Stairs Vastu Tips: वास्तु के अनुसार ऐसी होनी चाहिए घर की सीढ़ियां, आर्थिक परेशानी से मिलेगा छुटकारा

Edited By Prachi Sharma,Updated: 30 Apr, 2024 01:42 PM

किसी भी घर की चार दीवारी के अंदर कोई भी वस्तु आपके वास्तु शास्त्र के अंदर आती है। इन चीजों के बीच अगर तालमेल न हो तो कहा जाता है आपके

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Stairs Vastu Tips: किसी भी घर की चार दीवारी के अंदर कोई भी वस्तु आपके वास्तु शास्त्र के अंदर आती है। इन चीजों के बीच अगर तालमेल न हो तो कहा जाता है आपके घर का वास्तु खराब है। खराब वास्तु आपके जीवन में परेशानियां पैदा कर देता है। ज्यादातर हम घर की सीढ़ियों को इंग्नोर कर जाते हैं। लेकिन आपको बता दें कि ये सीढ़ियां आपके जीवन के न जाने कितने तत्वों को कण्ट्रोल करती हैं। घर में अगर बार-बार परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है तो इसका मतलब आपके घर की सीढ़ियों में वास्तु दोष है। इंसान का हिसाब-किताब में चूक जाना भी इसी वास्तु दोष की निशानी है। सीढ़ियों की ऊर्जा आपकी याददाश्त को भी कण्ट्रोल करती है। 

PunjabKesari Stairs Vastu Tips

हर दिशा के अनुसार सीढ़ियों का एक अपना-अपना तत्व होता है। सीढ़ियां बुध ग्रह को दर्शाती हैं। बर्थ चार्ट में बुध खराब होंगे तो ये आपके घर की काफी कमजोर कड़ी बन सकती है। सीढ़ियों के नीचे कभी भी बाथरूम नहीं बनवाना चाहिए, ऐसा इस वजह से क्योंकि बाथरूम राहु ग्रह को दर्शाता है। अगर आप ऐसा करते हैं तो घर में कलह-क्लेश बना रहता है और उस घर के लोग ग्रोथ नहीं कर पाते हैं। 

PunjabKesari Stairs Vastu Tips

सीढ़ियों के नीचे रसोई भी नहीं होनी चाहिए। बुध और मंगल आपस में मित्र नहीं होते हैं। सीढ़ियों के नीचे कुछ न कुछ सजावट का सामान रखना चाहिए। शुक्र सुंदरता के कारक होते हैं। 

बहुत सारे लोग इस बात को लेकर काफी कंफ्यूज रहते हैं कि सीढ़ियां क्लॉक वाइज होनी चाहिए या फिर एंटीक्लॉक वाइज। हर दिशा के अनुसार सीढ़ियों का क्लॉक वाइज या फिर एंटी- क्लॉक वाइज होना ये अलग-अलग मायने रखता है। आपके बर्थ चार्ट के अनुसार अगर दिशा सही है तो आप एंटीक्लॉक वाइज सीढ़ियां बनवा सकते हैं। 

PunjabKesari Stairs Vastu Tips

अगर आपके घर की सीढ़ियां पूर्व में हैं या फिर दक्षिण में है। इस दिशा में सीढ़ियों के पास की दीवार का रंग हरा न रखें। हरा रंग रखना आपके सीढ़ियों के प्रभाव को नष्ट करेगा। अगर आपके घर की सीढ़ियां पश्चिम में हैं तो आप इस जगह हरा रंग यूज़ कर सकते हैं। 

मिट्टी का रंग सीढ़ियों पर दिया जा सकता है। ऑफ वाइट सा कलर भी आप सीढ़ियों को दे सकते हैं। 

PunjabKesari Stairs Vastu Tips

Put these things on the wall of stairs सीढ़ियों की दीवार पर लगाएं ये सामान 

हैप्पी फॅमिली की फोटो आप इन दीवारों पर लगा सकते हैं। जंगली जानवरों की फोटो गलती से भी इन दीवारों पर न लगाएं। 

PunjabKesari Stairs Vastu Tips

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!