दिल्लीः कोरोना पर बड़ा एेलान, संक्रमितों को अब नहीं किया जाएगा होम क्वारनटीन

Edited By Pardeep,Updated: 19 Jun, 2020 11:07 PM

big announcement on corona infected people will not be given home quarantine

भारत में बढ़ते कोरोना मामलों के बीच अब नया एलान हुए हैं। दरअसल दिल्ली में कोरोना की रफ्तार तेज होने के बाद होम क्वारंटाइन की व्यवस्था बंद कर दी गयी है। वहीं...

नई दिल्ली: देश में कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है। देश में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 3 लाख 85 हजार 276 हो गई। वहीं दिल्ली में भी लगातार दूसरे दिन रिकॉर्ड 2877 संक्रमित मिले और यहां 50 हजार के करीब कोरोना मरीज हो गए, तो वहीं 21341 लोगों ने कोरोना को मात दे दी है। दिल्ली में कोविड संक्रमण की वजह से अब तक 1969 लोगों की मौत हो चुकी है।
PunjabKesari
भारत में बढ़ते कोरोना मामलों के बीच अब नया एेलान हुए हैं। दरअसल दिल्ली में कोरोना की रफ्तार तेज होने के बाद होम क्वारंटाइन की व्यवस्था बंद कर दी गई है। वहीं कोरोना मरीजों के लिए क्वारंटाइन प्रोटोकॉल को बदल दिया है। नई व्यवस्था के तहत पॉजिटिव मरीजों को संस्थागत क्वारनटीन किया जाएगा। 
PunjabKesari
सरकार ने बदला क्वारंटाइन प्रोटोकॉल
राजधानी दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैराज ने क्वारंटाइन प्रोटोकॉल में बदलाव का एलान किया है। उन्होंने कोरोना पॉजिटिव मरीजों के होम क्वारनटीन पर रोक लगाते हुए संस्थागत क्वारनटीन करने को मंजूरी दे दी है। वहीं अब कोरोना संक्रमित मरीजों को पहले पांच दिन अनिवार्य तौर पर संस्थागत क्वारनटीन किया जाएगा। 

ये है दिल्ली में मौजूदा नियम
दिल्‍ली में फ़िलहाल जो व्यवस्था है, उसमें कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति में लक्षण न होने या कम होने पर भी उसे होम आइसोलेशन में रहने का नियम है। लेकिन नए आदेश के बाद अब इस सुविधा खत्‍म कर दिया गया है। बात दें कि वर्तमान में दिल्ली में 8480 कोरोना पॉजिटिव मरीज होम आइसोलेशन में हैं। 
PunjabKesari
एलजी के फैसले से असहमत दिल्ली सरकार 
दिल्ली सरकार ने यह भी कहा है कि होम आइसोलेशन ने ऐसे मरीजों को भी सामने आने में मदद की जिनमें कोरोना के हल्के लक्षण थे, उन्होंने टेस्ट कराया। उन्हें लगा कि जबरन उन्हें अस्पताल या क्वारनटीन सेंटर में नहीं भेजा जाएगा। एलजी के आदेशों पर दिल्ली सरकार ने असहमति जताई है। 

'लोग नहीं कराएंगे कोरोना टेस्ट' 
दिल्ली सरकार ने कहा है कि आज का आदेश होम आइसोलेशन पर रोक लगा रहा है। ऐसे में लोग टेस्टिंग से परहेज करेंगे और कोरोना संक्रमण का फैलाव होगा।मिश्रित लक्षणों वाले पेशेंट भी कोरोना की जांच नहीं कराएंगे। होम आइसोलेशन पर रोक टेस्टिंग को हतोत्साहित करेगा।

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!