राफेल विवाद पर रिलायंस की सफाई और राहुल गांधी की फिर फिसली जुबान, पढ़िए अब तक की बड़ी खबरें

Edited By vasudha,Updated: 12 Aug, 2018 07:05 PM

read the big news till now so far

अमरीकी अंतरिक्ष एजेंसी नासा के यान के ऐतिहासिक यात्रा पर रवाना होने से लेकर राहुल गांधी के फिर ट्रोल होने तक हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं...

नेशनल डेस्क: राफेल लड़ाकू जेट विमान सौदे पर रिलायंस की सफाई से लेकर राहुल गांधी के फिर ट्रोल होने तक हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।

राफेल विवाद पर रिलायंस की सफाई- इस डील में रक्षा मंत्रालय की नहीं कोई भूमिका
राफेल लड़ाकू जेट विमान सौदे को लेकर सियासत गरमाई हुई है। विपक्षी दलों ने इसे सरकार पर हमले का हथियार बना लिया है। वह इस मुद्दे पर मोदी सरकार पर लगातार हमला कर रहा है। वहीं इस विवाद में फंसे अनिल अंबानी ग्रुप ने अब अपनी सफाई पेश की है। रिलायंस ने कहा कि उन्हें रक्षा मंत्रालय से किसी भी तरह का कांट्रेक्ट नहीं मिला और लगाए जा रहे सभी आरोप गलत हैं।

अब सूरज तक पहुंचेगा इंसान, नासा ने लांन्च किया यान
अमरीकी अंतरिक्ष एजेंसी नासा का यान पार्कर सोलर प्रोब शनिवार को अपनी ऐतिहासिक यात्रा पर रवाना नहीं हो सकी पर आज ये यात्रा शुरु हो चुकी है।यान का लांच शनिवार को ईस्टर्न डेटाइम के मुताबिक 3.33 तड़के तय किया गया था जिसके बाद में बढ़ाकर 3.53 जिसे 4.28 बजे तक बढ़ाया गया। बाद में तकनीकी कारणों से इसके लांच को रविवार तक बढ़ाने का फैसला किया गया था।

रक्षाबंधन से पहले मोदी सरकार का बड़ा तोहफा, राखी को किया GST से बाहर
रक्षा बंधन से पहले वित्त मंत्री पीयूष गोयल ने एक बड़ा तोहफा देते हुए कहा है कि वह राखी को फ़िलहाल जीएसटी के दायरे से बाहर कर रहे हैं। रविवार को वित्त मंत्री ने कहा कि ''रक्षाबंधन आ रहा है, हमने जीएसटी से राखी को बाहर कर दिया है और गणेश चतुर्थी से आगे सभी प्रकार की मूर्तियों, हस्तशिल्प और हथकरघा में भी छूट दी गई है।'' उन्होंने कहा कि ये सभी चीजें हमारी विरासत हैं और हमें इसके प्रति सम्मान दिखाना चाहिए।

Video: राहुल गांधी की फिर फिसली जुबान, भाजपा ने कर दिया ट्रोल
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और सोशल मीडिया का एक अटूट रिश्ता रहा है। जाने-अनजाने में किये गए अपने हरकतों के कारण वह ट्रोल्स के निशाने पर आ जाते है। इस बार छत्तीसगढ़ में दिए एक भाषण में उनकी जुबान फिसल गई जिसके बाद वह लोगों ​के निशाने पर आ गए। 

स्वतंत्रता दिवस: PM मोदी करेंगे राजीव और नरसिम्हा राव की बराबरी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्वतंत्रता दिवस पर बुधवार को जब लाल किले के प्राचीर पर राष्ट्रीय ध्वज फहरायेंगे तो वह पांच या उससे अधिक बार यह सम्मान हासिल करने वाले देश के सातवें और दूसरे गैर कांग्रेसी प्रधानमंत्री होंगे।  मई 2014 में देश की बागडोर संभालने वाले मोदी ने उस वर्ष स्वतंत्रता दिवस पर पहली बार लाल किले पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया था और बुधवार को वह पांचवीं तथा अपने मौजूदा कार्यकाल में अंतिम बार लालकिले पर तिरंगा फहरायेंगे। 

बारिश और बाढ़ ने मचाई तबाही, केरल दौरे पर पहुंचे राजनाथ सिंह
केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह बाढ़ प्रभावित केरल का हवाई सर्वेक्षण लेने के लिए राज्य में पहुंच गए हैं। गृह मंत्री के साथ पर्यटन मंत्री के जे. अल्फोंस और गृह मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारी भी हैं। वे बाढ़ और भूस्खलन प्रभावित इलाकों का दौरा करेंगे। वहीं राजनाथ राज्य के मुख्यमंत्री पी.विजयन और राज्य सरकार के मंत्रियों के साथ केरल तथा केंद्र सरकार की ओर से शुरू किए गए तलाशी, बचाव एवं राहत उपायों की समीक्षा करेंगे।

जन धन खाताधारकों के लिए 15 अगस्त को बड़ी घोषणाएं कर सकते हैं PM मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 15 अगस्त को लाल किले से अपने भाषण में 32 करोड़ जनधन खाताधारकों के लिए बड़े तोहफे का ऐलान कर सकते हैं, जो 2019 के संसदीय चुनावों में उनकी पार्टी और सरकार के लिए गेम चेंजर साबित हो सकते हैं। 

श्रीनगर: शहीद SOG जवान को सुरक्षाबलों ने दी सलामी, बचकर भाग निकले आतंकी
जम्मू-कश्मीर की शीतकालीन राजधानी श्रीनगर में रविवार सुबह सेना और आतंकवादियों की मुठभेड़ में राज्य पुलिस के विशेष अभियान समूह (एसओजी) का एक जवान शहीद हो गया। पुलिस महानिदेशक एस पी वेद ने बताया कि आतंकवादियों के छिपे होने की खुफिया सूचना के आधार पर पुलिस के विशेष अभियान समूह, सेना और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) ने मिलकर शनिवार रात श्रीनगर के बटमालू में संयुक्त तलाशी अभियान शुरू किया था।

अब देश में सी-प्लेन उड़ाने का सपना होगा पूरा, मोदी सरकार ने दी हरी झंडी
अब देश में भी सी प्लेन चलाने का सपना पूरा होने जा रहा है। नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने देश के विभिन्न हिस्सों में सी-प्लेन उतारने के लिए अड्डे बनाने की मंजूरी दे दी है। इसके पहले चरण के लिए ओडिशा के चिल्का झील और गुजरात के सरदार सरोवर बांध तथा साबरमती रिवर फ्रंट की पहचान की गयी है। एक अधिकारी ने आज इसकी जानकारी दी। 

इंडोनेशियाः विमान क्रैश  में 8 की मौत, सिर्फ एक बच्चा बचा जिंदा
इंडोनेशिया में विमान  क्रैश होने से 8 लोगों की मौत हो गई। इस भयानक हादसे का एकमात्र गवाह 12 वर्षीय लड़का ही जिंदा बचा है। । अधिकारियों ने बताया कि स्विस-निर्मित पिलैटस विमान ने शनिवार को हवाई यातायात नियंत्रण के साथ संपर्क खो दिया था। विमान का मलबा रविवार सुबह ओक्सिबिल के पहाड़ी इलाके के जंगलों में मिला।

विजय माल्या को लेकर एक और खुलासा, लंदन वाले घर में है सोने का टॉइलट
भगोड़े कारोबारी विजय माल्या पर भले ही भारतीय बैंकों का हजारों करोड़ों का कर्ज हो, लेकिन लंदन में उनकी लाइफस्टाइल बिल्कुल नहीं बदली है। खेल पर पैसा खर्च करने से लेकर दुलर्भ चीजों को खरीदने का शौक- जैसे महात्मा गांधी का चश्मा और टीपू सुल्तान की तलवार माल्या ने सबकुछ किया लेकिन शायद ही लोगों को पता हो कि भारत के सबसे बड़े शराब कारोबारी विजय माल्या गोल्डन टॉयलेट के भी मालिक हैं।

सलमान खान ने स्वीकारा BJP नेता का फिटनेस चैलेंज, पोस्ट किया वर्कआउट VIDEO
फिटनेस चैलेंज को इंडिया में लाने वाले केन्द्रीय राज्यमंत्री राज्यवर्द्धन सिंह राठौड़ का ये चैलेंज बॉलीवुड में भी काफी ट्रेंड कर रहा है। हाल ही में सलमान खान ने भी एक फिटनेस वीडियो जारिए किया। इस वीडियो में सलमान साइक्लिंग करते हुए नजर आ रहे हैं।

तो युवराज की इस आदत को पसंद नहीं करते थे मोहम्मद कैफ
पूर्व भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद कैफ को युवराज सिंह की एक आदत बिल्कुल भी पसंद नहीं थी। सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली, राहुल द्रविड जैसे बड़े दिग्गजों के साथ खेल चुके कैफ मध्यक्रम के बेहतरीन बल्लेबाज हैं। इन्होंने हाल ही में अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लिया। इस खिलाड़ी ने अपना पहला अंतर्राष्ट्रीय मैच 2002 में खेला और अपने क्रिकेट करियर का आखिरी मैच 2006 में खेला था।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!