देश पर कुर्बान हुए शहीदों को श्रद्धांजलि और मोदी सरकार की सर्वदलीय बैठक, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

Edited By vasudha,Updated: 16 Feb, 2019 02:01 PM

read the big news so far

जम्मू कश्मीर के पुलवामा हमले में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि देने से लेकर केंद्र सरकार की सर्वदलीय बैठक तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी...

नेशनल डेस्क: जम्मू कश्मीर के पुलवामा हमले में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि देने से लेकर केंद्र सरकार की सर्वदलीय बैठक तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें। 

पुलवामा आतंकी हमला: देखिए देश के लिए कुर्बान हुए जवानों की तस्वीरें
जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले के अवांतिपोरा में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल(सीआरपीएफ) के काफिले पर हमले में 40 जवान शहीद हो गए हैं। आंतकी ने कायरतापूर्ण हमला कर देश को झकझोर दिया। यह हमला उस समय हुआ जब सीआरपीएफ के 78 गाडिय़ों के एक काफिले को जैश आतंकी ने 350 किलो विस्फोटक से भरी एक गाड़ी को जवानों से भरे बस में भिड़ा दिया, जिससे बस के परखच्चे उड़ गए। जिन जवानों ने देश के लिए अपनी जान गवां दी उनकी तस्वीरें यहां पर हैं। 

पुलवामा हमले पर बोले PM मोदी- शहीदों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शनिवार को महाराष्ट्र के यवतमाल और धुले जिले के दौरा पर हैं जहां उन्होंने कई परियोजनाओं का शुभारंभ किया। इस दौरान उन्होंने पुलवामा हमले का जिक्र करते हुए कहा कि मैं देश से कहना चाहता हूं कि धैर्य रखें और अपने जवानों पर भरोसा रखें। पुलवामा के गुनहगारों को कैसे, कहां और कब सजा दी जाएगी ये हमारे जवान तय करेंगे. मैं पुलवामा के शहीदों को नमन करता हूं। 

पुलवामा हमले पर सरकार की सर्वदलीय बैठक खत्म, अब जनता को अगले कदम का इंतजार
जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकवादी हमले के मद्देनजर केंद्र सरकार की संसद की लाइब्रेरी में बुलाई गई सर्वदलीय बैठक  खत्म हो गई है। जानकारी मुताबिक इस बैठक में केंद्र सरकार विभिन्न दलों के शीर्ष नेताओं को इस चुनौती से निपटने के लिए उठाए गए अपने कदमों से अवगत कराया गया है।

पुलवामा हमलाः मिशन 'ऑल आउट' के लिए भारत को मिला अमेरिका का साथ
पुलवामा आंतकी हमले से पूरी दुनिया स्तब्ध है। ऐसे में विश्व की कई महाशक्तियों ने भारत से संवेदना व्यक्त करते हुए आंतकवाद के खिलाफ उसका साथ देने को कहा है।  मिशन 'ऑल आउट' के लिए भारत को समर्थन की घोषणा  करते अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जॉन बोल्टन ने अपने भारतीय समकक्ष अजीत डोभाल से कहा कि उनका देश भारत के आत्म रक्षा के अधिकार का समर्थन करता है। 

VIDEO: हजारों नम आंखों ने दी शहीद कुलविंद्र सिंह को अंतिम विदाई, नवंबर में थी शादी
जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकी हमले में शहीद हुए कुलविंद्र सिंह के पार्थिव शरीर को आज उनके पैंतृक गांव रौली में राजकीय सम्मान से अंतिम विदाई दी गई।तिरंगे में लिपटे  कुलविंद्र को देखकर हर कोई उनके शौर्य की गाथा गा रहा था। बताया जा रहा है कि उनकी शादी नवंबर 8-9 को होनी थी लेकिन शादी की शहनाईयों से पहले घर में मातम छा गया।

पुलवामा अटैकः पाक मीडिया की शर्मनाक हरकत, भारत पर घुमा दी शक की सुई
पुलवामा आतंकी हमले को लेकर पाकिस्‍तानी मीडिया की शर्मनाक हरकते लगातार जारी हैं। । इस बार एक्‍सप्रेस ट्रिब्‍यून ने इस हमले को लेकर शर्मसार कर देने वाली बाते कहीं हैं।

पुलवामा हमले के बाद सऊदी अरब ने टाली पाक यात्रा, दिया भारत का साथ
सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान जो पुलवामा हमले के बाद भारत को समर्आ्जथन देते हुए रविवार को होने वाली पाकिस्तान यात्रा फिलहाल स्थगित कर दी है। इससे सवाल उठते हैं कि क्या यह फैसला कश्मीर में पुलवामा आतंकी हमले और भारत और पाकिस्तान के बीच राजनयिक गतिरोध से जुड़ा है?

Facebook पर 8 करोड़ यूजर्स की निजी जानकारी शेयर करने का आरोप, लग सकता है अरबों डॉलर का जुर्माना
दुनिया की सबसे बड़ी सोशल मीडिया साइट फेसबुक पर एक बार फिर बड़ा आरोप लगा है। फेसबुक पर आरोप लगा है कि उसने अपने 8.7 करोड़ यूजर्स की जानकारी किसी अन्य कंपनी के साथ शेयर की है और इसके लिए फेसबुक पर अरबों डॉलर्स का जुर्माना भी लगाया जा सकता है। दरअसल यह मामला भी पॉलिटिकल कंसल्टिंग फर्म कैंब्रिज एनालिटिका से ही जुड़ा है। 

एयर एशिया इंडिया का धमाकेदार ऑफर, हवाई टिकट खरीदने पर मिलेगी 20% छूट
हवाई यात्रा करने वाले यात्रियों को सस्ती उड़ान देने वाली विमान कंपनी एयर एशिया इंडिया ने शुक्रवार को अपनी घरेलू और विदेशी उड़ानों की टिकटों की कीमतों में 20 प्रतिशत तक की छूट की घोषणा की है। एयर एशिया इंडिया ने एक बयान में कहा कि विमान कंपनी की इस सेल में यात्री अपनी टिकट को 18 फरवरी से 25 फरवरी तक बुक कर सकते हैं, बुक किए गए टिकटों पर 25 फरवरी से 31 जुलाई के बीच यात्रा करने वाले यात्रियों को 20 प्रतिशत का डिस्काउंट मिलेगा।

41 बरस के हुए घरेलू क्रिकेट के 'बादशाह', नाम हैं 18 हजार रन और 10 रणजी खिताब
भारतीय घरेलू क्रिकेट में सबसे सफल बल्लेबाजों में शुमार वसीम जाफर आज अपना 41वां जन्मदिन मना रहे हैं। वे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपनी छाप छोड़ने में नाकाम रहे हैं, लेकिन उन्होंने घरेलू क्रिकेट में काफी नाम कमाया है। वे इस उम्र में भी क्रिकेट के मैदान में गजब का खेल दिखाते हैं। घरेलू क्रिकेट में जाफर ने 18 हजार रन और 10 रणजी किताब अपने नाम किए है। आज ही के दिन साल 1978 में उनका जन्म मायानगरी मुंबई में हुआ था।

सिद्धू के विवादित बयान के बाद लोगों का फूटा गुस्सा, कपिल के शो से निकालने की मांग
जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले की पूरा देश निंदा कर रहा है। हर किसी के मन में आक्रोश है। देश का हर नागरिक चाहता है कि भारत सरकार इन आतंकवादियों का मुंहतोड़ जवाब दे। हर कोई इस पर अपने अपने विचार प्रकट कर रहा है। लेकिन पंजाब के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने इस हमले पर एक ऐसा बयान दे दिया है जिसके कारण लोगों के मन में गुस्सा पैदा हो गया है और लोगों का कहना है कि कपिल शर्मा शो से सिद्धू को निकाल देना चाहिए

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!