रेप के बाद हत्या’ बयान पर सरकार की सफाई- गहलोत के बयान को BJP ने तोड़-मरोड़ दिया

Edited By Yaspal,Updated: 07 Aug, 2022 07:17 PM

government s clarification on  murder after rape  statement

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के रेप पर दिए गए बयान से एक बार फिर राजनीति में भूचाल आ गया है। राजस्थान सीएमओ ऑफिस ने भाजपा आईटी सेल पर बयान को तोड़ मरोड़ कर पेश करने का आरोप लगाया है। इसके साथ ही उन्होंने सीएम गहलोत का एक वीडियो सोशल मीडिया पर...

नेशनल डेस्कः राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के रेप पर दिए गए बयान से एक बार फिर राजनीति में भूचाल आ गया है। राजस्थान सीएमओ ऑफिस ने भाजपा आईटी सेल पर बयान को तोड़ मरोड़ कर पेश करने का आरोप लगाया है। इसके साथ ही उन्होंने सीएम गहलोत का एक वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया है। साथ ही लिखा है कि मुख्यमंत्री के बयान की सच्चाई इस वीडियो में है। ओएसडी शशिकांत शर्मा यहीं नहीं रुके उन्होंने एक के बाद एक तीन ट्वीट करके सरकार की ओर से सफाई पेश की।

ओएसडी शशिकांत शर्मा ने अपने दूसरे ट्वीट में बताया कि दो साल पहले ‘इंडियन एक्सप्रेस’ ने रेप के साथ हत्या के बढ़ते आंकड़ों पर आर्टिकल लिखा था, जो मैं आपके साथ साझा कर रहा हूं। इस आर्टिकल में ब्यूरो ऑफ पुलिस रिसर्च एंड डेवलपमेंट के एक अधिकारी ने भी यही बात कही थी कि फांसी की सजा के डर से अपराधी पीड़िता की हत्या कर देते हैं। आगे ओएसडी ने तीसरे ट्वीट में कहा कि संभवत अपराधी को लगता होगा कि हत्या से उसका जुर्म छिप जाएगा और पुलिस तक शिकायत नहीं पहुंचेगी। आंकड़े भी इस दुर्भाग्यपूर्ण ट्रेंड की पुष्टि करते हैं।

कानून के चलते रेप के बाद हत्या की घटनाओं में इजाफा’
वहीं, दिल्ली में राजस्थान के सीएम और कांग्रेस नेता अशोक गहलोत ने कहा कि मैंने केवल सच कहा। जब भी कोई रेपिस्ट किसी बच्चे का रेप करता है, तो पहचान के डर से उसकी हत्या कर देते हैं और फिर उसके खिलाफ कार्रवाई करते हैं। इतनी मौतें पहले कभी नहीं हुई. निर्भया कांड के बाद दोषियों को फांसी पर कानून के चलते रेप के बाद हत्या की घटनाओं में इजाफा हुआ है। देश में यह खतरनाक चलन दिख रहा है।

गजेंद्र शेखावत ने साधा निशाना
वहीं, केंद्रीय मंत्री गजेंद्र एस शेखावत ने राजस्थान सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि अशोक गहलोत का बयान दुर्भाग्यपूर्ण है। पिछले तीन साल में राजस्थान युवा मासूम बच्चियों पर हो रहे अत्याचारों का केंद्र बना है। अपनी नाकामियों को छुपाने के लिए विवादित बयान देकर विषय बदलने वालों का इससे बड़ा दुर्भाग्य कुछ नहीं हो सकता।

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!