...रूसी सैनिकों को कन्फयूज करने के लिए यूक्रेन की कंपनी ने बनाया ये प्लान

Edited By rajesh kumar,Updated: 27 Feb, 2022 01:55 PM

ukraine s company made this plan to confuse russian soldiers

समाचार एजेंसी रॉयटर्स के अनुसार, शुक्रवार देर रात एक फेसबुक अपडेट में कंपनी उक्रावतोडोर ने कहा, ''दुश्मन के पास खराब संचार हो, वे इलाके में नेविगेट नहीं कर सकें। इसलिए आइए हम उन्हें सीधे नरक में जाने के लिए मदद करें।''

​​​इंटरनेशनल डेस्क: आज यूक्रेन पर रूसी सैनिकों के हमले का चौथा दिन है। यूक्रेन के अधिकारियों ने बताया कि रूस के सैनिक देश के दूसरे सबसे बड़े शहर खारकीव में घुस गए हैं और सड़कों पर लड़ाई जारी है। यूक्रेनी सेना शहर में रूसी सैनिकों से लड़ रही है और उन्होंने नागरिकों से घरों से बाहर नहीं निकलने को कहा है। खारकीव रूस की सीमा से 20 किलोमीटर की दूरी पर है और रूसी सैनिक खारकीव में घुस गए है। इसी बीच यूक्रेन में सड़को का निर्माण करने वाली एक कंपनी ने रूसी सैनिकों को कन्फयूज करने के लिए एक प्लान बनाया है। दरअसल, कंपनी शहर के सभी सड़क संकेतों को हटा रही है, जिनका उपयोग रूसी सैनिक आक्रमण करने के लिए देश भर में अपना रास्ता खोज सकती है।

शहरों की दिशाओं को गालियों से बदल दिया
समाचार एजेंसी रॉयटर्स के अनुसार, शुक्रवार देर रात एक फेसबुक अपडेट में कंपनी उक्रावतोडोर ने कहा, 'दुश्मन के पास खराब संचार हो, वे इलाके में नेविगेट नहीं कर सकें। इसलिए आइए हम उन्हें सीधे नरक में जाने के लिए मदद करें।' कंपनी ने एक स्टेंडड रोड साइन को एडिट करते हुए एक तस्वीर पोस्ट की है, जिसमें आस-पास के शहरों की दिशाओं को गालियों से बदल दिया गया है उसकी जगह लिख दिया है "Go f*** yourself", "Go f*** yourself again" and "Go f*** yourself वापस रूस जाओ।

हवाई अड्डों और ईंधन सुविधा केंद्रों को निशाना बनाया
गौरलतब है कि, आज रूस ने यूक्रेन के खिलाफ जारी हमले के दौरान उसके हवाई अड्डों और ईंधन सुविधा केंद्रों को निशाना बनाया है। यह हमले का दूसरा चरण प्रतीत हो रहा है, जो तीव्र प्रतिरोध के कारण धीमा हुआ है। अमेरिका और यूरोपीय संघ (ईयू) ने यूक्रेन को हथियार एवं गोला-बारूद मुहैया कराए हैं तथा रूस को और अलग-थलग करने के लिए कड़े प्रतिबंध लगाए हैं। यूक्रेन की राजधानी कीव के दक्षिण में रविवार तड़के बड़े विस्फोट हुए और लोग रूसी बलों द्वारा बड़े पैमाने पर हमले किए जाने की आशंका के कारण अपने घरों, भूमिगत गैराजों और उपनगर स्टेशनों में छिप गए।

अंतिम समय तक लड़ते रहेगे- राष्ट्रपति जेलेंस्की 
यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की के कार्यालय और निकटवर्ती वासिलकीव कस्बे के मेयर ने बताया कि राजधानी से करीब 25 मील दक्षिण में झुलियानी हवाई अड्डे के निकट एक तेल डिपो से धुआं निकलता दिखाई दिया। जेलेंस्की के कार्यालय ने बताया कि रूसी बलों ने देश के दूसरे सबसे बड़े शहर खारकीव में एक गैस पाइपलाइन में भी विस्फोट कर दिया। जेलेंस्की ने संकल्प लिया, ‘हम अपने देश को आजाद कराने के लिए अंतिम समय तक लड़ते रहेगे।'' सरकार ने 39 घंटे का कर्फ्यू लागू किया है, ताकि लोग सड़कों पर नहीं निकलें।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!