असम विधानसभा चुनाव: शुरुआती रुझानों में भाजपा-कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर

Edited By vasudha,Updated: 02 May, 2021 09:43 AM

assam assembly election result

असम विधानसभा चुनाव के लिए मतगणना रविवार को आरंभ हो गई है। रूझानों में भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाले गठबंधन की सरकार और कांग्रेस महागठबंधन’में कांटे की टक्कर दिखाई दे रही है। ज्यादातर ‘एक्जिट पोल’ (मतदान के बाद सर्वेक्षणों) में भाजपा की लगातार...

नेशनल डेस्क:  असम विधानसभा चुनाव के लिए मतगणना रविवार को आरंभ हो गई है। रूझानों में भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाले गठबंधन की सरकार और कांग्रेस महागठबंधन’में कांटे की टक्कर दिखाई दे रही है। ज्यादातर ‘एक्जिट पोल’ (मतदान के बाद सर्वेक्षणों) में भाजपा की लगातार दूसरी बार जीत का अनुमान जताया गया है।

 

Election result
BJP: 44 seats
congress: 31

राज्य में 126 विधानसभा सीटों के लिए तीन चरणों में मतदान हुआ था जिसमें 74 महिलाओं समेत 946 उम्मीदवारों की कीमत का फैसला मतगणना के दौरान होगा। सुबह आठ बजे 331 मतदान सभागारों में मतणगना आरंभ हुई जहां निर्वाचन आयोग ने राज्य में कोविड-19 के मामले बढ़ने के कारण सुरक्षा नियमों का सख्ती से पालन सुनिश्चित करने के लिए विभिन्न कदम उठाए हैं।

 

मतगणना केंद्रों के बाहर भी सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। मतदान के बाद हुए अधिकतर सर्वेक्षणों में भाजपा को स्पष्ट बहुमत दिया गया है जिसने असम गण परिषद और यूनाइटेड पीपुल्स पार्टी लिबरल के साथ मिलकर चुनाव लड़ा। वहीं कांग्रेस ने ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट और कई अन्य पार्टियों के साथ मिलकर ‘महागठबंधन’ बनाया।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!