अब इस एप्प में जाकर देख सकेंगे सभी कैब ऑप्रेटरों के रेट

Edited By Priyanka rana,Updated: 07 Oct, 2019 10:58 AM

cab operators

आजकल की भाग-दौड़ भरी जिंदगी और सफर तय करने के लिए कैब लोगों की पहली पसंद है।

चंडीगढ़(वैभव) : आजकल की भाग-दौड़ भरी जिंदगी और सफर तय करने के लिए कैब लोगों की पहली पसंद है। सफर के लिए औला और उबर कम्पनियों की टैक्सी लोग ज्यादा बुक कराते हैं। वैसे तो कैब कुछ सैकेंड में ही बुक हो जाती है लेकिन कई लोगों को यह नहीं पता कि दोनों कम्पनियों की राइड के  चार्ज अलग-अलग हैं। 

अमूमन देखा जाता है कि लोगों के मोबाइल में दोनों कंपनियों के एप्प एक साथ नहीं मिलेंगे। इसकी वजह से वे कैब बुक करते हुए रेट की तुलना नहीं कर पाते। अब लोगों को कैब बुक करवाते हुए अतिरिक्त चार्ज देने की जरूरत नहीं पड़ेगी। सिटी ब्वॉय ने ऐसा एप्प बनाया है जिससे आप रेट को कम्पेयर कर सकेंगे।

कैब बुक करवाते हुए आया ख्याल :
सिटी ब्यूटीफुल के युवक नीतिन ने अपने दोस्त डॉ. नीतिन रावत के साथ मिलकर एप्प ‘एलफा कैब कम्पेयर’ बनाया है जिसमें आप सभी कैब ऑप्रेटरों के रेट को एक ही एप्प में देख सकेंगे। यह एप्प प्ले स्टोर पर उपलब्ध है। 

निजी कम्पनी में कार्यरत नीतिन ने बताया कुछ समय पहले उनका दोस्त यू.एस.ए. से आया जिसे मिलने वह गया था। उस समय दोनों में मोबाइल में अलग-अलग एप्प था और दोनों ने ही राइड के लिए कैब बुक करवाई। जब हमने रेट देख तो 25 रुपए का अंतर था। उस समय मुझे एहसास हुआ कि इस तरह ना जाने कितने लोग अतिरिक्त भुगतान करते हैं। उसी समय उन्हें इस एप्प को बनाने का ऑडिया आया। 

देश भर में करीब रोजाना 14 करोड़ यात्री करते हैं औला और उबर में सफर :
नीतिन ने बताया कि एक सर्वे में सामने आया है कि भारत में रोजाना करीब 14 करोड़ लोग ओला और उबर कैब की सर्विस लेते हैं। यह आंकड़ा दिन प्रतिदिन बढ़ रहा है। ऐसे में एलफा कैब कम्पेयर एप्प लोगों को सभी कैब के रेट को कम्पेयर करने में सहायता देगा। उन्होंने बताया कि आज के समय में कई कैब ऑप्रेटर चल रहे हैं। उन्होंने सभी की जानकारी एक ही एप्प में दी है। 

हर कैब ऑप्रेटरों की मिलेगी जानकारी :
नीतिन ने बताया कि उन्होंने जो एप्प बनाया है उसको डाऊनलोड करने के बाद लोगों को कैब बुक करवाने के लिए ज्यादा दिक्कत नहीं आएगी। इसके साथ ही वह सभी कैब का रेट एक ही एप्प में कम्पेयर कर सकेंगे जिससे उनको काफी फायदा होगा। शहर में हर 10वां व्यक्ति सफर करने के लिए कैब का प्रयोग करता है। ऐसे में यह एप्प लोगों को हर तरह से मदद करेगा।

अच्छे रिव्यू मिले :
एलफा कैब कम्पेयर एप्प को बनाने में करीब 5 माह का समय लगा था। इसके बाद 15 सितम्बर को इस एप्प को गुगल प्ले स्टोर पर अपलोड कर दिया गया था। करीब 3 दिन एप्प को परमिशन मिलने में लगे। इसके बाद इसे पूरी तरह से लागू कर दिया गया है। प्ले स्टोर पर लोग एप्प को डाऊनलोड कर रहे हैं जिसके रिव्यू भी अच्छे मिल रहे हैं।
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!