‘ये क्या तरीका है...’ कुत्ता घुमाने वाले IAS दंपति के ट्रांसफर पर भड़कीं मेनका गांधी

Edited By Yaspal, Updated: 28 May, 2022 11:53 PM

maneka gandhi furious over the transfer of the ias couple who roamed the dog

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की नेता मेनका गांधी ने दिल्ली के स्टेडियम में आईएएस दंपति के कुत्ता टहलाने की खबर के बाद दिल्ली से बाहर उनका तबादले किये जाने को गलत बताया है। उन्होंने शनिवार को यहां कहा, ‘‘मैं आईएएस (संजीव) खिरवार को अच्छी तरह से जानती...

नेशनल डेस्कः भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की नेता मेनका गांधी ने दिल्ली के स्टेडियम में आईएएस दंपति के कुत्ता टहलाने की खबर के बाद दिल्ली से बाहर उनका तबादले किये जाने को गलत बताया है। उन्होंने शनिवार को यहां कहा, ‘‘मैं आईएएस (संजीव) खिरवार को अच्छी तरह से जानती हूं और उन पर जो आरोप लगे हैं, वह बिल्कुल झूठे हैं, वह बहुत ही काबिल, अच्छे और ईमानदार अधिकारी हैं।''

मेनका गांधी ने कहा कि जब वह दिल्ली में पर्यावरण विभाग के सचिव थे, तो दिल्ली को उनसे बहुत फायदा हुआ था। गांधी ने कहा कि खिरवार लोगों की बात सुनते हैं और उन पर कार्रवाई भी करते हैं। इसीलिए उन पर जो कार्यवाही की गई है वह बिल्कुल गलत है। उन्होंने कहा कि लद्दाख और अरुणाचल प्रदेश ऐसी जगह नहीं है, जिसे लोगों को सजा के तौर पर भेजे जाने का मुद्दा बनाया जाए। इन प्रदेशो में भी काबिल लोगों की जरूरत है,यह ऐसी जगह है जहां लोग खुशी-खुशी चले जाते हैं।

गौरतलब है कि मीडिया में यह खबरें आई थीं कि खिरवार और उनकी आईएएस पत्नी दिल्ली के एक स्टेडियम को कथित तौर पर बंद करवाकर वहां अपने कुत्ते को टहलाते थे। इस खबर के बाद खिरवार और उनकी पत्नी का तबादला कर दिया गया। प्रधान सचिव (राजस्व) संजीव खिरवार का तबादला लद्दाख कर दिया गया, जबकि उनकी पत्नी रिंकू दुग्गा को "तत्काल प्रभाव" से अरुणाचल प्रदेश में स्थानांतरित कर दिया गया।

गांधी ने सरकार द्वारा की गई कार्रवाई पर नाराजगी जताते कहा कि यह क्या तरीका है कि किसी को उठाकर यहां-वहां फेंक दिया, यह हमें शोभा नहीं देता है, इससे दिल्ली का नुकसान हुआ है। भाजपा सांसद मेनका गांधी शनिवार को भाजपा के पूर्व विधायक अवनीश कुमार सिंह उर्फ पप्पू भैया का स्वास्थ्य जानने उनके आवास पर पहुंचीं थी।

Related Story

India

179/5

20.0

South Africa

131/10

19.1

India win by 48 runs

RR 8.95
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!