आज का राशिफल 6 फरवरी, 2022- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 06 Feb, 2022 08:25 AM

ank jyotish rashifal

मूलांक – 1 मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। दिन कुछ परेशानियों से भरा रहेगा। आज योजना के अनुसार चीज़े कम पूरी होंगी। छोटे-छोटे कामों को पूरा करने के लिए अधिक परिश्रम करना पड़ेगा। जीवनसाथी के साथ कहासुनी होने की सम्भावना है।
उपाय- इत्र लगाएं।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। शासकीय मामलों में किसी के दबाव में आकर कोई काम न करें। अपनी भावनाओं में नियंत्रण रखने की कोशिश करें। अपने आस-पास के लोगों के साथ किसी बहसबाजी में शामिल न हों।
उपाय- दूध का दान मंदिर में करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। आय के नए स्रोत बनेंगे, जिनसे आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा। निजी जीवन में चल रही सभी प्रकार की समस्याओं का समाधान निकाल पाने में सक्षम होंगे। विद्यार्थियों के लिए उत्तम दिन रहेगा।
उपाय-  चने की दाल मंदिर में दान करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। निजी जीवन में आज का दिन सुखद रहेगा। परिवार के सदस्यों का सहयोग मिलेगा। कारोबारी मुद्दों को जल्दबाज़ी में न लें। विद्यार्थी विदेशी भाषा सीखने में अपनी रूचि दिखाएंगे।
उपाय-  पीने वाला एक हरा नारियल मंदिर में दें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। कारोबार में आज लाभ के बहुत से अवसर मिलेंगे। आज कुछ नए लोगों के साथ संपर्क बनेंगे, जो आपके व्यापारिक भविष्य के लिए लाभदायक रहेंगे। जीवनसाथी के साथ आपके संबंधों में मधुरता बढ़ेगी।
उपाय- छोटी कन्याओं को भोजन करवाएं और उनका आशीर्वाद लें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। रचनात्मक काम करने वाले व्यक्तियों के लिए आज का दिन बेहतर रहेगा। जीवनसाथी के साथ आज खरीदारी करने जा सकते हैं। युवा वर्ग के जीवन में प्रेम संबंध दस्तक देगा।
उपाय-  साफ-सुथरे कपड़े पहनें और इत्र का इस्तेमाल करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। स्वास्थ्य की दृष्टि से आज का दिन थोड़ा कमजोर रहेगा। बिज़नेस में अपनी पिछली गलतियों से सीख लेते हुए नए तरीके से काम शुरू करें। कार्यक्षेत्र में सभी काम आपके नियंत्रण में रहेंगे। अधिकारीयों का सहयोग मिलेगा।
उपाय- पीठ पीछे किसी की बुराई करने से बचें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। घर में कोई रिश्तेदार मेहमान बन कर आ सकता है। आज किसी सामाजिक कार्यक्रम में शामिल होने का मौका मिलेगा। कारोबार में साझेदार की मदद से कोई नई डील हाथ लग सकती है। सोच-समझ कर सम्पत्ति में पैसा निवेश किया जा सकता है।
उपाय- लोहे की जंग लगी हुई वस्तु हो तो उसे हटा दें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। आज परिवार और दोस्तों के साथ किसी मनोरंजक स्थान पर घूमने का प्रोग्राम बन सकता है। कार्यक्षेत्र में कुछ सहकर्मी आपके कामों में विघ्न डालने का प्रयास कर सकते हैं, सावधान रहें।
उपाय- लक्ष्मी मां की आराधना करें।

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!