कुवैत में भीषण आग से मरने वाले भारतीयों की संख्या 40 के पार; PM  मोदी व जयशंकर ने दी प्रतिक्रिया

Edited By Tanuja,Updated: 12 Jun, 2024 06:45 PM

kuwait building fire 40 indians killed  modi jaishankar react

कुवैत के दक्षिणी मंगाफ़ जिले में भारतीय श्रमिकों के आवास वाली एक इमारत में बुधवार को लगी भीषण आग में कम से कम 40 भारतीय...

इंटरनेशनल डेस्कः  कुवैत के दक्षिणी मंगाफ़ जिले में भारतीय श्रमिकों के आवास वाली एक इमारत में बुधवार को लगी भीषण आग में कम से कम 40 भारतीय नागरिक मारे गए और दर्जनों अन्य घायल हो गए। आग बुधवार सुबह कथित तौर पर निचली मंजिल पर स्थित रसोई में लगी और तेज़ी से इमारत में फैल गई, जिससे कई लोग अंदर फंस गए।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मौतों पर शोक व्यक्त किया और कहा कि भारतीय दूतावास "स्थिति की बारीकी से निगरानी कर रहा है और प्रभावितों की सहायता के लिए वहाँ के अधिकारियों के साथ काम कर रहा है।" 

 

प्रधानमंत्री ने एक्स पर पोस्ट किया, "कुवैत शहर में आग लगने की घटना दुखद है। मेरी संवेदनाएँ उन सभी के साथ हैं जिन्होंने अपने प्रियजनों को खो दिया है। मैं प्रार्थना करता हूँ कि घायल जल्द से जल्द ठीक हो जाएँ।"  विदेश मंत्री एस जयशंकर ने घटना पर दुख व्यक्त किया और कहा कि भारतीय राजदूत शिविर में गए हैं। जयशंकर ने एक्स पर पोस्ट किया"कुवैत शहर में आग लगने की घटना की खबर से गहरा सदमा लगा है। कथित तौर पर 40 से ज़्यादा  भारतीयों की मौत हो गई है और 50 से ज़्यादा लोग अस्पताल में भर्ती हैं। हमारे राजदूत शिविर में गए हैं। हम आगे की जानकारी का इंतज़ार कर रहे हैं”। 

 

उन्होंने कहा “दुखद रूप से अपनी जान गंवाने वालों के परिवारों के प्रति गहरी संवेदना। जो लोग घायल हुए हैं उनके जल्द और पूरी तरह स्वस्थ होने की कामना करता हूँ। हमारा दूतावास इस संबंध में सभी संबंधित लोगों को पूरी सहायता प्रदान करेगा” ।कुवैत में भारतीय राजदूत आदर्श स्वाइका ने स्थिति का पता लगाने के लिए मंगाफ़ में घटनास्थल का दौरा किया। उन्होंने अल-अदन अस्पताल का भी दौरा किया, जहाँ आग की घटना में घायल हुए 30 से ज़्यादा भारतीय कामगारों को भर्ती कराया गया है।  कुवैत में भारतीय दूतावास ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, "उन्होंने कई मरीजों से मुलाकात की और उन्हें दूतावास से पूरी सहायता का आश्वासन दिया।" बता दें कि कुवैत की कुल आबादी में भारतीय 21 प्रतिशत (1 मिलियन) और इसके कार्यबल (लगभग 9 लाख) का 30 प्रतिशत हैं।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!