सूरत के डायमंड किंग फिर सुर्खियों में, दिवाली पर 600 वर्कर को गिफ्ट की कार

Edited By Seema Sharma,Updated: 25 Oct, 2018 07:59 PM

surat diamond merchant savji bhai gifted car to his 600 workers

अपने इम्प्लॉइज को अक्सर महंगे गिफ्ट देने के लिए मशहूर सूरत के हीरा व्यापारी सावजी भाई ढोलकिया एक बार फिर से सुर्खियों में हैं। डायमंड किंग नाम से मशहूर सावजी भाई ने इस दिवाली अपने 600 कर्मचारियों को बोनस के तौर पर कार गिफ्ट की है।

सूरतः अपने इम्प्लॉइज को अक्सर महंगे गिफ्ट देने के लिए मशहूर सूरत के हीरा व्यापारी सावजी भाई ढोलकिया एक बार फिर से सुर्खियों में हैं। डायमंड किंग नाम से मशहूर सावजी भाई ने इस दिवाली अपने 600 कर्मचारियों को बोनस के तौर पर कार गिफ्ट की है। सूरत समेत दूसरे देशों में कृष्ण डायमंड एक्सपोर्ट नाम से कंपनी चलाने वाले सावजी भाई मारुति की कार अपने कर्मचारियों को तोहफे में दी। उन्होंने खुद अपने कर्मचारियों को कार की चाबी सौंपी।
PunjabKesari
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसी कंपनी की एक दिव्यांग महिला कर्मचारी समते कई अधिकारियों को दिल्ली में कार की प्रतीकात्मक चाबी सौंपी। बता दें कि सावजी भाई ने कंपनी के 25 साल पूरे होने पर इसी साल अपने तीन कर्मचारियों को एक करोड़ रुपए की तीन मर्सडीज-बेंज जीएलएस एसयूवी कार गिफ्ट में दी थी।
PunjabKesari
पहले भी दे चुके हैं बड़े गिफ्ट
सूरत में मर्सडीज-बेंज जीएलएस 350 डी एसयूवी कार की ऑन रोड कीमत 1 करोड़ रुपए के करीब है। इससे पहले इन्होंने 2017 में नए साल के मौके पर अपने कर्मचारियों को डैटसन रेडी-गो की 1200 कारें गिफ्ट में दी थी। इसके अलावा, 2016 में अपने कर्मचारियों को 51 करोड़ रुपए का दिवाली बोनस दिया था। इस मौके पर सावजी ने अपने कर्मचारियों को 400 फ्लैट्स के साथ 1260 कारें गिफ्ट में दी थीं। इसके पहले भी सावजी भाई ढोलकिया ने कर्मचारियों को 491 कारें और 200 फ्लैट्स गिफ्ट में दिए थे। ढोलकिया ने सड़क दुर्घटना में मारे गए एक कर्मचारी के परिवार को एक करोड़ रुपए का चेक भी दिया। उनका कहना है कि उनकी कंपनी अपने कर्मचारियों की बदौलत ही इतनी बड़ी हुई है। इसलिए वह अपने कर्मचारियों को यह तोहफा दे रहे हैं।
PunjabKesari

6000 करोड़ से अधिक सालाना टर्नओवर
सावजी भाई कहते हैं कि वे कर्मचारियों को उनके प्रदर्शन के आधार पर गिफ्ट देते हैं। वे नहीं चाहते कि उनके साथ काम करने वाले कर्मचारी नाखुश होकर काम करें। सावजी ढोलकिया हरे कृष्णा एक्सपोर्ट के मालिक हैं। यह फर्म हीरे और कपड़ों का कारोबार करती है। इसका सालाना टर्नओवर 6000 करोड़ रुपए से अधिक है।

PunjabKesari

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!