BJP जाति, धर्म, मंदिर, मस्जिद की बात करते हैं, महंगाई और बेरोजगारी की नहीं : प्रियंका

Edited By Utsav Singh,Updated: 08 May, 2024 01:16 PM

bjp talks about caste religion not about inflation and unemployment priyanka

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर बुधवार को आरोप लगाया कि उसकी पूरी मशीनरी कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के बारे में झूठ फैलाती रही।

नेशनल डेस्क : कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर बुधवार को आरोप लगाया कि उसकी पूरी मशीनरी कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के बारे में झूठ फैलाती रही। उन्होंने यह भी दावा किया कि भाजपा की हर योजना सिर्फ खरबपतियों के लिये है और यही वजह है कि उसके नेता अपने चुनावी भाषणों में सिर्फ धर्म, जाति और मंदिर, मस्जिद की ही बात करते हैं। प्रियंका ने रायबरेली के थुलवासा में रायबरेली लोकसभा सीट से प्रत्याशी अपने भाई राहुल गांधी के समर्थन में आयोजित न्याय संकल्प सभा को सम्बोधित किया । 

PunjabKesari

पूरी मशीनरी राहुल गांधी के बारे में झूठ फैलाती हैं
उन्होंने कहा, ''आपको मालूम होगा कि राहुल जी ने कितना संघर्ष किया है। वह हमारे देश में एक ऐसे इंसान हैं जिनके बारे में भाजपा की पूरी मशीनरी ने हर तरीके से गलत बातें और झूठ फैलाया। कैसे-कैसे आक्रमण किये। उनको संसद से निकाल दिया गया, उनको घर से निकाल दिया गया लेकिन राहुल पीछे नहीं हटे। यह उनका चरित्र है कि जब वह अन्याय होते हुए देखते हैं तो वह न्याय की लड़ाई लड़ते हैं और उससे कदम पीछे नहीं खींचते।'' उन्होंने कहा, ''इसीलिए राहुल कन्याकुमारी से कश्मीर तक 4 हजार किलोमीटर पैदल चले और फिर उसके बाद मणिपुर से लेकर मुंबई तक उन्होंने यात्रा की। यह आपकी समस्याओं को समझने वाली यात्राएं थीं। यह देश को बताने वाली यात्राएं थीं कि देश में राजनीति की जो दिशा है वह गलत हो रही है तथा हमें उसे ठीक करना है।''

PunjabKesari

BJP उम्मीदों को तोड़ने वाली योजनाएं लाती हैँ
प्रियंका ने बेरोजगारी के मुद्दे पर भाजपा को घेरते हुए कहा, ''भाजपा की सरकार में केन्द्र में 30 लाख पद खाली पड़े हैं। भाजपा बेरोजगारी को दूर करने की योजनाएं नहीं लाती बल्कि आपकी उम्मीदों को तोड़ने वाली योजनाएं लाती है। भाजपा की जितनी भी योजनाएं हैं, सब बड़े-बड़े खरबपतियों के लिए हैं। आप यह समझ लीजिए कि बड़े-बड़े खरबपतियों के 16 लाख करोड़ रुपए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने माफ किए हैं। यह किसके पैसे हैं? यह मोदी जी के पैसे तो हैं नहीं। वह देश के पैसे हैं।'' उन्होंने कहा कि महंगाई और बेरोजगारी के बारे में भाजपा के नेता बात ही नहीं कर रहे हैं।

PunjabKesari

खर्च करना पड़ता है तो घबराहट होती है
उन्होंने कहा ‘‘भाजपा के नेता यहां आएंगे और भाषण में धर्म की बात करेंगे, जाति की बात करेंगे, मंदिर, मस्जिद की बात करेंगे, मगर आपकी समस्याओं पर बात नहीं करेंगे।'' प्रियंका ने कहा कि आज देश में सबसे बड़ी दो समस्याएं महंगाई और बेरोजगारी की हैं। उन्होंने कहा कि जब खर्च करना पड़ता है तो घबराहट होती है क्योंकि आज नरेन्द्र मोदी के राज में महंगाई इतनी बढ़ चुकी है कि आम जनता अपना गुजारा नहीं कर पा रही है। उन्होंने कहा ‘‘इसके लिए आपकी मदद करने की बजाय मोदी जी की सरकार ने आपको पांच किलो राशन का बोरा पकड़ा दिया। उनकी सोच यह है कि वही आपके लिए काफी होना चाहिए, लेकिन वह काफी हो नहीं रहा है।''

 

 

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!