राजनीति ‘बंट गई' है, ‘अच्छे दिन' घट गए हैं : कपिल सिब्बल ने मोदी सरकार पर साधा निशाना

Edited By rajesh kumar,Updated: 27 May, 2023 01:27 PM

politics is  divided   acche din  are gone sibal hits out at nda government

राज्यसभा सदस्य कपिल सिब्बल ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार के नौ साल पूरे होने के एक दिन बाद शनिवार को काव्यात्मक अंदाज में उस पर निशाना साधते हुए कहा कि राजनीति ‘‘बंट गयी'' है जबकि ‘अच्छे दिन' घट गए हैं।

नेशनल डेस्क: राज्यसभा सदस्य कपिल सिब्बल ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार के नौ साल पूरे होने के एक दिन बाद शनिवार को काव्यात्मक अंदाज में उस पर निशाना साधते हुए कहा कि राजनीति ‘‘बंट गयी'' है जबकि ‘अच्छे दिन' घट गए हैं। सिब्बल ने 2024 के आम चुनाव में सरकार में परिवर्तन का भी आह्वान किया। पूर्व केंद्रीय मंत्री ने भारतीय जनता पार्टी की अगुवाई में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार पर तब हमला किया जब एक दिन पहले प्रधानमंत्री मोदी के कार्यकाल को नौ साल पूरे हो गए।

राजनीति बंट गयी है, ‘अच्छे दिन' घट गए हैं
सिब्बल ने तुकबंदी वाली पंक्तियों का इस्तेमाल कर सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा, ‘‘मोदी सरकार के नौ साल में मीडिया ‘गोदी' है और भारत ‘मोदी' है। डर और धोखा है, सुधार की कोई जरूरत नहीं है। राजनीति बंट गयी है, ‘अच्छे दिन' घट गए हैं। विपक्ष जमींदोज है, प्रमुख नेता परेशान हैं। संस्थानों पर कब्जा है, समाज में फूट है।'' सिब्बल ने कहा, ‘‘चलिए हम अब 2024 में परिवर्तन की दुआ करें।''

सिब्बल ने पिछले साल मई में कांग्रेस छोड़ दी थी
संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) सरकार के पहले और दूसरे कार्यकाल में केंद्रीय मंत्री रहे सिब्बल ने पिछले साल मई में कांग्रेस छोड़ दी थी और समाजवादी पार्टी के सहयोग से निर्दलीय सदस्य के रूप में राज्यसभा में निर्वाचित हुए थे। गौरतलब है कि भाजपा ने केंद्र में राजग सरकार के नौ साल की उपलब्धियों को रेखांकित करते हुए शुक्रवार को कहा था कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में देश का ‘सर्वांगीण और समावेशी विकास' हुआ है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!