दिल्ली में नहीं थम रहा आग का सिलसिला, पिछले एक हफ्ते में आधा दर्जन से अधिक जगहों से सामने आईं घटनाएं

Edited By Yaspal, Updated: 19 May, 2022 11:55 PM

the process of fire did not stop in delhi

उत्तर पूर्वी दिल्ली के मुस्तफाबाद इलाके में एक फैक्टरी में बृहस्पतिवार को आग लगने से 42 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई जबकि छह अन्य घायल हो गए। अधिकारियों ने बताया कि आग लगने की सूचना दोपहर बाद करीब 12:17 बजे मिली और इसके तुरंत बाद आग बुझाने के लिये...

नई दिल्लीः उत्तर पूर्वी दिल्ली के मुस्तफाबाद इलाके में एक फैक्टरी में बृहस्पतिवार को आग लगने से 42 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई जबकि छह अन्य घायल हो गए। अधिकारियों ने बताया कि आग लगने की सूचना दोपहर बाद करीब 12:17 बजे मिली और इसके तुरंत बाद आग बुझाने के लिये दमकल की सात गाड़ियों को मौके पर भेजा गया। पुलिस ने बताया घटना में जान गंवाने शख्स की पहचान इंद्रजीत पांडे के तौर पर हुई है। वह पुश्ता सोनिया विहार के रहने वाले थे। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि वह फैक्टरी में कर्मचारी थे। अग्निशमन विभाग के अधिकारियों ने बताया कि दोपहर एक बजे तक आग पर काबू पा लिया गया था।

अग्निशमन विभाग के निदेशक अतुल गर्ग ने बताया, ‘‘यह आग बिजली के उपकरण (इंवर्टर, स्टेबलाइजर) बनाने की फैक्टरी की पहली मंजिल पर लगी, जिसमें सात लोग घायल हो गए और उन्हें जीटीबी अस्पताल ले जाया गया।'' गर्ग ने बताया, “ बाद में एक शख्स को मृत घोषित कर दिया गया जबकि दूसरे व्यक्ति की हालत नाजुक है। यह इमारत करीब 200 गज़ में फैली है।” दमकल अधिकारियों के मुताबिक, फैक्टरी के पास एनओसी नहीं थी।

पुलिस ने बताया कि दयालपुर थाना क्षेत्र के न्यू मुस्तफाबाद की गली नंबर-23 स्थित फैक्टरी में आग लगी है। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि घायलों की पहचान पुराना मुस्तफाबाद निवासी गुलाम और नए मुस्ताफाबाद के रहने वाले, आमिर, बुलबुल, बिलाल, शमीम और उसनारा के तौर पर हुई है। मृतक इंद्रजीत के बेटे आशुतोष पांडे (24) ने बताया कि उनके पिता ने उन्हें फैक्टरी में काम करने की खराब स्थिति के बारे में कई बार बताया था।

Related Story

Trending Topics

Ireland

221/5

20.0

India

225/7

20.0

India win by 4 runs

RR 11.05
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!