PM मोदी आज रहेंगे वाराणसी के दौरे पर, वहीं केंद्र सरकार के आदेशों के खिलाफ हाईकोर्ट पहुंचा ट्विटर, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें

Edited By Pardeep,Updated: 06 Jul, 2022 05:30 AM

pm modi will be on varanasi visit today

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बृहस्पतिवार सात जुलाई को अपने संसदीय निर्वाचन क्षेत्र वाराणसी के दौरे पर जायेंगे और विभिन्न विकास परियोजनाओं का शिलान्यास एवं लोकार्पण करेंगे।

नेशनल डेस्कः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बृहस्पतिवार सात जुलाई को अपने संसदीय निर्वाचन क्षेत्र वाराणसी के दौरे पर जायेंगे और विभिन्न विकास परियोजनाओं का शिलान्यास एवं लोकार्पण करेंगे। प्रधानमंत्री  मोदी आज एलटी कॉलेज वाराणसी में 'अक्षय पात्र मध्याह्न भोजन रसोई घर'' का उद्घाटन करेंगे। इसके बाद वह इंटरनेशनल कोऑपरेशन सेंटर 'रुद्राक्ष' का दौरा करेंगे जहां वह राष्ट्रीय शिक्षा नीति के कार्यान्वयन पर प्रस्तावित अखिल भारतीय शिक्षा समागम कार्यक्रम का उद्घाटन करेंगे। 
PunjabKesari
उधर, सोशल मीडिया कंपनी ट्विटर ने कर्नाटक उच्च न्यायालय में याचिका दायर कर सरकार के नये आईटी नियमों के तहत सामग्री हटाने के आदेश को चुनौती दी है। उसने कहा कि यह अधिकारियों द्वारा अपने अधिकारों के दुरुपयोग का मामला है। ट्विटर ने जून, 2022 में जारी एक सरकारी आदेश को चुनौती दी है। याचिका में कहा गया है कि सामग्री ‘ब्लॉक' करने का आदेश ‘काफी व्यापक' और ‘मनमाना' है। 

मॉर्निंग न्यूज में पढ़ें देश की बड़ी खबरें-  

'काली' विवाद पर बोलीं TMC सांसद महुआ मोइत्रा देवी काली को बताया मांस-मदिरा स्वीकार करने वाली देवी 

सांसद महुआ मोइत्रा ने मां काली पर विवादास्पद टिप्पणी की है। उन्होंने कहा है कि मां काली शराबी और मांसाहारी हैं। दरअसल काली फिल्म का एक पोस्टर वायरल हुआ था जिसमें मां काली की वेष में सजी एक अभिनेत्री ने मुंह में सिगरेट दबा रखी थी। इसे लेकर विवाद हुआ है और लोगों ने फिल्म का बहिष्कार करने की मांग की है। इसी संबंध में फिल्म निर्माता का समर्थन करते हुए महुआ मोइत्रा ने उक्त बातें कही हैं। मोइत्रा ने कहा कि मेरे लिए मां काली का मतलब है वह जो मांस और शराब स्वीकार करती हैं। आप अपने भगवान को कैसा देखना चाहते हैं और किस रूप में देखना चाहते हैं यह अधिकार सबको है। कई जगहों पर भगवान को व्हिस्की पिलाई जाती है। मोइत्रा के इस बयान को लेकर सोशल मीडिया पर घमासान मचा हुआ है।

असॉल्ट राइफल के लिए 29 हजार ‘नाइट साइट’ खरीदेगी सेना
रक्षा मंत्रालय ने मंगलवार को भारतीय सेना की 7.62x51 मिमी असॉल्ट राइफलों के लिए 29,762 'नाइट साइट्स' की निविदा जारी की। 'नाइट साइट' एक ऑप्टिकल उपकरण है जो कम रोशनी में चमकता है ताकि सैनिक बेहतर तरीके से निशाना लगा सके। निविदा में कहा गया है, "रक्षा मंत्रालय का इरादा 7.62x51 मिमी असॉल्ट राइफलें, इनमें प्रत्येक राइफल के लिए सहायक उपकरण (लेंस कवर, आई गार्ड, क्लीनिंग किट, बैटरी पैक चार्जर और क्वांटिटी बैटरी के तीन  सेट, बैटरियों का प्रत्येक सेट नाइट विजय को संचालित करने के लिए आवश्यक बैटरियों की संख्या से मेल खाता हो) के साथ 29,762 नाइट साइट (द्वितीय) की खरीद का इरादा रखता है।

PM मोदी ने लालू प्रसाद के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली, शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को राजद सुप्रीमो और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली। राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के प्रदेश प्रवक्ता चितरंजन गगन द्वारा मंगलवार को यहां जारी एक बयान में कहा गया है, ‘‘प्रधानमंत्री ने मंगलवार को तेजस्वी यादव से बात की और राजद सुप्रीमो के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली। प्रधानमंत्री ने राजद प्रमुख के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की।'' 

अग्निपथ योजना के तहत वायुसेना को मिले 7.5 लाख आवेदन, अब पंजीकरण बंद
भारतीय वायु सेना (आईएएफ) ने मंगलवार को कहा कि उसे "अग्निपथ" भर्ती योजना के तहत 7.5 लाख आवेदन प्राप्त हुए हैं। योजना के तहत पंजीकरण प्रक्रिया 24 जून से शुरू हुई और मंगलवार को समाप्त हो गई। 14 जून को योजना की घोषणा के बाद लगभग एक सप्ताह तक इसके खिलाफ कई राज्यों में हिंसक विरोध प्रदर्शन हुए। विभिन्न विपक्षी दलों ने इसे वापस लेने की मांग की। वायुसेना ने ट्वीट किया, ''अग्निपथ भर्ती योजना के लिए आईएएफ द्वारा आयोजित ऑनलाइन पंजीकरण प्रक्रिया पूरी हो गई है।'' इसमें कहा गया है, ''पहले 6,31,528 आवेदनों की तुलना में इस बार 7,49,899 आवेदन प्राप्त हुए हैं, जो किसी भी भर्ती प्रक्रिया में सबसे ज्यादा हैं।''

कर्नाटक हाईकोर्ट के जज को मिली तबादले की धमकी
कर्नाटक हाईकोर्ट के जज एचपी संदेश ने सोमवार को कहा कि भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) के खिलाफ उनकी टिप्पणी के बाद उन्हें तबादले की धमकी दी गई थी। जज ने एसीबी को लेकर कहा था कि यह एक 'कलेक्शन सेंटर' बन गया है। इसी मुद्दे को लेकर अब कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भाजपा पर निशाना साधा है और उस पर संस्थाओं को ध्वस्त करने का आरोप लगाया है। कांग्रेस नेता ने 'डरो मत' हैशटैग के साथ अपने ट्वीट में लिखा- कर्नाटक में बीजेपी की भ्रष्ट सरकार का पर्दाफाश करने के लिए हाईकोर्ट के एक जज को धमकी दी गई। संस्था दर संस्था पर भाजपा द्वारा बुलडोजर चलाया जा रहा है। हममें से प्रत्येक को निडर होकर अपना कर्तव्य निभाने वालों के साथ खड़ा होना चाहिए।

तमिलनाडु में उभर सकते हैं एक और 'एकनाथ शिंदे', भाजपा प्रदेशाध्यक्ष अन्नामलाई ने डीएमके को दी चेतावनी 
तमिलनाडु भाजपा प्रमुख के अन्नामलाई ने मंगलवार को महाराष्ट्र के राजनीतिक संकट और द्रमुक में 'वंशवाद की राजनीति' के बीच समानता दिखाते हुए दावा किया कि एक और 'एकनाथ शिंदे' उभर सकते हैं। अन्नामलाई के इस दावे का राजनीतिक गलियारों में अर्थ लगया जा रहा है कि सीएम स्टालिन की पार्टी के भीतर विद्रोह हो सकता है। 

यशवंत सिन्हा बोले- राष्ट्रपति बनीं तो रबर स्टांप ही साबित होंगी द्रौपदी मुर्मू, पूरा देश चुकाएगा कीमत 
राष्ट्रपति पद के विपक्ष के साझा उम्मीदवार यशवंत सिन्हा ने अपनी प्रतिद्वंदी द्रौपदी मुर्मू पर फिर जोरदार हमला बोला है। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की कार्यप्रणाली के उन्मुक्त प्रशंसक पूर्व केन्द्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नीतियों और कामकाज के तरीके के उतने ही बड़े आलोचक हैं। वह कहते हैं कि लिखकर ले लीजिए, कदाचित द्रौपदी मुर्मू राष्ट्रपति बनीं तो उनके रबर स्टांप राष्ट्रपति होने की ही संभावना है और रबर स्टांप राष्ट्रपति को चुनने की कीमत पूरे देश को चुकानी पड़ेगी।

IIT की छात्रा ने SDM पर छेड़छाड़ का आरोप लगाया, कहा- शराब पार्टी में मुझे किस करने की कोशिश की 
झारखंड के खूंटी जिले में इंटर्नशिप पर आयी हिमाचल प्रदेश की रहने वाली आईआईटी की एक छात्रा के साथ कथित रूप से छेड़छाड़ करने के आरोप में जिले के सब डिविजनल मजिस्ट्रेट (एसडीएम) सैयद रियाज अहमद को पुलिस ने गिरफ्तार कर आज जेल भेज दिया। इस बारे में आईआईटी की छात्रा की शिकायत पर प्राथमिकी दर्ज करने के बाद अहमद को पुलिस ने सोमवार की रात हिरासत में ले लिया था। अहमद भारतीय प्रशासनिक सेवा का 2019 बैच का अधिकारी है। 

मणिपुर भूस्खलन: असम के 11 लोगों की मौत, 3 और शवों का किया गया अंतिम संस्कार 
मणिपुर के नोनी जिले में भारी भूस्खलन में जान गंवाने वाले असम के निवासियों की संख्या अब तक 11 हो गई है, जबकि राज्य के कम से कम 10 अन्य लोग अब भी लापता हैं। एक अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि दस लोगों के शवों का उनके मूल स्थानों पर अंतिम संस्कार किया जा चुका है, जबकि एक और शव को वापस असम ले जाना बाकी है। राज्य सरकार ने 29 जून को भूस्खलन के समय तुपुल रेलवे यार्ड निर्माण स्थल पर काम कर रहे राज्य के 26 लोगों की सूची तैयार की है। 

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!