CM गहलोत ने अपने नेताओं को दिया दशहरे का उपहार, 200 से ज्यादा आफिसर के किए तबादले मंजूर

Edited By Anil dev,Updated: 06 Oct, 2022 12:50 PM

rajasthan ras rajendra kumar verma cm gehlot

राजस्थान में सीएम की कुर्सी के लिए चल रही दौड़ के बीच दशहरे की आधी रात के बाद सीएम गहलोत ने मंत्रियों और नेताओं को खुश करने के लिए तोहफा दिया है। तोहफा है उनके पसंदीदा अफसरों को उनके अंडर में लगाने का। गहलोत सरकार का यह कदम अगले साल होने वाले चुनाव...

नेशनल डेस्क: राजस्थान में सीएम की कुर्सी के लिए चल रही दौड़ के बीच दशहरे की आधी रात के बाद सीएम गहलोत ने मंत्रियों और नेताओं को खुश करने के लिए तोहफा दिया है। तोहफा है उनके पसंदीदा अफसरों को उनके अंडर में लगाने का। गहलोत सरकार का यह कदम अगले साल होने वाले चुनाव से पहले काफी बेहद अहम माना जा रहा है।

राज्य सरकार ने दो सौ से अधिक राजस्थान प्रशासनिक सेवा (आरएएस) के अधिकारियों का स्थानांतरण एवं पदस्थापन्न किया है। कार्मिक विभाग के संयुक्त शासन सचिव देवेद्र कुमार ने बुधवार रात 201 आरएएस अधिकारियों के स्थानांतरण एवं पदस्थापन्न के आदेश जारी किए। दो सौ एक आरएएस अधिकारियों की तबादला सूची में राजस्व बोर्ड अजमेर के सदस्य लालाराम गुगरवाल को उद्योग मंत्री शकुंतला रावत का विशिष्ट सहायक बनाया गया है। एपीओ चल रहे आरएएस राजेंद्र सिंह को भी सामाजिक न्याय और अधिकारिता विभाग में रिक्त पड़े अतिरिक्त निदेशक और पदेन संयुक्त शासन सचिव के पद पर लगाया गया है। 

इसी तरह आरएएस राजेंद्र कुमार वर्मा को नगर निगम हेरिटेज के रिक्त पड़े अतिरिक्त आयुक्त पद पर, मूलचन्द को कृषि और पंचायती राज (कृषि) विभाग में संयुक्त सचिव के पद पर लगाया गया है जबकि एपीओ चल रहे आरएएस ब्रजेश कुमार चांदोलिया को खादी बोडर् जयपुर का सचिव नियुक्त किया गया है। एपीओ चल रही आरएएस अल्पा चौधरी को राज्य राजस्व आसूचना निदेशालय जयपुर के अतिरिक्त निदेशक (प्रशासन) , आरएएस बालमुकुंद असावा को आबकारी विभाग उदयपुर में अतिरिक्त (प्रशासन), किशोर कुमार को परिवहन विभाग में अतिरिक्त आयुक्त (प्रवर्तन), केसरीलाल मीणा को कालेज शिक्षा, जयपुर में अतिरिक्त आयुक्त, सुखवीर सैनी को पंजीयन एवं मुद्रांक जयपुर में अतिरिक्त महानिरीक्षक (प्रशासन), राजेश वर्मा को पंचायती राज विभाग जयपुर में अतिरिक्त आयुक्त एवं संयुक्त शासन सचिव (प्रथम), विवेक कुमार को कार्मिक (ख्) विभाग में संयुक्त शासन सचिव, पूनम प्रसाद सागर को उदयोग एवं वाणिज्य विभाग में संयुक्त शासन सचिव, एपीओ नारायण सिंह चारण को मुख्यकार्यकारी अधिकारीजिला परिषद कम अतिरक्त जिला कार्यक्रम समन्वयक , ईजीएस एवं पदेन मुख्य परियोजना अधिकारी (माण्डा) नागौर लगाया गया है।  

आरएएस परशुराम धानका को दौसा का अतिरिक्त जिला कलक्टर एवं अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट, एपीओ राजेंद्र सिंह कविया को कार्मिक विभाग में संयुक्त शासन सचिव, डॉ विरेन्द्र सिंह को क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी जयपुर प्रथम, गौरव चतुर्वेदी को अतिरिक्त निदेदशक आईसी कम परियोजना निदेशक एनएचएम राजस्थान जयपुर, सुनील भाटी को कार्यकारी निदेशक राजस्थान स्टेट बेवरेजेज कॉर्पोरेशन लिमिटेड जयपुर, पंकज कुमार ओझा को रजिस्ट्रार राजस्थान सिविल सेवा अपीलीय अधिकरण जयपुर, कविता पाठक को निदेशक राजस्थान राज्य शैक्षिक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण परिष्द उदयपुर के पद पर लगाया गया है। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!