'NDA के सहयोगियों को झुनझुना मिला', संजय सिंह बोले- TDP-JDU सुनिश्चित करे कि लोकसभा अध्यक्ष उनकी पार्टी का हो

Edited By rajesh kumar,Updated: 11 Jun, 2024 05:49 PM

tdp and jd u should ensure lok sabha speaker party sanjay singh

आम आदमी पार्टी (आप) ने सत्तारूढ़ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के घटक तेदेपा और जद(यू) से सोमवार को यह सुनिश्चित करने को कहा कि लोकसभा अध्यक्ष उनके दल से हो, क्योंकि यह उनके हित के साथ-साथ संविधान और लोकतंत्र के हित में भी होगा।

नेशनल डेस्क: आम आदमी पार्टी (आप) ने सत्तारूढ़ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के घटक तेदेपा और जद(यू) से सोमवार को यह सुनिश्चित करने को कहा कि लोकसभा अध्यक्ष उनके दल से हो, क्योंकि यह उनके हित के साथ-साथ संविधान और लोकतंत्र के हित में भी होगा। ‘आप' के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि अगर तेलुगु देशम पार्टी (तेदेपा) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के समर्थन के बिना लोकसभा अध्यक्ष पद के लिए अपना उम्मीदवार खड़ा करती है, तो विपक्षी दलों के गठबंधन ‘इंडिया' की भूमिका महत्वपूर्ण होगी।

भाजपा ने अपने राजग सहयोगियों को झुनझुना दिया- सिंह 
सिंह ने कहा कि विभागों के वितरण में भाजपा ने अपने राजग सहयोगियों को "झुनझुना" (कम महत्वपूर्ण मंत्रालय) दिया, जबकि सभी अहम मंत्रालय अपने पास रख लिए। उन्होंने कहा, “ मैं जनता दल (यूनाइटेड) और तेदेपा जैसे दलों से आग्रह करूंगा कि कम से कम लोकसभा अध्यक्ष तो अपनी पार्टी से ही बनवाएं। यह आपकी पार्टी के साथ-साथ संविधान और लोकतंत्र के हित में भी होगा।” सिंह ने कहा कि ‘इंडिया' गठबंधन को लोकसभा अध्यक्ष पद के लिए तेदेपा द्वारा अपना उम्मीदवार खड़ा करने की संभावना पर विचार करना चाहिए।

'TDP अपना उम्मीदवार खड़ा करे तो...'
उन्होंने कहा, "अगर तेदेपा अपना उम्मीदवार खड़ा करती है, तो कांग्रेस सहित ‘इंडिया' के घटकों की भूमिका बहुत महत्वपूर्ण होगी।" ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव एलायंस' (इंडिया') में ‘आप' भी शामिल है। ‘आप' ने दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, गुजरात व असम में 22 सीट पर लोकसभा चुनाव लड़ा था और सिर्फ तीन सीट जीत सकी और वह भी पंजाब से हैं। उसने दिल्ली में कांग्रेस के साथ गठबंधन कर चुनाव लड़ा था। भाजपा के नेतृत्व वाले राजग ने 543 में से 293 लोकसभा सीट जीतकर लगातार तीसरी बार केंद्र में अपनी सरकार बनाई, जबकि ‘इंडिया' को 234 सीट मिलीं। 

Related Story

Trending Topics

India

97/2

12.2

Ireland

96/10

16.0

India win by 8 wickets

RR 7.95
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!