आज का राशिफल 17 मई, 2022- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

Edited By Niyati Bhandari, Updated: 17 May, 2022 07:10 AM

ank jyotish rashifal

मूलांक – 1 मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में उच्च अधिकारी आपके काम से प्रसन्न होंगे। पिता से काम को लेकर कुछ महत्वपूर्ण सलाह मिलेगी। व्यापार में अपने शत्रुओं से सावधान रहने की आवश्यकता है।
उपाय- तांबे का कोई बर्तन मंदिर में दान करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। आज का दिन कार्यक्षेत्र में व्यस्तता से भरा रहेगा। जिस कारण शाम तक खुद को थका हुआ महसूस करेंगे। आज आपको अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखने की जरूरत है। आज बिना सोचे-समझे किसी से कोई वादा न करें।
उपाय- रात्रि में दूध का सेवन न करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। व्यापार के लिए बनाई गयी आपकी सभी योजनाओं को परिवार के अनुभवी सदस्यों की सहमति मिलेगी। रोजमर्रा के कामों को आसानी से पूरा कर पाने में सक्षम रहेंगे। विद्यार्थियों के लिए आज का दिन अनुकूल रहेगा।
उपाय- पीले रंग के वस्त्र धारण करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। तकनिकी क्षेत्र से जुड़े व्यक्तियों को आज लाभ मिलेगा। विद्यार्थी उच्च शिक्षा प्राप्ति के लिए विदेश में जाने का प्रयास करेंगे। व्यापारी वर्ग को अचानक धन प्राप्ति के अवसर प्राप्त होंगे।
उपाय- सरस्वती माता की आराधना करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। भाई-बहन किसी जरुरी काम में एक-दूसरे की मदद करेंगे। आपके विचारों से आपके करीबी लोग प्रभावित होंगे। कार्यक्षेत्र में सहकर्मियों का सहयोग मिलेगा। जिस कारण अपने सभी कामों को समय पर पूरा कर पाएंगे।
उपाय- पक्षियों को दाना डालें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। कला के क्षेत्र से जुड़े व्यक्तियों को उन्नति के अवसर मिलेंगे और लोग आपकी कला की सराहना करेंगे। अनावश्यक खर्चों पर अंकुश लगाने की जरूरत है। दाम्पत्य जीवन में सामंजस्य बना रहेगा।
उपाय- स्त्रियों का सम्मान करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। संतान की शिक्षा को लेकर कोई सुखद समाचार मिलने से परिवार का माहौल खुशनुमा रहेगा। जीवनसाथी के साथ अपनी परेशानियों को साझा करके अपने मन को हल्का महसूस करेंगे। पैसों के लेनदेन को लेकर सावधानी बरतें।
उपाय- छोटी कन्याओं को मीठा बांटे।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। किसी अनजान व्यक्ति से व्यापार के सन्दर्भ में की गयी बातचीत आपकी बहुत सारी समस्याओं का निदान करने में सहायक होगी। दाम्पत्य जीवन सुखद रहेगा। युवा वर्ग की करियर को लेकर मेहनत रंग लाएगी।
उपाय- सरसों का तेल दान करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। नया वाहन खरीदने का विचार बना सकते हैं। भाइयों के बीच किसी बात को लेकर कहासुनी हो सकती है। जल्दबाज़ी में लिए गए फैसलों से हानि होने की सम्भावना है। विद्यार्थियों को पढ़ाई में ध्यान एकाग्र करने में परेशानी का सामना करना पड़ेगा।
उपाय- हनुमान जी को लाल रंग का चोला अर्पित करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट – www.goas.org.in

India

179/5

20.0

South Africa

131/10

19.1

India win by 48 runs

RR 8.95
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!