पाकिस्तान को भारत का जवाब और कश्मीर जाने से रोके गए गुलाम नबी आजाद , पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

Edited By vasudha,Updated: 08 Aug, 2019 03:05 PM

read the big news so far

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 के हटने के बाद पाकिस्तान की दखलअंदाजी का भारत ने दिया जवाब और कश्मीर जाने से रोके गए कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं...

नेशनल डेस्क:  जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 के हटने के बाद पाकिस्तान की दखलअंदाजी का भारत ने दिया जवाब और कश्मीर जाने से रोके गए कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें। 

 

पाकिस्तान की एकतरफा कार्यवाही पर भारत का जवाब, कहा- कश्मीर पर न करें हस्तक्षेप
विदेश मंत्रालय ने पाकिस्तान की ओर से भारत के राजनयिक स्तर में कटौती करने सहित अन्य कदमों को दुनिया के सामने द्विपक्षीय संबंधों की चिंताजनक तस्वीर पेश करने का प्रयास करार दिया। साथ ही मंत्रालय ने कहा कि अनुच्छेद 370 से जुड़ा, हाल का सम्पूर्ण घटनाक्रम पूरी तरह से भारत का आतंरिक मामला है ।

 

कश्मीर में बैठक करने गए गुलाम नबी आजाद को सरकार ने वापिस भेजा दिल्ली
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद को गुरुवार को श्रीनगर एयरपोर्ट पर रोक लिया और उन्हें वापस दिल्ली भेजा जा रहा है। कांग्रेस के एक नेता ने बताया कि आजाद को श्रीनगर हवाई अड्डे पर रोका गया है और अगले कुछ घंटे के भीतर दिल्ली वापस भेज दिया जाएगा।

 

आर्टिकल 370: अब रात 8 बजे देश को संबोधित करेंगे PM मोदी
जम्मू-कश्मीर से लद्दाख को अलग करने और अनुच्छेद 370 हटाने के फैसले के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को रात 8 बजे देश को संबोधित करेंगे। पीएम मोदी आकाशवाणी पर देश को संदेश देंगे। पीएमओ ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर इसकी जानकारी दी है। बता दें इससे पहले खबर थी कि पीएम मोदी शाम 4 बजे देश के नाम खास संदेश देंगे लेकिन इसका समय अब बदल दिया गया है।

 

पाकिस्तान ने रोकी समझौता एक्सप्रैसः TV रिपोर्ट
मोदी सरकार द्वारा जम्मू कश्मीर को मिला विशेष दर्जा हटाने के बादभारत-पाकिस्तान के बीच तनाव बढञता जा रहा है।  पाक के प्रधानमंत्री इमरान खान से लेकर आर्मी चीफ और तमाम नेता युद्ध की बात कर रहे हैं। बौखलाए पाकिस्तान द्वारा भारत की फ्लाइट्स के लिए एयरस्पेस व वाघा बार्डर बंद करने के बाद अब समझौता एक्सप्रैस को भी रोक दिया गया है।

 

राजनाथ सिंह का पाकिस्तान पर तंज, कहा- भगवान ऐसे पड़ोसी किसी को न दे
जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को ख़त्म करने के फ़ैसले पर पाकिस्तान की दखलअंदाजी का रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कड़ा विरोध किया है। उन्होंने कहा कि सबसे बड़ी आशंका तो हमें हमारे पड़ोसी के बारे में रहती है। समस्या यह है कि आप दोस्त बदल सकते हैं, मगर पड़ोसी का चुनाव आपके हाथ में नहीं होता है।रक्षा मंत्री ने पाकिस्तान पर तंज कसते हुए कहा कि जैसा पड़ोसी हमारे बगल में बैठा है, परमात्मा करे कि ऐसे किसी को न मिलें। 

 

कश्मीर में धारा 144 हटाने को लेकर याचिका दायर, SC ने कहा- बचा कर रखिए अपनी ऊर्जा
उच्चतम न्यायालय ने जम्मू कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले, संविधान के अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधानों को खत्म करने के राष्ट्रपति के आदेश को चुनौती देने वाली तथा राज्य में पाबंदियां लगाये जाने के खिलाफ दायर याचिकाओं पर शीघ्र सुनवाई से इंकार कर दिया। न्यायमूर्ति एन वी रमण की अध्यक्षता वाली पीठ के समक्ष अधिवक्ता मनोहर लाल शर्मा और कांग्रेस कार्यकर्ता तहसीन पूनावाला की याचिकाओं को सुनवाई के लिये शीघ्र सूचीबद्ध करने का अनुरोध किया गया। पीठ ने ऐसा करने से इंकार करते हुये कहा कि ये सामान्य प्रक्रिया में सूचीबद्ध होंगी। 

 

अमेरिका ने दी सफाई: भारत ने गुप्त रखा आर्टिकल 370 प्लान, नहीं दी कोई जानकारी
भारत के जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद-370 हटाए जाने के फैसले के बाद पूरी दुनिया में हलचल मची हुई है। इस मुद्दे पर पाकिस्तान ने हंगामा मच रखा है और अमेरिका पर आरोप लगाया कि उसे इस बारे में जानकारी थी लेकिन उसने उसे धोखा दिया। बौखलाए पाक ने बुधवार को भारत से जहां अपने व्यापारिक और राजनयिक संबंधों को खत्म करने पर फैसला लिया वहीं दूसरी ओर अमेरिका ने भी जम्मू कश्मीर से भारत सरकार द्वारा अनुच्छेद-370 के फैसले पर अपनी सफाई दी।

 

अमेरिका ने हांगकांग जाने वाले अपने नागरिकों को जारी की नई एडवाइजरी
अमेरिकी सरकार ने हांगकांग में लोकतंत्र समर्थक प्रदर्शनों के चलते हिंसा बढ़ने के कारण बृहस्पतिवार को अपने नागरिकों को चीन के इस शहर जाने को लेकर अपनी चेतावनी का स्तर बढ़ा दिया। विदेश मंत्रालय ने बृहस्पतिवार को दूसरे स्तर का नया यात्रा परामर्श जारी करते हुए हांगकांग में असैन्य अशांति के कारण अपने नागरिकों से ज्यादा सतर्कता बरतने का आग्रह किया।

 

भगोड़े नीरव मोदी से एक भी रुपए नहीं वसूल पाई PNB, मिनिमम बैंलेस के नाम पर कमाए 278 करोड़
 पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) को करीब 11 हजार करोड़ रुपए का चुना लगाकर भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी से बैंक भले एक पैसा न वसूल पाई हो लेकिन मिनिमम बैलेंस न होने के नाम पर अपने ग्राहकों से 278 करोड़ रुपए जरूर वसूल लिए हैं। यह राशि देशभर के लगभग एक करोड़ 27 लाख ग्राहकों से वसूली गई है। यह खुलासा आरटीआई के जरिए प्राप्त जानकारी से हुआ है।

 

घरेलू के लिए 3, अंतर्राष्ट्रीय फ्लाइट के लिए 4 घंटे पहले पहुंचना होगा एयरपोर्ट
आतंकी हमलों की आशंका में देश के सभी हवाई अड्डों पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। नागरिक उड्डयन सुरक्षा ब्यूरो (BCAS) ने सभी एयरलाइंस और हवाई अड्डों के प्रबंधन को कहा है कि अब घरेलू उड़ानों के लिए यात्रियों को 3 घंटे पहले और अंतर्राष्ट्रीय उड़ान लेने वाले यात्रियों को 4 घंटे पहले एयरपोर्ट पर पहुंचना होगा। स्वतंत्रता दिवस की सुरक्षा के मद्देनजर ये नियम 10 अगस्त से 20 अगस्त तक लागू रहेगा।

 

भारत- वेस्टइंडीज के बीच पहला वनडे आज, होगी कांटे की टक्कर
टी-20 सीरीज में वेस्टइंडीज को क्लीन स्विप करने वाली टीम इंडिया अब वनडे सीरीज की तैयारियों में जुट गई है। विश्व कप सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ हार मिलने के बाद टीम इंडिया का आज यह पहला मैच होगा। इस मैच में भारतीय सलामी बल्लेबाज गब्बर यानी शिखर धवन भी वापसी करेंगे।

 

शाहरूख के पास होगी सुपरहीरो पावर्स, इस फिल्म में मचाएंगे धमाल
बॉलीवुड के किंग शाहरूख खान अंडरवॉटर साइंस-फिक्शन में धमाल मचाने वाले हैं। जी हां, खबरों के मुताबिक शाहरुख अंडरवॉटर साइंस-फिक्शन में जादुई ऑक्टोपस के किरदार में नजर आएंगे। दरअसल फिल्म 2.0 की सफलता के बाद फिल्मकार शंकर एक नई साइंस थ्रिलर बनाने की तैयारी में हैं।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!