'IS एक जीता-जागता खतरा, घाटी में इसकी अनदेखी नहीं की जा सकती'

Edited By ,Updated: 28 Nov, 2015 07:22 PM

is a living threat can not be ignored in the valley

भारतीय थलसेना के एक शीर्ष अधिकारी ने आज कहा कि आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट एक जीता-जागता खतरा है, घाटी में जिसकी अनदेखी नहीं की जा सकती।

श्रीनगर: भारतीय थलसेना के एक शीर्ष अधिकारी ने आज कहा कि आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट एक जीता-जागता खतरा है, घाटी में जिसकी अनदेखी नहीं की जा सकती। थलसेना की 15वीं कोर के जनरल ऑफिसर कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल सतीश दुआ ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘आईएस एक जीता-जागता खतरा है जिसकी अनदेखी नहीं की जा सकती। यह चिंता का विषय है और हम इस पर नजर रख रहे हैं ।’’ कश्मीर में थलसेना की अगुवाई करने वाले कोर कमांडर से पूछा गया था कि क्या इस बात की आशंका है कि इस्लामिक स्टेट घाटी में अपनी गतिविधियां बढ़ाने के लिए लश्कर-ए-तैयबा और जैश-ए-मोहम्मद जैसे आतंकवादी संगठनों से गठजोड़ कर ले ।   

लेफ्टिनेंट जनरल दुआ ने कहा, ‘‘सभी सुरक्षा बल और खुफिया एजेंसियां इसकी निगरानी कर रही हैं । मैं सिर्फ इतना ही कह सकता हूं ।’’ नियंत्रण रेखा के पास तंगधार में एक थलसेना शिविर पर हाल ही में हुए हमले पर दुआ ने कहा कि सबसे नजदीक की थलसेना चौकी या शिविर पर हमला करना आतंकवादियों की रणनीति है क्योंकि वे सुरक्षा बलों की आेर घुसपैठ रोकने की खातिर बनाए गए बहुस्तरीय सुरक्षा घेरे को भेद नहीं पा रहे। लेफ्टिनेंट जनरल दुआ ने कहा, ‘‘यह कोई नया चलन नहीं है । आपको पता होगा कि कुछ महीने पहले तंगधार में ही एेसी ही कोशिश हुई थी और एेसा ही अभियान चलाया गया था । लिहाजा, वे हमेशा थलसेना की चौकी या शिविर के पास आने की कोशिश करते हैं क्योंकि वे घुसपैठ नहीं कर पा रहे । इसलिए वे नियंत्रण रेखा के पास सनसनीखेज हमले करने की कोशिश करते हैं ।’’ 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!