भारत-जापान ने आंतकवाद  पर पाकिस्तान को लगाई फटकार, कहा-FATF शर्तों का करे पालन

Edited By Tanuja,Updated: 20 Mar, 2022 04:47 PM

india japan ask pakistan to take action against terror networks

भारत और जापान ने शनिवार को आंतकवाद को लेकर एक बार फिर पाकिस्तान को फटकार लगाई है हैं। दोनों देशों ने एक संयुक्त बयान में,,,

इंटरनेशनल डेस्क: भारत और जापान ने शनिवार को आंतकवाद को लेकर एक बार फिर पाकिस्तान को फटकार लगाई है हैं। दोनों देशों ने एक संयुक्त बयान में पाक सरकार से आतंकवादी नेटवर्क के खिलाफ दृढ़ और अपरिवर्तनीय कार्रवाई करने का आह्वान किया। दोनों देशों ने कहा कि पाक अपने क्षेत्र और वित्तीय कार्रवाई कार्य बल (FATF) सहित अंतरराष्ट्रीय प्रतिबद्धताओं का पूरी तरह से पालन करे और  सुनिश्चित करे  कि उनके नियंत्रण वाले क्षेत्र का उपयोग आतंकवादी हमलों  के लिए नहीं किया जा रहा है। 

 

उन्होंने सभी देशों से आतंकवादी सुरक्षित ठिकानों और बुनियादी ढांचे को खत्म करने, आतंकवादी नेटवर्क और उनके वित्तपोषण चैनलों को बाधित करने के लिए मिलकर काम करने का भी आह्वान किया। प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी और जापान के प्रधान मंत्री फुमियो किशिदा के बीच शिखर बैठक के बाद जारी 'शांतिपूर्ण, स्थिर और समृद्ध पोस्ट-कोविड वर्ल्ड के लिए जारी संयुक्त वक्तव्य  के अनुसार, दोनों देशों ने बहुपक्षीय मंचों में आतंकवाद विरोधी प्रयासों को मजबूत करने के लिए भी सहमति व्यक्त की।

 

“प्रधानमंत्रियों ने आतंकवाद के बढ़ते खतरे पर गहरी चिंता व्यक्त की और व्यापक और निरंतर तरीके से आतंकवाद का मुकाबला करने के लिए अंतर्राष्ट्रीय सहयोग को मजबूत करने की आवश्यकता को रेखांकित किया। बयान में कहा गया है कि उन्होंने सभी देशों से आतंकवादियों के सुरक्षित पनाहगाहों और बुनियादी ढांचे को खत्म करने, आतंकवादी नेटवर्क और उनके वित्तपोषण चैनलों को बाधित करने और आतंकवादियों की सीमा पार आवाजाही को रोकने के लिए मिलकर काम करने का आह्वान किया।

 

इस संदर्भ में, उन्होंने सभी देशों से यह सुनिश्चित करने का भी आह्वान किया कि उनके नियंत्रण वाले क्षेत्र का उपयोग आतंकवादी हमलों के लिए न  किया जाता हो ताकि इस तरह के हमलों के अपराधियों को शीघ्रता से दंडित किया जा सके।
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!