गरीबी से दूर रहना चाहते हैं, घर में न करें ये काम

  • गरीबी से दूर रहना चाहते हैं, घर में न करें ये काम
You Are HereVastu Shastra
Monday, October 23, 2017-10:31 AM

भारतीय वास्तु शास्त्र के मुताबिक घर को सजाने-संवारने से खुशहाली और मां लक्ष्‍मी का निवास हमेशा बना रहता है। समय-समय पर यदि कुछ उपायों को कर लिया जाए तो बहुत सारी समस्‍याओं से निजात पाया जा सकता है। कई बार घर की छोटी-छोटी बातें जो हमें सामान्य लगती हैं सफलता में रुकावट बन जाती हैं। कुछ बातों का ध्यान रखने से कार्यों में सफलता के साथ धन-लाभ भी होता है। यदि किसी को कड़ी मेहनत करने के बाद भी कार्यों में रुकावट आ रही है अौर सफलता नहीं मिल रही तो इसका कारण पारिवारिक सदस्यों द्वारा की गई कुछ जानी-अनजानी गलतियां भी हो सकती हैं।

गरीबी से दूर रहना चाहते हैं, घर में न करें ये काम-


वास्तु के अनुसार झाडू अौर डस्टबिन को खुले में नहीं रखना चाहिए। ये सकारात्मक ऊर्जा को नष्ट कर देते हैं। इस गलती से सफलता के रास्ते में रुकावटें पैदा होती हैं। 


खुली अलमारी से नकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है। जिसके कारण व्यक्ति को कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है इसलिए कोई काम न होने पर भी घर की कोई भी अलमारी खुली नहीं छोड़नी चाहिए। 


भूलकर भी शयनकक्ष में पलंग के सामने आईना न रखें। ऐसा होने पर पति-पत्नी के मध्य अनचाहे तनाव पैदा होते हैं। इतना ही नहीं इससे घर की आर्थिक स्थिति पर भी बुरा प्रभाव पड़ता है। 


कमरे में कभी भी बीम के नीचे पलंग न रखें। इससे व्यक्ति थका-थका अौर तनाव से घिरा रहता है। इसके साथ ही व्यक्ति के कार्यों में कई बाधाएं आती हैं अौर उसे परेशानियों को भी जेलना पड़ता है। 


घर में बाथरूम को खुला नहीं रखना चाहिए। अलमारी की तरह खुला बाथरूम भी नकारात्मक ऊर्जा लाता है। उपयोग न होने पर बाथरूम का दरवाजा बंद रखें। बाथरूम को सदैव साफ-सुथरा रखना चाहिए। 


तिजोरी को कभी भी खाली नहीं रखना चाहिए। ऐसा होने पर दुर्भाग्य में वृद्धि होती है अौर धन की कमी आती है। तिजोरी में चांदी का सिक्का रखने से इस समस्या से बचा जा सकता है।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You