Independence Day: 15 अगस्त पर लाल किले की सुरक्षा कड़ी, परिंदा भी नहीं मार सकेगा पर

Edited By Seema Sharma,Updated: 14 Aug, 2022 12:32 PM

security tightened at red fort ahead of independence day

स्वतंत्रता दिवस को लेकर लाल किले पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं जहां से सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्वतंत्रता दिवस पर राष्ट्र को संबोधित करेंगे। समारोह में लगभग 7,000 लोग शामिल होंगे।

नेशनल डेस्क: स्वतंत्रता दिवस को लेकर लाल किले पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं जहां से सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्वतंत्रता दिवस पर राष्ट्र को संबोधित करेंगे। समारोह में लगभग 7,000 लोग शामिल होंगे। अधिकारियों ने शनिवार को कहा है कि लाल किले में प्रवेश वाले स्थान से लेकर अंदर तक कई स्तर पर सुरक्षा के बंदोबस्त किए गए हैं। इसमें चेहरे की पहचान के लिए विशेष फेस रिकोग्निशन कैमरे (FRS) लगाए गए हैं।

 

सोमवार को स्मारक के आसपास 10,000 से अधिक पुलिस कर्मियों को तैनात किया जाएगा। पुलिस अधिकारी के अनुसार, तिरंगा फहराए जाने तक लाल किले के आसपास के 5 किलोमीटर के क्षेत्र को नो काइट फ्लाइंग जोन के रूप में चिन्हित किया गया है। रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन और अन्य सुरक्षा एजैंसियों के ड्रोन रोधी सिस्टम भी लगाए जा रहे हैं। 13 से 15 अगस्त तक लाल किले पर कार्यक्रम के अंत तक पतंग, ड्रोन, गुब्बारे, चीनी लालटेन और मानव रहित उड़ने वाली वस्तु को उड़ाने की अनुमति नहीं है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!