2022 यूपी विधानसभा चुनाव में प्रत्याशियों को जीत का फॉर्मूला देगी मेक यू बिग मिडिया प्राइवेट लिमिटेड

Edited By Deepender Thakur,Updated: 28 Jul, 2021 12:41 PM

make you big media pvt ltd preparing for up elections

बढ़ती तकनीक के दौर में अब चुनाव की रणनीति बनाने के लिए कई पार्टियां और कई चुनाव में उतरने वाले प्रत्याशी अब चुनाव को मैनेज करने वाली कंपनी का सहारा लेने लग गई हैं।

नई दिल्ली। 2022 में होने वाले यूपी विधानसभा चुनावों को लेकर सभी राजनीतिक पार्टियों ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। इसी बीच पार्टियों के भावी प्रत्याशियों ने भी कमर कस ली है। वह भी लोगों के बीच जाकर उन्हें लुभाने का काम कर रहे हैं। वहीं बढ़ती तकनीक के दौर में अब चुनाव की रणनीति बनाने के लिए कई पार्टियां और कई चुनाव में उतरने वाले प्रत्याशी अब चुनाव को मैनेज करने वाली कंपनी का सहारा लेने लग गई हैं। आज देश में हर राजनेता को पब्लिक रिलेशन, इवेंट मैनेजमेंट, ऑनलाइन ब्रांड मैनेजमेंट एंड प्रमोशन की आवश्यकता होती है। इस ब्रांडिंग के दौर में मेक यू बिग मीडिया प्राइवेट लिमिटेड जैसी कंपनी उभर कर सामने आई है। जिसने निरंतर कई चुनावो में अपने कार्यो और सूझ-बूझ से की राजनेताओं के भविष्य को संवारने और जनता तक उनके इरादों को पहुंचाने और चुनाव को जिताने का सफल प्रयास किया है। 

बता दें कि उत्तर प्रदेश का 2017 विधानसभा चुनाव हो या हरियाणा का विधानसभा चुनाव, मेक यू बिग ने देश-प्रदेश को कई नेताओं को विधानसभा तक पहुंचाया है। कंपनी के सीईओ एवं फाउंडर आशीष गुप्ता ने बताया कि कई प्रत्याशियों को चुनाव जिताने के बाद अब मेक यू बिग 2022 में यूपी विधानसभा चुनाव में अपने क्लाइंट प्रत्याशियों को विधानसभा तक पहुंचाने की तैयारी कर रही है। इसके लिए उनके साथ प्रोफेशनल्स की बकायदा पूरी टीम होती है, अब नेता किसी भी काम के लिए परेशान होने की बजाय इस कंपनी को प्रतिस्पर्धी दरों पर एकमुश्त सारा काम देकर राजनीति में ध्यान देते हैं। 

आशीष गुप्ता ने बताया कि बूथ मैनेजमेंट और वॉर रूम के कंपनी के पास अपने सॉफ्टवेयर हैं। जिनके माध्यम से प्रत्याशियों को सीधे मतदाताओं से कनेक्ट किया जाता है। उनकी कंपनी प्रत्याशियों के लिए नए कार्यकर्ताओं की टीम भी हर बूथ पर खड़ी करने में सक्षम है। कंपनी शुरू करने से पहले वह कई बड़े चैनल और समाचार पत्रों में बड़े पदों पर पत्रकार रहे हैं। इसलिए चुनाव और इससे जुड़े मुद्दों को बखूबी समझते और जानते हैं। जिसका लाभ उनकी क्लाइंटों को भी मिल रहा है। उनकी इलेक्शन मैनेजमेंट कंपनी के द्वारा नेताओं को जनता से सीधा संपर्क कराने के लिए बूथ मैनेजमेंट में आये फीडबैक के आधार पर ही आगे की रणनीति बनायी जाती है। सर्वे app के माध्यम से हर बूथ पर समस्या के वीडियो अपलोड किये जाते हैं और रिसर्च और कंटेंट टीम उसी के आधार पर प्रत्याशी के कार्यक्रम, भाषण, सोशल मीडिया पोस्ट बनाती है।

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!