दिल्ली में DMK की महासभा, कल एक मंच पर जुटेंगे विपक्ष के बड़े नेता

Edited By Yaspal,Updated: 02 Apr, 2023 04:04 PM

dmk general assembly in delhi big leaders of opposition will gather

साल 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को (बीजेपी) को टक्कर देने के लिए एकजुटता एक बार फिर दिखने वाली है

नेशनल डेस्कः साल 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को (बीजेपी) को टक्कर देने के लिए एकजुटता एक बार फिर दिखने वाली है। सोमवार को दिल्ली में डीएमके चीफ एमके स्टालिन के नेतृत्व में महासभा होने वाली है। इसमें राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से लेकर झारखंड के सीएम हेमंत सोरेने और आरजेडी नेता तेजस्वी यादव तक विपक्ष के टॉपनेता एक साथ दिखने वाले हैं।

एनडीटीवी के मुताबिक, खास बात ये है कि इस महासभा में आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल, टीएमसी अध्यक्ष ममता बनर्जी और तेलंगाना के सीएम और बीआरएस के अध्यक्ष के. चंद्रशेखर राव ने भी अपने प्रतिनिधियों को इस सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए कहा है। हालांकि, कहा जा रहा है कि ये लोग वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से इस महासभा से जुड़ेंगे। वहीं, एमके स्टालिन ऑफलाइन भाषण देंगे।

किस पार्टी से कौन शामिल होगा?
तृणमूल कांग्रेस की ओर से राज्यसभा सांसद डेरेक ओ ब्रायन, आम आदमी पार्टी की ओर से संजय सिंह और बीआरएस अपनी तरफ से सांसद केशव राव को भेज रही है। लोकसभा चुनाव से पहले विपक्षी एकता की दिशा में डीएमके दूसरी बार इस तरह की कोशिश कर रही है। हाल ही में, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, तेजस्वी यादव, जम्मू-कश्मीर नेशनल कांफ्रेंस के फारूक अब्दुल्ला और कुछ अन्य लोग स्टालिन के 70वें जन्मदिन के मौके पर रखी गई एक रैली में शामिल हुए थे

एमके स्टालिन की कोशिश
हालांकि, इसे एमके स्टालिन की ओर से बीजेपी के खिलाफ एक मजबूत गठबंधन बनाने की कोशिश के रूप में देखा जा रहा है। वहीं, महासंघ के संयोजक डीएमके सांसद पी विल्सन इसके पीछे किसी राजनीतिक मंशा से इनकार करते हैं। उनका कहना है, “ये पूरे भारत में सामाजिक न्याय आंदोलन को आगे ले जाने के लिए है। सामाजिक न्याय के खिलाफ वाली ताकतें इसे राजनीतिक कदम बताकर कम आंक रही हैं।”

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!