2016 का पहला फ्लैगशिप स्मार्टफोन होगा सैमसंग Galaxy S7

Edited By ,Updated: 08 Dec, 2015 08:21 AM

samsung galaxy s7 company touch display smartphones qualcomm

अब तक मिली जानकारी के अनुसार वर्ष 2016 का पहला फ्लैगशिप फोन सैमसंग गैलेक्सी S7 हो सकता है। इस फोन के बारे में पिछले कई माह से खबरें आ रही हैं।

नई दिल्लीः अब तक मिली जानकारी के अनुसार वर्ष 2016 का पहला फ्लैगशिप फोन सैमसंग गैलेक्सी S7 हो सकता है। इस फोन के बारे में पिछले कई माह से खबरें आ रही हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार कंपनी का यह फोन तैयार है और बस क्वालकॉम के नए चिपसेट स्नैपड्रैगन 820 का इंतजार है। कई खबरों में इस बात का दावा किया गया है कि सैमसंग गैलेक्सी S7 क्वालकॉम स्नैपड्रैगन ​820 चिपसेट पर लॉन्च होने वाला विश्व का पहला फोन हो सकता है। वहीं आज इस फोन से जुड़ी कुछ अन्य जानकारियां भी आई हैं। इससे पहले सैमसंग गैलेक्सी S7 के एक्सोनस चिपसेट संस्करण के बारे में कई खबरें आ चुकी हैं लेकिन यह पहली बार है जब ​गीकबेंच पर सैमसंग गैलेक्सी S7 के क्वालकॉम स्नैपड्रैगन चिपसेट संस्करण को देखा गया है।

वेइबो पर दी गई जानकारी के अनुसार स्नैपड्रैगन 820 चिपसेट में चार कोर क्रोयो सीपीयू हैं जबकि दो कोर 2.2गीगाहट्र्ज क्लॉक स्पीड के हैं। अन्य चारों कोर 1.6-1.7गीगाहट्र्ज क्लॉक स्पीड के साथ हैं। हालांकि गीगबेंच पर सैमसंग गैलेक्सी S7 का प्रोटोटाइप फोन है और उसके अनुसार यह परफॉर्मेंस है। पूरी तरह से फिनिश प्रोडक्ट में परफॉर्मेंस और बेहतर होगा।

जहां तक सैमसंग गैलेक्सी S7 के स्पेसिफिकेशन की बात है तो हाल में प्राप्त जानकारी के अनुसार सैमसंग गैलेक्सी S7 को एलटीई कैट.12 वर्जन के साथ लाॅन्च किया जा सकता है। इसे दो संस्करण में लांच किया जा सकता है जिनमें एक क्वालकाॅम स्नैपड्रैगन 820 चिपसेट पर आधारित है जबकि दूसरा वर्जन सैमसंग के अपने एक्सनोस 8890 (एम1) एसओसी के साथ उपलब्ध होगा।

गैलेक्सी S7 में शानदार साउंड क्वालिटी के लिए ईएसएस तकनीक द्वारा 9018क्यू2एम आॅडियो चिप देखने के मिल सकता है। इसके साथ ही प्रेशर सेंसिटिव टच डिसप्ले देखने को मिलेगा जो कि एप्पल के 3डी टच फीचर के समान है। वहीं हाल के कुछ लीक में यह भी दावा किया गया है कि सैमसंग गैलेक्सी S7 में 20MP का कैमरा होगा। इसके साथ ही यूएसबी टाइप-सी और एप्पल की 3डी टच का ​विकल्प हो सकता है।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!