राजस्थान से राज्यसभा जा सकती हैं सोनिया गांधी, प्रियंका लड़ सकती हैं रायबरेली से चुनावः सूत्र

Edited By Yaspal,Updated: 12 Feb, 2024 06:47 PM

sonia gandhi can go to rajya sabha from rajasthan sources

राज्यसभा चुनावों को लेकर सभी दल अपने-अपने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर रहे हैं। वहीं, कांग्रेस पार्टी ने अभी अपने प्रत्याशियों के नाम का ऐलान नहीं किया है। इसके पीछे कई वजह बताई जा रही हैं। अभी सूत्रों ने बताया है कि सोनिया गांधी इस बार लोकसभा...

नेशनल डेस्कः राज्यसभा चुनावों को लेकर सभी दल अपने-अपने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर रहे हैं। वहीं, कांग्रेस पार्टी ने अभी अपने प्रत्याशियों के नाम का ऐलान नहीं किया है। इसके पीछे कई वजह बताई जा रही हैं। अभी सूत्रों ने बताया है कि सोनिया गांधी इस बार लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगी। वह राजस्थान से राज्यसभा जा सकती हैं। सूत्रों ने बताया कि सोनिया की जगह प्रियंका गांधी रायबरेली से चुनाव लड़ सकती हैं। गौरतलब है कि सोनिया गांधी अभी उत्तर प्रदेश के रायबरेली से सांसद हैं। राजस्थान में 3 सीटों पर राज्यसभा के चुनाव होने हैं। बीजेपी के खाते में 2 और कांग्रेस के खाते में एक सीट के जाने की संभावना है। 

प्रदेश कांग्रेस कमेटी का दबाव
बता दें कि कांग्रेस की राज्य इकाईयों में पिछले चुनावों के मद्देनजर नाराजगी देखने को मिल रही है। उनका कहना है कि जिस राज्यसभा का उम्मीदवार उसी राज्य से चुना जाए। दरअसल पिछली बार कई राज्यों में ऐसा देखने को मिला, जहां राज्यसभा उम्मीदवार दूसरे राज्यों के लोगों को बनाया गया। बता दें कि कांग्रेस विरोधी खेमे को किसी तरह का मौका नहीं देना चाहती है। ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि कांग्रेस की तरफ से राज्यसभा भेजे जाने वाले नामों की घोषणा लास्ट मिनट पर की जाएगी। पिछले चुनाव में महाराष्ट्र से कांग्रेस ने इमरान प्रतापगढ़ी को राज्यसभा भेजा था। 

MP से भी उम्मीदवार बनाने की हुई थी मांग
कांग्रेस की मध्य प्रदेश कांग्रेस इकाई ने पार्टी की पूर्व प्रमुख सोनिया गांधी से राज्यसभा में राज्य का प्रतिनिधित्व करने की अपील की थी। राज्य इकाई के अध्यक्ष जीतू पटवारी ने सोमवार को बताया था कि वरिष्ठ नेता कमलनाथ ने हाल ही में दिल्ली में सोनिया गांधी से मुलाकात की थी और उनसे प्रदेश इकाई की मांग पर विचार करने का आग्रह किया था। पटवारी ने एक बयान में कहा था “मध्य प्रदेश कांग्रेस चाहती है कि सोनिया जी राज्यसभा में राज्य का प्रतिनिधित्व करें। राज्य के सभी वरिष्ठ नेता और विधायक इस मांग पर एकमत हैं।” उन्होंने कहा था 'राज्य में कांग्रेस पार्टी को लगता है कि अतीत में प्रधानमंत्री का पद अस्वीकार करने वाली सोनिया जी अगर मध्य प्रदेश से राज्यसभा में जाएंगी तो लोगों की आवाज मजबूत होगी।

Related Story

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!