जम्मू से दिल्ली आ रही पूजा एक्सप्रेस से 6 संदिग्ध गिरफ्तार

Edited By shukdev,Updated: 26 Nov, 2018 05:59 PM

6 suspects arrested from pooja express coming to jammu from delhi

जम्मू कश्मीर पुलिस और पंजाब पुलिस ने पठानकोट स्टेशन से 6 संदिग्ध व्यक्तियों को ​गिरफ्तार किया है। पुलिस ने जम्मू से दिल्ली आ रही पूजा एक्सप्रेस ट्रेन को पठानकोट रेलवे स्टेशन पर रोककर गिरफ्तार किया। पुलिस को इन संदिग्धों पर बड़ी आतंकवादी घटना को...

पठानकोट/सुजानपुर (आदित्य, ज्योति): पंजाब में आए दिन हो रही आतंकी गतिविधियां जहां थमने का नाम नही ले रही है तथा आए दिन संदिग्धों का देखा जाना व गाडिय़ों का संदिग्ध अवस्था में मिलना यह जाहिर करता है कि आतंकी संगठन पंजाब को पूरी तरह से एक बार पुन: दहलाने के लिए अपनी पूरी रणनीति बनाए हुए हैं। इसी के चलते खुफिया एजैंसियों से मिले इनपुट के बाद आज जम्मूतवी से चलकर अजमेर की ओर जाने वाली रेलगाड़ी संख्या नं:12414 पूजा सुपरफास्ट रेलगाड़ी से आज देर रात्रि करीब 9 बजे पठानकोट कैंट रेलवे स्टेशन पर जम्मू-कश्मीर पुलिस व पंजाब पुलिस द्वारा 6 संदिग्धों को गिरफ्तार करने का समाचार प्राप्त हुआ है। 

PunjabKesari

एकत्रित की गई जानकारी अनुसार जम्मू-कश्मीर पुलिस व पंजाब पुलिस को खुफिया एजैंसियों द्वारा सूचना दी गई थी कि आज 5-6 से संदिग्ध पूजा एक्सप्रैस रेलगाड़ी के माध्यम से दिल्ली की ओर जाने की फिराक में है। जिसके चलते पूजा सुपरफास्ट रेलगाड़ी के जम्मूतवी स्टेशन से रवाना होने के पश्चात जम्मू-कश्मीर पुलिस ने पंजाब पुलिस के साथ संपर्क साधा और उक्त रेलगाड़ी को आगे की तरफ रवाना करने से रोकने हेतु कहा। जिस पर पंजाब पुलिस ने भी तुरंत हरकत में आते हुए उक्त पूजा सुपरफास्ट रेलगाड़ी के पठानकोट कैंट रेलवे स्टेशन पर पहुंचने के पश्चात उसे वहीं पर रोकने हेतु कहा और एस.पी ऑपरेशन हेमपुष्प, थाना डिवीजन नं:1 के प्रभारी अवतार सिंह, थाना डिवीजन नं:2 के प्रभारी रविन्द्र सिंह रुबी भारी पुलिस फोर्स के साथ तुरंत पठानकोट कैंट रेलवे स्टेशन पर पहुंचे और जैसे ही रेलगाड़ी पठानकोट कैंट रेलवे स्टेशन पर पहुंची तो उन्होंने रेलगाड़ी को वहीं पर रुकवा दिया और डॉग स्कवायड के साथ रेलगाड़ी की तलाशी शुरू कर दी। 

PunjabKesari

इतने में जम्मू-कश्मीर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई और उन्होंने भी पंजाब पुलिस के साथ मिलकर रेलगाड़ी की तलाशी शुरू की। जिसके चलते पंजाब पुलिस व जम्मू-कश्मीर पुलिस ने रेलगाड़ी के स्लीपर कोच से 6 संदिग्ध गिरफ्तार किए। इतना ही पुलिस ने शक के आधार पर 16 अन्य कश्मीरी युवकों को भी गिरफ्तार किया है। इस बात की जानकारी देते हुए ए.एस.आई सतविन्द्र सिंह ने बताया कि पकड़े गए संदिग्धों की पहचान सईद उर्वाह अहमद,रहुल्ला रशीद शाह,सहजाद उवारू अहमद के रूप में हुई है तथा शेष पकड़े गए लोगों से पूछताछ की जा रही है। वहीं आपको बता दें कि उक्त पकड़े गए संदिग्ध किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में थे। जिन्हें पंजाब पुलिस व जम्मू-कश्मीर पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया है। यदि पुलिस द्वारा थोड़ी सी ढील इस्तेमाल की जाती है तो वह शायद वह किसी बड़ी वारदात को अंजाम दे सकते थे। 

PunjabKesari

उक्त पकड़े गए संदिग्धों के चलते जहां पठानकोट में दहशत का माहौल व्याप्त हो गया है। उक्त घटना के चलते पूजा सुुपरफास्ट रेलगाड़ी को पठानकोट कैंट रेलवे स्टेशन पर करीब डेढ़ घंटे तक रोके रखा गया। फिलहाल शेष संदिग्धों की पहचान नही हो पाई है। वहीं यह भी जानकारी मिली है कि पुलिस को उक्त लोगों से कुछ विस्फोट भी बरामद हुआ है, लेकिन इसकी अभी तक कोई पुष्टि नही हुई है। वहीं आपको बता दें कि जिन 6 संदिग्धों को पुलिस द्वारा पकड़ा गया है, उनमें से तीन संदिग्धों को एस.पी ऑपरेशन अपनी हिरासत में ले गए है तथा शेष से पुलिस द्वारा पूछताछ की जा रही है तथा उक्त संदिग्धों से अहम खुलासे होने की संभावना है। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!