हिंदुस्तान में पैदा होना एक बहुत बड़ा पाप...राहुल गांधी के माफीनामा पर बोले कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे

Edited By Anu Malhotra,Updated: 15 Mar, 2023 12:18 PM

congress president mallikarjun kharge bjp rahul gandhi

विदेश में राहुल गांधी के दिए बयान को लेकर भाजपा द्वारा मांगे गए माफीनामा पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने भाजपा पर पलटवार किया। उन्होंने कहा कि माफीनामा मांगने वालों से मैं एक सवाल पूछता हूं। मोदी जी ने 5-6 देशों में जाकर हमारे देश के लोगों...

नेशनल डेस्क:  विदेश में राहुल गांधी के दिए बयान को लेकर भाजपा द्वारा मांगे गए माफीनामा पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने भाजपा पर पलटवार किया। उन्होंने कहा कि माफीनामा मांगने वालों से मैं एक सवाल पूछता हूं। मोदी जी ने 5-6 देशों में जाकर हमारे देश के लोगों को अपमानित किया और कहा कि हिंदुस्तान में पैदा होना एक बहुत बड़ा पाप है।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने बुधवार को कहा कि पार्टी नेता राहुल गांधी के ब्रिटेन के बयान पर माफी मांगने का कोई सवाल ही नहीं है और ऐसी मांग कर रहे लोगों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा देश की जनता को अपमानित करने वाले विदेश में दिये गये बयानों पर जवाब देना चाहिए।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और अनेक वरिष्ठ केंद्रीय मंत्री ब्रिटेन में भारतीय लोकतंत्र को लेकर दिये गये राहुल के बयान पर उनसे माफी की मांग कर रहे हैं। खरगे ने कहा, मैं माफी (राहुल गांधी से) की मांग कर रहे लोगों से एक सवाल पूछना चाहूंगा कि जब मोदीजी पांच-छह देशों में गये और हमारे देश की जनता को अपमानित किया और उन्होंने हमें बताया कि भारत में जन्म लेना पाप है तो उसका क्या?’

कांग्रेस अध्यक्ष ने यहां संवाददाताओं से कहा, यहां लोकतंत्र कमजोर हो रहा है, बोलने और अभिव्यक्ति की आजादी कमजोर हो रही है। टीवी चैनलों पर दबाव बनाया जा रहा है और सच बोलने वालों को जेल में डाला जा रहा है। अगर यह लोकतंत्र को खत्म करने की प्रक्रिया नहीं है तो क्या है? उन्होंने कहा कि इसलिए माफी मांगने का सवाल ही नहीं उठता।

राहुल गांधी के लंदन के बयान को लेकर लोकसभा और राज्यसभा में दो दिन से हंगामा जारी है। बजट सत्र के दूसरे चरण की सोमवार को शुरूआत हुई, लेकिन अभी तक संसद में कोई विधायी कामकाज नहीं हो सका है। राहुल गांधी ने ब्रिटेन के मशहूर शिक्षण संस्थान कैंब्रिज विश्वविद्यालय में दिए व्याख्यान में यह आरोप लगाया था कि भारत में लोकतंत्र पर हमला हो रहा है।

Related Story

Trending Topics

India

Australia

107/3

20.1

Australia are 111 for 3 with 29.4 overs left

RR 5.32
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!