IMD ने बारिश, तूफान की संभावना के कारण Yellow अलर्ट जारी किया

Edited By Anu Malhotra,Updated: 21 Mar, 2024 01:32 PM

imd  yellow alert  adilabad komrambhim asifabad mancherial

भारत मौसम विज्ञान विभाग ने गुरुवार को पूर्वानुमान लगाया कि देश के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश या गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है। IMD ने गुरुवार के लिए एक येलो अलर्ट भी जारी किया और कहा कि  तेलंगाना के आदिलाबाद, कोमरमभीम आसिफाबाद,...

नेशनल डेस्क: भारत मौसम विज्ञान विभाग ने गुरुवार को पूर्वानुमान लगाया कि देश के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश या गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है। IMD ने गुरुवार के लिए एक येलो अलर्ट भी जारी किया और कहा कि  तेलंगाना के आदिलाबाद, कोमरमभीम आसिफाबाद, मंचेरियल, पेद्दापल्ली, जयशंकर भूपालपल्ली, मुलुगु, भद्राद्री कोठागुडेम, खम्मम, नलगोंडा में कुछ स्थानों पर बिजली और तेज़ हवाओं (30-40 किमी प्रति घंटे) के साथ आंधी आने की संभावना है।  

सिद्दीपेट भारी बारिश और ओलावृष्टि से प्रभावित:
इस बीच, सिद्दीपेट जिला भारी बारिश और ओलावृष्टि के बाद से जूझ रहा है, जिसके कारण बुधवार को जिले में बाढ़ और अन्य व्यवधान पैदा हो गए। बड़े पैमाने पर फसल के नुकसान की सूचना मिली, जिससे किसानों को नुकसान हुआ। आम की फसल उगाने वाले किसानों को बारिश के कारण गंभीर नुकसान का सामना करना पड़ा और रिपोर्टों के अनुसार, डोप्पापुर गांव में एक किसान की लगभग 80% फसल बर्बाद हो गई।

किसानों को मदद का वादा किया:
कृषि मंत्री तुम्मला नागेश्वर राव ने कहा कि तेलंगाना सरकार ने कहा है कि वह उन किसानों की मदद करेगी जिनकी फसलें बेमौसम बारिश से क्षतिग्रस्त हो गईं। सीएम रेवंत रेड्डी ने अधिकारियों को बारिश और ओलावृष्टि से हुई फसल क्षति का आकलन करने का निर्देश दिया है।

यह तब आया जब बीआरएस नेताओं केटी रामाराव, टी हरीश राव और अन्य ने आरोप लगाया कि सरकार किसानों की दुर्दशा को नजरअंदाज कर रही है और जिन किसानों की फसलें क्षतिग्रस्त हो गईं, उनके लिए प्रति एकड़ 10,000 रुपये की मांग की गई।

कांग्रेस नेताओं ने कहा कि सरकार किसानों की मदद करने के अपने वादे के प्रति ईमानदार है और बीआरएस के आरोप निराधार हैं। इस बीच, पड़ोसी राज्य आंध्र प्रदेश में भी कुछ जगहों पर बारिश और ओलावृष्टि जारी रही. आईएमडी ने कहा कि एपी पर निचली क्षोभमंडलीय दक्षिण-पूर्वी/पूर्वी हवाएं प्रबल हैं।
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!