न्यू-कपल ट्रेन में करें हनीमून की शुरुआत, ऐसे करें बुकिंग

Edited By ,Updated: 01 Apr, 2015 04:37 PM

article

शादी-ब्याह के सीजन में नवविवाहित जोड़ों के लिए रेलवे बड़ा तो‌हफा लेकर आया है। दरअसल, नवविवाहित जोड़ों के लिए उत्तर रेलवे शिमला-कालका हेरिटेज ट्रैक पर हनीमून स्पेशल ट्रेन चलाने जा रहा है।

शिमला: शादी-ब्याह के सीजन में नवविवाहित जोड़ों के लिए रेलवे बड़ा तो‌हफा लेकर आया है। दरअसल, नवविवाहित जोड़ों के लिए उत्तर रेलवे शिमला-कालका हेरिटेज ट्रैक पर हनीमून स्पेशल ट्रेन चलाने जा रहा है। रोमांच से भरे इस ट्रैक पर न्यू कपल रोमांस का भी भरपूर मजा ले सकते हैं। सफर के दौरान कपल्स को को डिस्टर्बंस भी नहीं होगी। रेलवे अपने पैकेज में इसकी गारंटी भी दे रहा है। इसके लिए न्यू कपल्स को खर्च करना होंगे मात्र 5000 रुपए। बता दें कि इस नए सफर की शुरुआत इसी महीने से हो जाएगी।

कालका-शिमला वल्र्ड हेरिटेज ट्रैक वैसे भी दुनियाभर के पर्यटकों को हमेशा से अपनी और आर्कषित करता रहा है। इस ट्रैक पर गर्मियों में सफर सबसे रोमांचक रहता है। देवदार से भरी वादियों के बीच 96 किलोमीटर लंबे सफर में 102 टनल और 87 पुलों से होते हुए यह रेलगाड़ी शिमला पहुंचती है। हनीमून स्पेशल ट्रेन को बड़े रोमांटिक अंदाज से सजाया गया है। यह कोच कालका से शिमला के लिए सुबह 8.30 बजे जाने वाली शिवालिक क्वीन से जुड़ेगा। 


ऐसे करें बुकिंग-

नवविवाहितों को हनीमून कोच बुक करवाने के लिए भागदौड़ भी नहीं करनी पड़ेगी। इसके लिए घर बैठे रेलवे विभाग को pamcell.umb@gmail.com पर आवेदन करें। आपका आवेदन संबंधित अधिकारी के पास पहुंच जाएगा। जहां से आगामी प्रक्रिया शुरू हो जाएगी।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!