ऑस्ट्रेलिया में आतंकियों की साजिश नाकाम, करने वाले थे ये खतरनाक काम

You Are HereInternational
Sunday, July 30, 2017-12:25 PM

मेलबर्न: ऑस्ट्रेलिया में पुलिस ने आतंकियों की एक खतरनाक साजिश को अंजाम देने से पूर्व नाकाम कर एक बड़ी वारदात होने से बचा ली।  ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री मैलकम टर्नबुल ने कहा कि सिडनी में चलाए गए आतंकवाद-विरोधी अभियान दौरान  पु्लिस ने आतंकियों के एक विमान को गिराने के कथित षड्यंत्र को विफल कर दिया।  

PunjabKesari
मीडिया में आई खबरों के अनुसार, ऑस्ट्रेलियाई संघीय पुलिस, न्यू साउथ वेल्स पुलिस और एएसआईओ द्वारा सिडनी में 5 परिसरों पर की गई आतंकवाद-निरोधी छापेमारी के दौरान 4 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। टर्नबुल ने कहा, 'हमारे समक्ष विभिन्न प्रकार के आतंकवादी खतरे हैं। कुछ अकेले काम करते हैं, जो बहुत कम समय में ही बहुत तेजी से सक्रिय हो जाते हैं।दूसरी ओर बड़े और विस्तृत षड्यंत्र होते हैं, यह दूसरी श्रेणी का है।' 
PunjabKesari
पुलिस का आरोप है कि सिडनी से गिरफ्तार किए गए लोग आईडी की मदद से विमान को मार गिराने की साजिश कर रहे थे। हालांकि उन्होंने किसी विशेष निशाने, स्थान, समय या तारीख आदि के बारे में कुछ नहीं कहा। ऑस्ट्रेलियाई संघीय पुलिस के आयुक्त एंड्र्यू कोल्विन का कहना है कि यह मानने की कोई वजह नहीं है कि हवाई अड्डे की सुरक्षा में कोई चूक हुई है, लेकिन सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। 

पुलिस का कहना है कि सुरी हिल्स में छापेमारी के दौरान उन्हें ऐसी सामग्री मिली है जिसका प्रयोग देशी बम बनाने में किया जा सकता है।टर्नबुल का कहना है कि  यात्रा करने की योजना बना रहे लोगों को पूरे विश्वास के साथ अपनी यात्रा जारी रखनी चाहिए, लेकिन सुरक्षा जांच के लिए कुछ अतिरिक्त समय लेकर चलना चाहिए। उन्हें कम से कम दो घंटे पहले हवाईअड्डे पर पहुंचना चाहिए।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You