मोदी लेंगे आज शपथ और सस्ता हुआ पेट्रोल-डीजल, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

Edited By Anil dev,Updated: 30 May, 2019 02:50 PM

news bulletin petrol diesel narinder modi amit shah

शाम 7 बजे पीएम मोदी लेंगे शपथ से कर सस्ता हुआ पेट्रोल-डीजल तक , हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए...

नेशनल डेस्क: शाम 7 बजे पीएम मोदी लेंगे शपथ से कर सस्ता हुआ पेट्रोल-डीजल तक , हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।  

शाम 7 बजे पीएम मोदी लेंगे शपथ, अभी से पहुंचने लगे मेहमान
 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार सुबह राजघाट और अटल समाधि स्थल पर महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि देने पहुंचे। वहीं मोदी वॉर मेमोरियल भी पहुंचे और यहां पर शहीदों को श्रद्धांजलि दी। इस दौरान उनके साथ रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण, तीनों सेना के प्रमुख भी मौजूद रहे। पीएम मोदी शाम 7 बजे दूसरी बार पीएम के तौर पर शपथ ग्रहण करेंगे। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद प्रधानमंत्री एवं मंत्रिपरिषद के सदस्यों को शपथ दिलाएंगे।


नेताओं के बजे फोन, जानिए मोदी की नई कैबिनेट में कौन-कौन बन रहा मंत्री
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में कुछ ही घंटे शेष बचे हैं। उससे पहले उन नेताओं के फोन बजने शुरू हो गए हैं जिनको मोदी कैबिनेट में जगह दी जाएगी। नए मंत्रिमंडल में शामिल होने वाले संभावित चेहरों के नाम सामने आने शुरू हो गए हैं। 

अध्यक्ष पद से इस्तीफे पर राहुल गांधी को कांग्रेस की सलाह, करो देशभर की यात्राएं
लोकसभा चुनाव में मिली हार के कारण अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने पर अड़े राहुल गांधी को मनाने के लिए दिल्ली और राजस्थान सहित कांग्रेस की कई प्रदेश इकाइयों ने उनसे अपने फैसले पर पुनर्विचार करने का आग्रह किया है। हालांकि सूत्रों का कहना है कि गांधी के रूख में कोई बदलाव नहीं आया है।

अगले एक सप्ताह तक लू चलने का अनुमान, 48 डिग्री तक पहुंचा पारा
राष्ट्रीय राजधानी में भीषण गर्मी का कहर जारी है और मौसम विभाग ने अगले एक सप्ताह तक दिल्ली में लू चलने का पूर्वानुमान जताया है। मौसम विभाग के अनुसार, दिन में अधिकतम तापमान 44 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है। देश के विभिन्न हिस्सों में गर्म हवाएं चल रही हैं और महाराष्ट्र के चंद्रपुर में तापमान 48 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है। 

शपथ से पहले आज सुबह फिर मोदी से मिले अमित शाह, शाम को BJP नेताओं से मिलेंगे PM
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को दूसरे कार्यकाल के लिए शपथ ग्रहण करने जा रहे हैं। मोदी के शपथ ग्रहण से पहले आज सुबह एक बार फिर भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने पीएम मोदी से मुलाकात की। शाह 7 लोक कल्याण मार्ग पर पीएम मोदी से मुलाकात करने पहुंचे। दोनों नेताओं के बीच करीब डेढ़ घंटे तक बैठक चली। वहीं सूत्रों के हवाले से खबर है कि शपथ ग्रहण करने वाले मंत्री शाम 4.30 बजे पीएम मोदी से मुलाकात करेंगे।

सिद्घू के बदले सुर, 'कैप्टन मेरे बड़े, हमेशा उनके साथ हूं'
अपने तीखें बयानों को लेकर हमेशा विवादों में रहे पंजाब के स्थानीय निकाय मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू के सुर अब बदले-बदले से लग रहे हैं । चंडीगढ़ में प्रैस कांफ्रैंस करते हुए सिद्धू ने कहा कि कैप्टन मेरे बड़े हैं और मैं हमेशा उनके साथ खड़ा हूं। उन्होंने कहा कि उन्होंने कभी किसी पर अंगुली नहीं उठाई और कांग्रेस के किसी भी वर्कर के खिलाफ आज तक नहीं बोले।

अमरीका में तूफान का कहरः टूट सकते हैं सारे रिकार्ड, चेतावनी जारी (pics)
अमरीका में तेज आंधी-तूफान के कहर के चलते कुछ जगहों पर एमरजैंसी का ऐलान कर दिया गया है। इसको लेकर विशेषज्ञों ने भी चेतावनी दी है कि इस बार तूफान के सभी रिकॉर्ड टूट सकते हैं। इसके साथ ही आने वाले दिनों में टारनेडो के बढऩे की भी चेतावनी दी गई है। तूफान से अब तक व्यक्ति की मौत हो गई है जबकि सैंकड़ों लोग घायल हो गए हैं।

इसराईल में बदला इतिहासः नेतन्याहू गठबंधन में नाकाम, फिर होंगे चुनाव
 इसराईल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू आधी रात की समय सीमा से पहले गठबंधन सरकार गठित करने में नाकाम रहे जिसके बाद इजराइली सांसदों ने अभूतपूर्व कदम उठाते हुए संसद को भंग करने के पक्ष में मतदान किया।

चुनावी नतीजों के बाद पहली बार सस्ता हुआ पेट्रोल-डीजल, जानें नई रेट लिस्ट
दिल्ली में पेट्रोल और डीजल के दाम गुरुवार को छह-छह पैसे कम हुए। गत 19 मई को आम चुनाव के लिए मतदान समाप्त होने के बाद दोनों ईंधनों के दाम में यह पहली गिरावट है।देश की सबसे बड़ी तेल विपणन कंपनी इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन से प्राप्त जानकारी के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी में आज पेट्रोल छह पैसे सस्ता होकर 71.80 रुपए प्रति लीटर बिका। डीजल भी इतनी ही गिरावट के बाद 66.63 रुपये प्रति लीटर पर आ गया। 

PM मोदी के शपथ ग्रहण से पहले उछला शेयर बाजार, सेंसेक्स 240 अंक चढ़ा
प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी के शपथ ग्रहण पर शेयर बाजार में भारी उछाल आया है। गुरुवार सुबह सेंसेक्स हरे निशान के साथ खुला। बंबई स्टॉक एक्सचेंज के मुताबिक, प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स सुबह 78 अंकों की बढ़ोतरी के साथ 39,580.28 पर खुला जबकि बाद में यह 240.72 पर पहुंच गया। 

पति का कटा हुआ सिर हाथ में लेकर थाने पहुंची पत्नी, हक्की बक्की रह गई पुलिस
असम राज्य के लखीमपुर में पति-पत्नी के बीच का झगड़े का ऐसा खौफनाक अंजाम होगा किसी ने सोचा नहीं था। दरअसल शराबी पति की रोज-रोज की मारपीट से परेशान पत्नी ने इस समस्या से छुटकारा पाने के लिए पति का सर धड़ से अलग कर दिया। पति का कटा हुआ सिर लेकर जब पत्नी थाने पहुंची तो पुलिसवालों के होश उड़ गए।

Watch Video: महिला ने चलती कार में जन्मा बच्चा, 10 साल के बेटे ने बनाई वीडियो
 अमेरिका में एक महिला ने हॉस्पिटल जाते समय कार में बच्चे को जन्म दे दिया। निवाडा निवासी रूडी नैपियर नामक महिला अपने तीन बच्चों और पति के साथ हॉस्पिटल अपने फाइनल चेकअप के लिए जा रही थीं। नैपियर कार में आगे वाली सीट पर जबकि उनके तीनों बच्चे पीछे सीट पर थे। उनके पति माइक एंटनी एडिसन कार ड्राइव कर रहे थे।

विश्व कप से पहले पीटरसन का बड़ा बयान, इन दो टीमों को बताया खिताब का दावेदार
इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन के अनुसार इयोग मोर्गन की अगुवाई में बदली बदली नजर आ रही इंग्लैंड और भारतीय टीम विश्व कप की प्रबल दावेदार हैं जबकि ‘छिपी रूस्तम' ऑस्ट्रेलिया और ‘उलटफेर में माहिर ' वेस्टइंडीज की भी संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता।

विश्व कप में कमेंटेटर के रूप में नई पारी का आगाज करेंगे तेंदुलकर
महान भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर गुरुवार से इंग्लैंड एंड वेल्स में शुरू हो रहे विश्व कप में पहली बार कॉमेंट्री करते हुए नजर आएंगे। तेंदुलकर लंदन के ओवल मैदान पर दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच होने वाले टूनार्मेंट के पहले मैच में कॉमेंट्री करते हुए दिखेंगे। वह अपने खुद के सेगमेंट 'सचिन ओपन्स अगेन' में दिखेंगे।

शर्टलेस पति संग प्रेग्नेंट समीरा की मस्ती, शॉर्ट ड्रेस में यूं फ्लॉन्ट किया बेबी बंप
बॉलीवुड एक्ट्रेस समीरा रेड्डी दूसरी बार मां बनने वाली हैं। वो इन दिनों अपने प्रेग्नेंसी पीरियड को खूब एंजॉय कर रही हैं। समीरा भले ही इन दिनों फिल्मी दुनिया से दूर हैं, लेकिन इसके बावजूद उन्हें लाइमलाइट बने रहना बखूबी आता है। हाल ही में उन्होंने इंस्टाग्राम पर अपनी लेटेस्ट तस्वीर शेयर की है। 

इंटरनेट का तापमान बढ़ा रही है ऋतिक की एक्स वाइफ, बिकिनी में शेयर की तस्वीर
बॉलीवुड एक्टर ऋतिक रोशन की एक्स वाइफ सुजेन खान ने हाल ही में इंस्टाग्राम पर कुछ तस्वी‍रें पोस्ट की हैं। इसमें सुजेन बेहद ही हॉट लग रही है। दरअसल, सुजेन ने पिछले साल की हॉलीडे की एक तस्वीर शेयर की है। इसमें सुजेन बीच पर बैठी नजर आ रही है। बिकिनी में सुजेन बेहद ही हॉट लग ही है।

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!