Edited By Pardeep,Updated: 25 Oct, 2019 09:20 PM
फेसबुक ने शुक्रवार को अपने नये फीचर ‘‘न्यूज टैब'''' की शुरुआत की। सोशल नेटवर्किंग साइट ने पत्रकारिता को बढ़ावा देने और गलत सूचना के मंच के तौर पर धूमिल हुई अपनी प्रतिष्ठा को वापस पाने के इरादे से यह नया कदम उठाया है। इस न्यूज टैब का कुछ अमेरिकी यूजर...
वाशिंगटनः फेसबुक ने शुक्रवार को अपने नए फीचर ‘‘न्यूज टैब'' की शुरुआत की। सोशल नेटवर्किंग साइट ने पत्रकारिता को बढ़ावा देने और गलत सूचना के मंच के तौर पर धूमिल हुई अपनी प्रतिष्ठा को वापस पाने के इरादे से यह नया कदम उठाया है। इस न्यूज टैब का कुछ अमेरिकी यूजर ने प्रयोग भी किया।
फेसबुक का यह फीचर यूजर को मिलने वाले सामान्य फीड से अलग होगा और इसमें सहयोगी समाचार संगठनों से लेख शामिल होंगे। फेसबुक ने एक बयान में कहा, ‘‘लेबल्ड फेसबुक न्यूज'' नाम से यह टैब लोगों को उन खबरों पर और अधिक नियंत्रण प्रदान करेगा जिन्हें वे देखते हैं। इसके जरिए वे सीधे-सीधे फेसबुक ऐप में अपनी रूचि की खबरों को व्यापक रूप में जान सकेंगे।
फेसबुक ने यह कदम इसके संस्थापक मार्क जुकरबर्ग के उस आह्वान के बाद उठाया है जिसमें जुकरबर्ग ने ‘‘गुणवत्तापूर्ण पत्रकारिता'' को बढ़ावा देने का आह्वान किया था और जो पाठकों को वायरल अफवाहों के झांसे में आने के बजाय अलग पेशेवर सामग्री तक पहुंच बनाने में मदद कर सकता है।