बेंगलुरु टेक समिट-2021 : मोदी और कमला हैरिस को किया जाएगा आमंत्रित

Edited By Pardeep,Updated: 06 Jul, 2021 07:00 AM

bengaluru tech summit 2021 modi and kamala harris to be invited

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस को कर्नाटक सरकार के प्रमुख वार्षिक कार्यक्रम बेंगलुरु टेक समिट-2021 (बीटीएस-2021) में आमंत्रित किया जाएगा। यह

बेंगलुरुः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस को कर्नाटक सरकार के प्रमुख वार्षिक कार्यक्रम बेंगलुरु टेक समिट-2021 (बीटीएस-2021) में आमंत्रित किया जाएगा। यह सम्मेलन 17-19 नवंबर के बीच आयोजित किया जाएगा। 

उप मुख्यमंत्री सी एन अश्वथ नारायण ने सोमवार को यह जानकारी देते हुए कहा कि सम्मेलन हाइब्रिड प्रारूप में आयोजित किया जाएगा। यह कार्यक्रम मिला जुला स्वरूप रहेगा यानी ऑनलाइन कार्यक्रम भी होगा और भौतिक रूप से भी सम्मेलन के कुछ हिस्से आयोजित किए जाएंगे। सूचना एवं प्रौद्योगिकी तथा विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार संभालने वाले नारायण ने सोमवार को इस संबंध में इलेक्ट्रॉनिक्स, सूचना एवं प्रौद्योगिकी तथा विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी के अधिकारियों के साथ एक बैठक भी की। 

दोनों विभागों के अधिकारियों ने ऑनलाइन माध्यम से इस बैठक में हिस्सा लिया। नारायण ने कहा, ‘‘ सम्मेलन के उद्घाटन के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आमंत्रित किया जाएगा जबकि अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस को इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया जाएगा।'' 

कोविड-19 महामारी की तीसरी संभावित लहर के मद्देनजर टेक सम्मेलन के कुछ कार्यक्रम ऑनलाइन आयोजित किए जाएंगे जबकि कुछ भौतिक रूप से आयोजित किए जाएंगे। पिछले वर्ष इस सम्मेलन का आयोजन ऑनलाइन माध्यम के जरिए हुआ था और इसमें 25 से अधिक देशों के प्रतिनिधियों और विशेषज्ञों ने हिस्सा लिया था। केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण, रविशंकर प्रसाद, डॉ हर्षवर्धन और नितिन गडकरी समेत कई अन्य लोगों को भी सम्मेलन में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया जाएगा।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!