आज एक बड़ा आंदोलन देखने को मिलेगा, 12 बजे से 4 बजे तक देशभर में किसानों का प्रदर्शन : पंढेर

Edited By Anu Malhotra,Updated: 06 Mar, 2024 08:26 AM

new delhi  sanyukt kisan morcha skm kisan mazdoor morcha dilli chalo

संयुक्त किसान मोर्चा (एसकेएम) और किसान मजदूर मोर्चा (केएमएम) के एक बार फिर 'दिल्ली चलो' आह्वान के साथ, प्रदर्शनकारी किसान एक बार फिर 6 मार्च से दिल्ली की ओर मार्च करने के लिए तैयार हैं। शाखा ने दिल्ली पुलिस से आशंका जताई है कि किसान छोटे वाहनों से...

नई दिल्ली: संयुक्त किसान मोर्चा (एसकेएम) और किसान मजदूर मोर्चा (केएमएम) के एक बार फिर 'दिल्ली चलो' आह्वान के साथ, प्रदर्शनकारी किसान एक बार फिर 6 मार्च से दिल्ली की ओर मार्च करने के लिए तैयार हैं। शाखा ने दिल्ली पुलिस से आशंका जताई है कि किसान छोटे वाहनों से शहर में घुसने की कोशिश कर सकते हैं.

उनके मुताबिक, किसान दिल्ली से सटे गांवों और गलियों का सहारा ले सकते हैं। यह इंगित करते हुए कि किसान छोटे समूहों में दिल्ली में प्रवेश करने की कोशिश कर सकते हैं, विशेष शाखा ने यह भी कहा कि प्रदर्शनकारी किसान नई दिल्ली में भी इकट्ठा हो सकते हैं और विरोध प्रदर्शन कर सकते हैं, जिसे लुटियंस दिल्ली भी कहा जाता है।

वहीं, किसानों के दिल्ली मार्च को लेकर किसान नेता सरवन सिंह पंढेर ने कहा है कि आज 12 बजे से 4 बजे तक देशभर में आपको एक बड़ा आंदोलन देखने को मिलेगा।

दिल्ली के बाॅर्डर इलाकों पर पुलिस की कड़ी नजर 
दिल्ली पुलिस भी दिल्ली की सभी सीमाओं पर कड़ी नजर रख रही है. वे न केवल शहर के बाहर से आने वाली बसों और ट्रेनों पर नजर रख रहे हैं, बल्कि दिल्ली मेट्रो में यात्रा करने वाले यात्रियों पर भी नजर रख रहे हैं। पुलिस यह सुनिश्चित करना चाह रही है कि दिल्ली या राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) में भीड़ इकट्ठा न हो।

इससे पहले 3 मार्च को, एसकेएम और केएमएम) ने अपना विरोध मार्च तेज कर दिया था, जिसमें किसानों से ट्रैक्टर के अलावा परिवहन के किसी भी साधन का उपयोग करके 6 मार्च को दिल्ली पहुंचने का आग्रह किया गया था। यह आह्वान किसान शुभकरण सिंह की मौत के बाद एकजुटता और एकता दिखाने के लिए किया गया था, जिन्होंने 21 फरवरी को हरियाणा पुलिस के साथ झड़प के दौरान अपनी जान गंवा दी थी।

पंजाब के किसान हरियाणा सीमा पर रहेंगे
उनकी बैठक के दौरान, यह निर्णय लिया गया कि पंजाब के किसान हरियाणा के साथ राज्य की सीमा पर रहेंगे, जबकि अन्य समूहों के किसान 6 मार्च को बिना ट्रैक्टरों के दिल्ली के जंतर मंतर पर पहुंचेंगे।  

किसानों ने 10 मार्च को दोपहर 12 बजे से शाम 4 बजे तक चार घंटे का 'रेल रोको' विरोध प्रदर्शन शुरू करने का भी फैसला किया है। इसका उद्देश्य यह दिखाना है कि किसान फसलों के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) की मांग को लेकर एकजुट हैं।
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!